Lucknow News: जियो भारत फोन अब पूर्वी उत्तर प्रदेश के बाजार में उपलब्ध

Lucknow News: जियो ने हाल ही में जियो भारत फोन को लांच करने की घोषणा की। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए जियो भारत फोन अब पूर्वी उत्तर प्रदेश के बाजारों में आज से उपलब्ध हो गया है।

By
Published on: 6 July 2023 12:05 PM GMT
Lucknow News: जियो भारत फोन अब पूर्वी उत्तर प्रदेश के बाजार में उपलब्ध
X
Jio Bharat phone now available in eastern Uttar Pradesh market

Lucknow News: 2G मुक्त भारत के विज़न को साकार करने की दिशा में जियो ने हाल ही में जियो भारत फोन को लांच करने की घोषणा की। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए जियो भारत फोन अब पूर्वी उत्तर प्रदेश के बाजारों में आज से उपलब्ध हो गया है।

मुफ्त में बांटा गया फोन

पूर्वी उत्तर प्रदेश के लगभग 3 करोड़ 2G ग्राहकों को 4G से जोड़ने के लिए बेहद किफायती दामों पर जियो भारत 4G फ़ोन की सौगात दी जा रही है। जियो भारत फोन अब पूर्वी उत्तर प्रदेश के सभी छोटे-बड़े शहरों में उपलब्ध हो गया है। प्रथम चरण में, उपभोक्ता इन शहरों की 22000 से अधिक दुकानों और रिलायंस व जियो के 708 स्टोर्स से जियो भारत फ़ोन खरीद सकते हैं।

आज पूर्वी उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में धार्मिक स्थलों पर विधिवत प्रर्थना के साथ जियो भारत फ़ोन का लांच किया गया। इस अवसर पर 665 जरूरतमंद लोगों को प्रथम जियो भारत फ़ोन निशुल्क वितरित कर उन्हें 2G नेटवर्क से 4G नेटवर्क पर अपग्रेड किया गया।

सिर्फ 999 रुपये में उपलब्ध

मार्केट में उपलब्ध इंटरनेट पर काम करने वाले जितने भी फोन उपलब्ध हैं उनमें ‘जियो भारत’ का दाम सबसे कम है। 999 रु के दाम पर उपलब्ध ‘जियो भारत’ का मासिक प्लान भी सबसे सस्ता है। ग्राहकों को 28 दिन की वैलिडिटी वाले प्लान के लिए 123 रु चुकाने होंगे। इसके अलावा ‘जियो भारत’ के ग्राहकों को कंपनी 14 जीबी 4जी डेटा देगी यानी आधा जीबी प्रति दिन, यह प्रतिद्वंदियों के 2जीबी डेटा से 7 गुना अधिक है। ‘जियो भारत' पर वार्षिक प्लान भी है जिसके लिए ग्राहक को 1234 रु चुकाने होंगे।

देश में निर्मित और मात्र 71 ग्राम वजनी ‘जियो भारत’ में एचडी वॉयस कॉलिंग, एफएम रेडियो, 128 जीबी का एसडी मेमरी कार्ड सपोर्ट जैसे फीचर हैं। मोबाइल में 4.5सेंमी. की टीएफटी स्क्रीन, 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा, 1000 mAh की बैटरी, 3.5 mm का हेडफोन जैक, पावरफुल लाउडस्पीकर और टार्च मिलती है।

यूपीआई पर लेनदेन भी कर सकेंगे

‘जियो भारत’ मोबाइल के ग्राहकों को जियोसिनेमा के सब्सक्रिप्शन के साथ जियो-सावन के 8 करोड़ गानों का एक्सेस भी मिलेगा। ग्राहक जियो-पे के जरिए यूपीआई पर लेनदेन भी कर सकेंगे। भारत की कोई भी प्रमुख भाषा बोलने वाला ग्राहक ‘जियो भारत’ में अपनी भाषा में काम कर सकेगा। यह मोबाइल 22 भारतीय भाषाओं में काम कर सकता है।

Next Story