×

Samsung Neo QLED TV Price: भारत में 8K रेजोल्यूशन के साथ सैमसंग नियो QLED टीवी लॉन्च जाने कीमत और फीचर्स

Samsung Neo QLED TV Price in India: नया लॉन्च किया गया सैमसंग नियो QLED टीवी सैमसंग के न्यूरल क्वांटम प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसे हमने पिछले मॉडल में भी देखा है। एआई अपस्केलिंग के साथ क्वांटम मिनी एलईडी-लिट टीवी का समर्थन करती है।

Anjali Soni
Published on: 5 May 2023 11:14 AM GMT
Samsung Neo QLED TV Price: भारत में 8K रेजोल्यूशन के साथ सैमसंग नियो QLED टीवी लॉन्च जाने कीमत और फीचर्स
X
Samsung Neo QLED TV Price in India (Photo-social media)

Samsung Neo QLED TV Price in India: सैमसंग ने आखिरकार भारत में अपने प्रीमियम नियो QLED टीवी की घोषणा कर दी है, जिसे कंपनी ने इस साल की शुरुआत में CES 2023 में प्रदर्शित किया था। कंपनी ने विभिन्न आकारों में लेटेस्ट 8K टीवी मॉडल का अनावरण किया है और इस साल एक नया 98-इंच आकार पेश किया है। हमने इसे 4K रिज़ॉल्यूशन के समर्थन के साथ 98 इंच के टीवी बेचते हुए देखा है, लेकिन उच्च रिज़ॉल्यूशन में नहीं। नई पेशकश के साथ, सैमसंग दावा कर रहा है कि उपयोगकर्ताओं को जीवंत रंगों और स्पष्ट तस्वीर की क्वालिटी के साथ एक चमकदार स्क्रीन मिलेगी। नए नियो क्यूएलईडी मॉडल क्वांटम मिनीएलईडी-लाइट पैनल का उपयोग करते हैं और आईओटी उपकरणों को नियंत्रित करने की क्षमता रखते हैं। यहां वह सब कुछ है जो आपको जानना चाहिए।

जाने सैमसंग का नया 2023 नियो QLED 8K के टीवी फीचर्स

नया लॉन्च किया गया सैमसंग नियो QLED टीवी सैमसंग के न्यूरल क्वांटम प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसे हमने पिछले मॉडल में भी देखा है। चिप 14-बिट प्रोसेसिंग और एआई अपस्केलिंग के साथ क्वांटम मिनी एलईडी-लिट टीवी का समर्थन करती है। यह सैमसंग के नए ऑटो एचडीआर रीमास्टरिंग के साथ आता है, लागू करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करता है। सैमसंग का दावा है कि यह एसडीआर सामग्री को पूर्ण विसर्जन के लिए उज्ज्वल और जीवंत बनाने में मदद करता है। दिलचस्प बात यह है कि सैमसंग के नए क्यूएलईडी टीवी मॉडल में एक इनबिल्ट ज़िगबी और मैटर थ्रेड वन-चिप मॉड्यूल भी है, जो उपयोगकर्ता को सैमसंग उपकरणों को नियंत्रित करने में सक्षम बनाता है, और तीसरे पक्ष के स्मार्ट बेहतर और साथ ही अधिक सुविधाजनक अनुभव के लिए घरेलू उपकरण। ब्रांड ने यह भी दावा किया कि 2023 नियो क्यूएलईडी टीवी मॉडल न्यूनतम प्रिंट के साथ सैमसंग की इको-पैकेजिंग में आते हैं। इसके अलावा, तकनीकी दिग्गज प्रीमियम टीवी के साथ सौर ऊर्जा से चलने वाले रिमोट कंट्रोल को भी बंडल करता है और सैमसंग का कहना है कि रिमोट को रीसायकल किए गए ओशन-बाउंड प्लास्टिक से बनाया गया है।

भारत में सैमसंग नियो QLED 8K टीवी की कीमत

नए लॉन्च किए गए नियो QLED 8K टीवी विभिन्न आकारों में आते हैं - QN990C (98-इंच), QN900C (85-इंच), QN800C (75, 65-इंच), QN700C (65-इंच)। कीमत 3,14,990 रुपये से शुरू होती है। कंपनी ने QN95C (65, 55-इंच), QN90C (85-, 75-, 65-, 55-, 50-इंच), QN85C (65-, 55-इंच) में सैमसंग नियो QLED 4K टीवी के एक नए सेट का भी अनावरण किया। ) आकार। कीमतें 1,41,990 रुपये से शुरू होती हैं। ये टीवी सभी सैमसंग रिटेल स्टोर्स, प्रमुख कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर्स और सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर, सैमसंग शॉप सहित ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध होंगे। जो उपभोक्ता 25 मई से पहले नए टीवी खरीदेंगे, उन्हें चुनिंदा नियो QLED 8K टीवी के साथ 99,990 रुपये का सैमसंग साउंडबार HW-Q990 और नियो QLED 4K टीवी के साथ 44,990 रुपये का सैमसंग साउंडबार HW-Q800 मुफ्त मिलेगा।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story