×

iPhone 15 Series: आईफोन 15 सीरीज के लिए उत्साहित हुए यूजर्स, जाने कब होगा फ़ोन लांच और फीचर्स

iPhone 15 Series: भारत में लॉन्च से पहले आईफोन 15 प्रो की प्री बुकिंग शुरू हो चुकी है। यूजर्स बहुत ज्यादा एक्साइमेंट है की फ़ोन केसा होगा, हालाँकि फ़ोन के बहुत सारे फीचर्स सामने आ चुके हैं।

Anjali Soni
Published on: 28 Jun 2023 2:25 AM GMT
iPhone 15 Series: आईफोन 15 सीरीज के लिए उत्साहित हुए यूजर्स, जाने कब होगा फ़ोन लांच और फीचर्स
X
iPhone 15 Series(Photo-social media)

iPhone 15 Pro: भारत में लॉन्च से पहले आईफोन 15 प्रो की प्री बुकिंग शुरू हो चुकी है। यूजर्स बहुत ज्यादा एक्साइमेंट है की फ़ोन केसा होगा, हालाँकि फ़ोन के बहुत सारे फीचर्स सामने आ चुके हैं। आपको बता दें कि फ़ोन सितंबर 2023 में लॉन्च होगा। परन्तु यूजर्स दुनिया भर में कई टेक विशेषज्ञ ऐप्पल आईफोन 15 प्रो रिलीज डेट 2023 का इंतजार कर रहे हैं। इस बार के आईफोन में कई तरह के चेंज है जैसे डिजाइन और यूआई में बदलाव और चार्जिंग पोर्ट, घुमावदार किनारे, छोटा बेज़ल और बहुत कुछ।

चलिए जाने आईफोन 15 कब होगा लॉन्च

जैसा कि हम जानते हैं, Apple हर साल अपने फ्लैगशिप मोबाइल iPhone का लेटेस्ट मॉडल जारी करता है और इस साल हम iPhone 15 भी जारी होने की उम्मीद कर रहे हैं। कई लोग हमसे लगातार Apple iPhone 15 Pro रिलीज़ डेट 2023 के बारे में पूछ रहे थे इसलिए हम यहां इसके बारे में पूरी जानकारी लेकर आए हैं। हमारे पास आ रही जानकारी के मुताबिक, Apple अपने आने वाले इवेंट में नया मोबाइल फोन लॉन्च करेगा और फिर आप अपने नजदीकी Apple स्टोर से लेटेस्ट iPhone 15 खरीदने जा सकते हैं। मेकर्स ने कन्फर्म किया है कि इस आने वाले मॉडल में लोगों को कई बदलाव देखने को मिलेंगे और इसमें बड़ा बदलाव चार्जिंग पोर्ट होगा। अब आपको Apple iPhone 15 में टाइप C चार्जिंग पोर्ट देखने को मिलेगा जो कि सरकारी नियमों के मुताबिक अब अनिवार्य है। यह C टाइप चार्जिंग पोर्ट केवल Apple निर्मित केबल के साथ काम करेगा और कोई अन्य केबल आपके मोबाइल को चार्ज नहीं कर सकता है।

यहां देखें 15 सीरीज के फीचर्स

Phone 15 के लिए जी उत्साहित हैं, उन्हें फ़ोन के फीचर्स जानकर बेहद ख़ुशी होने वाली है। आपको पता होना चाहिए कि यह लेटेस्ट फोन सितंबर 2023 में Apple इवेंट में लॉन्च किया जाएगा। ऐप्पल ने नए प्रोडक्ट के लिए क्वालकॉम मॉडेम चिप्स का उपयोग करने की योजना बनाई है साथ ही हम विज़न प्रो हेडसेट के साथ एकीकरण के लिए नए यूडब्ल्यूबी चिप्स की उम्मीद कर रहे हैं। iPhone 15 मॉडल को A16 चिप का अपग्रेड मिलेगा जो iPhone 14 Pro मॉडल में था, जबकि iPhone 15 Pro मॉडल तेज़ और अधिक कुशल 3-नैनोमीटर A17 चिप्स का उपयोग करेगा। स्पेसिफिकेशन में बढ़ोतरी के कारण खरीदारों को iPhone 14 और iPhone 15 की कीमत में बड़ा अंतर भी देखने को मिलेगा। सभी iPhone 15 मॉडल पर लाइटनिंग पोर्ट के बजाय USB-C पोर्ट, और iPhone 15 Pro और Pro Max के अलावा iPhone 15 और iPhone 15 Plus के लिए डायनामिक आइलैंड उपलब्ध होने जा रहा है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story