×

Truecaller Assistant: अब ट्रूकॉलर बनेगा आपका पर्सनल असिस्टेंट, यहां जाने कैसे करेगा काम

Truecaller Assistant: ट्रूकॉलर अब एआई-आधारित असिस्टेंट के साथ कॉल का जवाब देना आसान बना देगा। हां, अगर कोई अनजान नंबर कॉल कर रहा है और आप बात नहीं करना चाहते हैं

Anjali Soni
Published on: 21 July 2023 7:36 AM GMT
Truecaller Assistant: अब ट्रूकॉलर बनेगा आपका पर्सनल असिस्टेंट, यहां जाने कैसे करेगा काम
X
Truecaller Assistant(Photo-social media)

Truecaller Assistant: ट्रूकॉलर अब एआई-आधारित असिस्टेंट के साथ कॉल का जवाब देना आसान बना देगा। हां, अगर कोई अनजान नंबर कॉल कर रहा है और आप बात नहीं करना चाहते हैं तो आप 'ट्रूकॉलर असिस्टेंट' को अपनी तरफ से बात करने दे सकते हैं। यह उन स्थितियों में भी सहायक हो सकता है जब आप व्यस्त हों और आप कॉल प्राप्त नहीं कर पा रहे हों।

अब भारत में ट्रूकॉलर असिस्टेंट (Truecaller Assistant)

ट्रूकॉलर असिस्टेंट को पिछले साल वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया गया था, और यह अब भारत में उपलब्ध है। यह सुविधा फिलहाल केवल एंड्रॉइड फोन पर उपलब्ध है। असिस्टेंट पांच अलग-अलग आवाज़ों में उपलब्ध है, पुरुष और महिला दोनों, इसलिए आप जो चाहें उसे चुन सकते हैं। यह अंग्रेजी और हिंदी के अलावा अन्य क्षेत्रीय भाषाओं को भी सपोर्ट करता है। ट्रूकॉलर असिस्टेंट वर्तमान में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए 14-दिवसीय निःशुल्क परीक्षण के रूप में उपलब्ध है। नि:शुल्क परीक्षण के बाद, यदि आप इसका उपयोग जारी रखना चाहते हैं तो आपको ट्रूकॉलर प्रीमियम के लिए भुगतान करना होगा। आप सब्सक्रिप्शन 149 रुपये प्रति माह या 1,499 रुपये प्रति वर्ष में प्राप्त कर सकते हैं। आप ट्रूकॉलर गोल्ड का विकल्प भी चुन सकते हैं जिसकी कीमत 5,000 रुपये प्रति वर्ष है।

ट्रूकॉलर असिस्टेंट का उपयोग कैसे करें

1. आरंभ करने के लिए, आपको सबसे पहले अपने एंड्रॉइड फोन पर ट्रूकॉलर डाउनलोड करना होगा।

2. ट्रूकॉलर ऐप खोलें और उपलब्ध विकल्पों की सूची से पसंदीदा आवाज चुनकर अपना सहायक सेट करें।

3. इसे सेट अप करने के बाद, आपका सहायक आपकी कॉल लेने के लिए तैयार हो जाएगा।

4. जब आपको कोई इनकमिंग कॉल आती है तो आपको उसका उत्तर देने के लिए 'सहायक' चुनने का विकल्प मिलेगा।

5. यदि आप अपनी कॉल का उत्तर नहीं देते हैं तो आपका Assistant स्वचालित रूप से इसका उत्तर देगा।

6. आप अपने असिस्टेंट के लिए शुभकामना संदेश को भी कस्टमाइज़ कर सकते हैं। चूंकि यह एक आभासी सहायक है, इसलिए अभिवादन में एक परिचय शामिल होगा जिसमें कहा जाएगा कि यह आपका सहायक है, और कॉल के पीछे का कारण भी पूछा जाएगा।

ट्रूकॉलर असिस्टेंट की कुछ अन्य विशेषताओं में स्पीच-टू-टेक्स्ट शामिल है जो कॉल को वास्तविक समय में ट्रांसक्रिप्ट करता है, और इसे आपके फोन पर दिखाता है। इसलिए जब आपका असिस्टेंट कॉल में होगा तो आपको वास्तविक समय में बातचीत पढ़ने को मिलेगी। यह कॉल को रिकॉर्ड भी करता है ताकि आप बाद में डिटेल देख सकें।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story