×

iPhone 15 Ultra Camera Lens: अब iPhone 15 Ultra 10x पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस के साथ होगा लॉन्च, जाने अन्य जानकारी

iPhone 15 Ultra Camera Lens: iPhone 15 Ultra फिर से अफवाहों में आ गया है, iPhone 15 सीरीज की 12 या 13 सितंबर की अफवाह लॉन्च डेट से एक महीने से भी कम समय दूर है।

Anjali Soni
Published on: 22 Aug 2023 4:01 AM GMT
iPhone 15 Ultra Camera Lens: अब iPhone 15 Ultra 10x पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस के साथ होगा लॉन्च, जाने अन्य जानकारी
X
iPhone 15 Ultra Camera Lens(Photo-social media)

iPhone 15 Ultra Camera Lens: iPhone 15 Ultra फिर से अफवाहों में आ गया है, iPhone 15 सीरीज की 12 या 13 सितंबर की अफवाह लॉन्च डेट से एक महीने से भी कम समय दूर है। AppleInsider के एंड्रयू का दावा है कि Apple वास्तव में iPhone 15 Pro Max उपनाम को हटा सकता है और इसके बजाय इस साल के टॉप-एंड मॉडल के लिए 'अल्ट्रा' के साथ जा सकता है। साथ ही यह भी पता चलता है कि iPhone 15 Ultra, iPhone 15 Pro मॉडल से कितना अलग होगा। इसमें कुछ और फीचर्स का पता चलता है, परन्तु इसका कैमरा सभी आईफोन से काफी कमाल होने वाला है।

iPhone 15 Ultra का कैमरा Samsung Galaxy S23 Ultra की तरह हो सकता है ज़ूम

हमने सुना था कि iPhone 15 अल्ट्रा 5x या 6x ज़ूम क्षमता के साथ आ सकता है, कहना है कि यह पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस की बदौलत 10x रेंज तक ज़ूम करने में सक्षम होगा। ऐसा लगता है कि यह सैमसंग की प्लेबुक से लिया गया है क्योंकि गैलेक्सी S23 अल्ट्रा में 10x ऑप्टिकल ज़ूम लेंस है। इससे तस्वीर को आरपार देख सकते हैं। सैमसंग इस टेलीफोटो लेंस के लिए 10MP सेंसर का उपयोग करता है लेकिन हमारे पास उस सेंसर के बारे में कोई जानकारी नहीं है जिसे Apple इस उद्देश्य के लिए उपयोग कर सकता है। इसके अलावा, एक अन्य अफवाह से पता चलता है कि प्राथमिक सेंसर लगभग 1-इंच Sony IMX903 हो सकता है।

जाने आईफोन 15 अल्ट्रा और आईफोन 15 प्रो के बीच फर्क

बेहतर ज़ूमिंग सुविधा के अलावा, iPhone 15 Ultra में बड़ा डिस्प्ले भी हो सकता है। हमारा अनुमान है कि यह iPhone 14 Pro Max की तरह 6.7 इंच का होगा। यह पहले से ही काफी बड़ा है और अब तक लोग इसके आदी हो चुके हैं। इसके अलावा लागत कारणों से, कंपनी इस स्क्रीन आकार पर कायम रह सकती है। इस बड़ी स्क्रीन को पावर देने के लिए एक बड़ी बैटरी होगी और संभवतः प्रो मॉडल से बड़ी होगी। फिर, यह कुछ ऐसा है जिसे हमने पिछले प्रो मैक्स मॉडल में देखा है। पुरानी पीढ़ियों के विपरीत, इस नए iPhone में सिग्नेचर रिंग/साइलेंट स्विच के बजाय एक एक्शन बटन की सुविधा हो सकती है। ये अफवाह हम पहले भी सुन चुके हैं. एक्शन बटन म्यूट विकल्प सहित कई चीजों के लिए एक बहु-कार्यात्मक टॉगल हो सकता है। यह म्यूट बटन टाइटेनियम चेसिस पर स्थित हो सकता है। इस मजबूत बॉडी में एक शक्तिशाली 3nm Apple A17 बायोनिक प्रोसेसर भी हो सकता है। तो, इन और उच्च-बैंडविड्थ यूएसबी-सी पोर्ट और तेज़ चार्जिंग गति जैसी अन्य अफवाहों के साथ, इस साल के iPhone लॉन्च इवेंट में बहुत कुछ देखने को है। हमें उम्मीद है कि iPhone 15 सीरीज़ आने वाले महीने संभव 12 सितंबर को आपको देखेगी। तो, इसके कवरेज के लिए बने रहें।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story