×

iPhone 15 Pro Colours: नए आईफोन में हो सकते हैं सबसे अलग कलर, जाने पूरी जानकारी

iPhone 15 Pro Colours: Apple के आगामी iPhones वर्तमान में अफवाहों के बाज़ार में शीर्ष पर हैं और आने वाले हफ्तों में नए डिवाइस लॉन्च होने की उम्मीद है।

Anjali Soni
Published on: 25 Aug 2023 7:09 AM GMT
iPhone 15 Pro Colours: नए आईफोन में हो सकते हैं सबसे अलग कलर, जाने पूरी जानकारी
X
iPhone 15 Pro Colours(Photo-social media)

iPhone 15 Pro Colours: Apple के आगामी iPhones वर्तमान में अफवाहों के बाज़ार में शीर्ष पर हैं और आने वाले हफ्तों में नए डिवाइस लॉन्च होने की उम्मीद है। iPhone 15, iPhone 15 Pro, iPhone 15 Plus और iPhone 15 Pro Max (अल्ट्रा) सहित कम से कम चार iPhone मॉडल पाइपलाइन में हैं। कहा जाता है कि सीरीज के टॉप-एंड मॉडल, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max या iPhone 15 Ultra दो नए रंग विकल्पों में लॉन्च होंगे जो उनके टाइटेनियम फिनिश को बढ़ाएंगे।

यहां iPhone 15 Pro के रंग विकल्प बताए गए

अफवाह है कि एप्पल इस साल अपने प्रो मॉडल के लिए स्टेनलेस स्टील को टाइटेनियम से बदल देगा। इससे पुराने रंगों के स्थान पर नये रंग भी लाये जायेंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार iPhone 15 Pro और 15 Pro Max अब सोने में उपलब्ध नहीं होंगे, और इसके बजाय यह एक नए ग्रे रंग में आएगा जिसे संभव 'टाइटन ग्रे' कहा जाएगा। इसके पीछे का निर्णय टाइटेनियम फिनिश है जो स्टेनलेस स्टील को चमकाने वाले सोने के विपरीत ग्रे रंग में बेहतर दिखाई देगा। iPhone 15 Pro मॉडल के लिए एक नए गहरे नीले रंग की भी योजना बनाई गई है, और कहा जाता है कि बैंगनी रंग की जगह यह साल का विशेष रंग होगा। इसलिए सोने और बैंगनी के बजाय, हमें संभव iPhone 15 प्रो और प्रो मैक्स के लिए ग्रे और गहरा नीला रंग मिल रहा है। इन दो रंगों को स्टैंडर्ड सिल्वर और स्पेस ब्लैक के साथ पेश किया जाएगा। टाइटेनियम बॉडी के साथ, प्रो मॉडल का वजन स्टेनलेस स्टील मॉडल से कम होगा। यह एक बड़ा बदलाव होगा, यह देखते हुए कि पिछले iPhones के प्रो मॉडल हाथों पर काफी भारी लगते हैं।

जाने इसके नए फीचर्स

कहा जाता है कि नए टाइटेनियम फिनिश के अलावा, iPhone 15 Pro मॉडल छोटे बेज़ेल्स के साथ आते हैं। इसके अलावा, डिज़ाइन नए यूएसबी-सी पोर्ट के साथ निचले हिस्से में स्पीकर ग्रिल और सामने की ओर डायनामिक आइलैंड के साथ समान प्रतीत होता है। लीक की लेटेस्ट सीरीज के आधार पर, ऐसा लगता है कि केवल प्रो मॉडल ही लुक विभाग में कुछ नया पेश करेंगे। नई रिपोर्ट के अनुसार, iPhone 15 में 1.6 मीटर लंबी USB-C केबल होगी, जिसमें USB 2.0 20V3A पोर्ट होगा। तो, एक ओर, इसमें वर्तमान के लाइटनिंग पोर्ट के समान बैंडविड्थ और गति हो सकती है। हालाँकि, उनका दावा है कि यह 1-मीटर लाइटनिंग केबल से अधिक लंबा और मजबूत भी है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story