×

LPG Gas Online Booking: यहां गैस बुकिंग पर मिल रहा पैसा वापस, आइए जाने पूरी जानकारी

LPG Cylinder Online Booking एलपीजी सिलेंडर की कीमत भले ही बढ़ गई है, चाहे गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी हुई हो और घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में कोई कटौती नहीं की गई हो, जिससे यूजर्स को फायदा हो सके।

Anjali Soni
Published on: 31 July 2023 2:19 AM GMT (Updated on: 31 July 2023 2:20 AM GMT)
LPG Gas Online Booking: यहां गैस बुकिंग पर मिल रहा पैसा वापस, आइए जाने पूरी जानकारी
X
LPG Online Booking(Photo-social media)

LPG Cylinder Online Booking: एलपीजी सिलेंडर की कीमत भले ही बढ़ गई है, चाहे गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी हुई हो और घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में कोई कटौती नहीं की गई हो, जिससे यूजर्स को फायदा हो सके। लेकिन, लोगों के पास मुफ्त गैस सिलेंडर पाने का एक तरीका है। Paytm पर सिलेंडर लगभग मुफ्त में लिया जा सकता है। अपने यूजर्स के लिए ऑफर लेकर आया है। ग्राहक अपने एलपीजी गैस सिलेंडर के आगमन का पता लगा सकते हैं, और उन्हें रिफिल की याद दिलाने के लिए ऑटोमैटिक संदेश भेजे जा सकते हैं। इसका फायदा उठाने के लिए कुछ कूपन कोड का इस्तेमाल करना होगा. उदाहरण के लिए, मुफ्त सिलेंडर के लिए 'फ्रीगैस' कूपन कोड दर्ज करना होगा। अपने पेटीएम वॉलेट में कैशबैक इकट्ठा करने के लिए, नए पेटीएम ग्राहकों को ऐप का उपयोग करके गैस सिलेंडर बुक करना होगा। हालाँकि, कृपया ध्यान दें कि यह ऑफर सभी के लिए नहीं है। यह केवल चुनिंदा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध होगा।

फ्री सिलेंडर का लाभ लेने की ये है प्रक्रिया

सबसे पहले अपने मोबाइल में Paytm ऐप खोलें। ऐप में रिचार्ज और बिल पेमेंट सेक्शन में जाएं और बुक गैस सिलेंडर टैब पर क्लिक करें। इसके बाद आपको अपने गैस प्रदाता का विकल्प चुनना होगा। इसे चुनने के बाद अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या एलपीजी आईडी या उपभोक्ता नंबर दर्ज करें। इसके बाद Paytm UPI, Paytm वॉलेट, नेट बैंकिंग या कार्ड से पेमेंट करें। यहां आपको अपना कूपन कोड 'FREGAS' टाइप करना होगा। भुगतान पूरा होने के बाद नजदीकी गैस एजेंसी से गैस सिलेंडर आपके पते पर आ जाएगा। पेटीएम ने पिछले साल ऐप पर 'बुक ए सिलेंडर' नाम से एलपीजी गैस सिलेंडर की बुकिंग शुरू की थी। प्रारंभ में, यह एचपी गैस के सहयोग से किया गया था। अन्य दो गैस प्रदाता इंडेन और भारत गैस ने तुरंत इसका किया। कंपनी के अनुसार, बुकिंग इंटरफेस की परेशानी मुक्त प्रक्रिया के कारण पेटीएम प्लेटफॉर्म पर अपनी स्थापना के बाद से बड़ी संख्या में ग्राहक वापस आए हैं।

पहली बुकिंग पर 30 रुपये का रिफंड दिया जाएगा

वहीं, पेटीएम से पहली बार सिलेंडर बुक करने पर 30 रुपये का रिफंड मिलेगा। इसके लिए यूजर को 'FIRSTCYLINDER' कोड का इस्तेमाल करना होगा। आप बाद में भुगतान की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा ग्राहक पेटीएम की 'पेटीएम नाउ पे लेटर' सुविधा का भी लाभ उठा सकते हैं। अगर आप इस सुविधा का लाभ उठाते हैं तो आपको अगले महीने गैस सिलेंडर की बुकिंग के लिए भुगतान करने का विकल्प मिलता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story