×

Twitter Ads Revenue: ट्विटर पर 900 लगाकर कमाओ बड़ी रकम, बस करना होगा ये काम

Twitter Ads Revenue: ट्विटर ने, एक्स के रूप में अपनी नई रीब्रांडिंग के तहत, आखिरकार दुनिया भर के सब्सक्राइब्ड के लिए अपना ऐड कार्यक्रम लॉन्च किया है। यह कदम इस महीने चुनिंदा क्रिएटर्स को पहले भुगतान दिए जाने के बाद उठाया गया है।

Anjali Soni
Published on: 9 Aug 2023 7:52 AM GMT
Twitter Ads Revenue: ट्विटर पर 900 लगाकर कमाओ बड़ी रकम, बस करना होगा ये काम
X
Twitter Ads Revenue(Photo-social media)

Twitter Ads Revenue: ट्विटर ने, एक्स के रूप में अपनी नई रीब्रांडिंग के तहत, आखिरकार दुनिया भर के सब्सक्राइब्ड के लिए अपना ऐड कार्यक्रम लॉन्च किया है। यह कदम इस महीने चुनिंदा क्रिएटर्स को पहले भुगतान दिए जाने के बाद उठाया गया है। अब, कोई भी पात्र यूजर्स जो मॉनेस्टशन को पूरा करता है, वह सीधे अपनी सेटिंग्स में क्वालीफाई टैब से कार्यक्रम के लिए आवेदन कर सकता है। कार्यक्रम के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, यूजर्स को एक्स ब्लू की सदस्यता लेनी होगी, जो ट्विटर ब्लू का नया नाम या एक वेरिफाई संगठन प्रतीत होता है। इसके अतिरिक्त, उन्हें पिछले तीन महीनों के भीतर अपने संचयी पोस्ट पर कम से कम 15 मिलियन इंप्रेशन हासिल करना चाहिए और कम से कम 500 फॉलोअर्स होने चाहिए। एलिजिब्लिटी क्राइटेरिया के बारे में अधिक विवरण एक्स द्वारा उपलब्ध कराए गए समर्थन दस्तावेज़ में पाया जा सकता है।

ट्विटर ने एड्स के लिए क्रिएटर्स को पेमेंट करना शुरू कर दिया है

आपको बता दें कि मॉनेस्टशन सिस्टम अन्य प्लेटफार्मों से थोड़ी अलग है। यहां, क्रिएटर साझाकरण रेवेन्यू के लिए पात्र होने के लिए क्रिएटर्स को ट्विटर ब्लू की सदस्यता लेनी होगी। ट्विटर ब्लू की कीमत मोबाइल पर प्रति माह 900 रुपये और वेब पर 650 रुपये है। आप एनुअल सब्सक्रिप्शन भी प्राप्त कर सकते हैं जिसकी लागत प्रति वर्ष 6,800 रुपये है। ट्विटर ब्लू के साथ आपको सत्यापित ब्लू टिक और अन्य सुविधाएं मिलती हैं।

ट्विटर के मुद्रीकरण कार्यक्रम से कैसे जुड़ें?

जैसा कि ऊपर बताया गया है, मॉनेस्टशन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आपको ट्विटर ब्लू की सदस्यता लेनी होगी। ट्विटर ब्लू की सदस्यता लेने के अलावा, आपको पिछले तीन महीनों में प्रत्येक में पोस्ट पर कम से कम 5 मिलियन इंप्रेशन की भी आवश्यकता होगी। वर्तमान में, ट्विटर का विज्ञापन रेवेन्यू शेयरिंग सिस्टम केवल उन देशों में उपलब्ध है जहां स्ट्राइप भुगतान का समर्थन करता है। ट्विटर ने उन देशों के बारे में स्पष्ट नहीं किया है जहां स्ट्राइप उपलब्ध नहीं है।
यह संभव है जिस भी देश में रीब्रांडिंग कार्यक्रम शुरू करना चाहता है, वहां उपलब्ध भुगतान सेवाओं के साथ साझेदारी करेगा।

रेवेन्यू पेआउट कैसे काम करता है?

ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स अब ट्वीट रिप्लाई में आने वाले विज्ञापनों के जरिए पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं। कंपनी ने घोषणा की कि क्रिएटर्स को कंपनी के विज्ञापन रेवेन्यू से शेयरों के माध्यम से भुगतान मिलना शुरू हो जाएगा जो ट्वीट उत्तरों से उत्पन्न हुआ है। इसलिए मूल रूप से, आपके ट्वीट्स को वायरल होना होगा और विज्ञापन रेवेन्यू उत्पन्न करने के लिए पर्याप्त जुड़ाव होना चाहिए। तभी आपको ट्विटर से भुगतान मिलना शुरू होगा। द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर उन खातों के लिए $40,000 तक का भुगतान कर रहा है जिनके कुछ मिलियन फॉलोअर्स हैं। इसकी शुरुआत एक छोटे समूह से होगी जिसे भुगतान स्वीकार करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। ट्विटर इस महीने के अंत में इस कार्यक्रम को और अधिक रचनाकारों के लिए शुरू करने की योजना बना रहा है। ट्विटर का मॉनेस्टशन संगठनों के लिए भी लागू है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story