×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

TECNO POVA 5 Pro Review: टेक्नो पोवा 5 प्रो रिव्यु, जाने बैटरी डिज़ाइन और कैमरा

TECNO POVA 5 Pro Review: टेक्नो, जो इस साल अपनी स्पार्क सीरीज़, फैंटम वी फोल्ड और कैमोन 20 सीरीज़ के साथ एक व्यस्त ब्रांड रहा है, ने अब अपने POVA 5 Pro को पेश किया है

Anjali Soni
Published on: 27 Aug 2023 12:00 PM GMT
TECNO POVA 5 Pro Review: टेक्नो पोवा 5 प्रो रिव्यु, जाने बैटरी डिज़ाइन और कैमरा
X
TECNO POVA 5 Pro Review (Photo-social media)

TECNO POVA 5 Pro Review: टेक्नो, जो इस साल अपनी स्पार्क सीरीज़, फैंटम वी फोल्ड और कैमोन 20 सीरीज़ के साथ एक व्यस्त ब्रांड रहा है, ने अब अपने POVA 5 Pro को पेश किया है और नया फोन सीधे तौर पर हाल ही में लॉन्च हुए फोन से प्रतिस्पर्धा करेगा। POCO M6 Pro 5G, Realme 11x, और अन्य। क्या POVA 5 Pro में भीड़ से अलग दिखने की क्षमता है? जानने के लिए मेरी रिव्यु पर एक नजर डाले, जिसमें फ़ोन की कीमत डिज़ाइन बैटरी लाइफ सब बताई है।

डिज़ाइन और प्रदर्शन

हम आम तौर पर स्मार्टफोन के डिज़ाइन के बारे में बात करके अपनी समीक्षा शुरू करते हैं, लेकिन POVA 5 Pro के मामले में ऐसा करना पहले से भी अधिक मायने रखता है। Tecno POVA 5 Pro को आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और यह अपने LED स्ट्रिप डिज़ाइन और रियर पर कैमरा मॉड्यूल के साथ ऐसा करने में सफलतापूर्वक कामयाब होता है। सबसे पहले बात करते हैं बैक पैनल की, जिसे ब्रांड ने 'आर्क इंटरफेस' नाम दिया है। फोन कई बैकलाइट इफ़ेक्ट विकल्प प्रदान करता है जैसे सॉफ्ट, रेसिंग, ड्रीमी, ब्रीथ और पार्टी। ये प्रभाव इनकमिंग कॉल और बूटअप पर लागू किए जा सकते हैं। इस बैकलाइट प्रभाव की कुछ अन्य अर्थात् सनराइज, स्टारबर्स्ट, हेलो, प्योर और लाइटनिंग, सूचनाओं के लिए लागू की जा सकती हैं। क्या आर्क इंटरफ़ेस फ़ोन की दृश्य अपील को बढ़ाता है? नथिंग फोन के विपरीत, एलईडी स्ट्रिप के साथ अनुकूलन विकल्प यहां उपलब्ध नहीं हैं।

कैमरा

आइए पहले पूरी बारीकियों पर गौर करें। POVA 5 Pro में PDAF सपोर्ट के साथ 50MP प्राइमरी वाइड-एंगल सेंसर और 0.08MP डेप्थ सेंसर है। मैंने पाया कि रियर-फेसिंग शूटर्स ने एज डिटेक्शन को विशेष रूप से अच्छी तरह से संभाला है, जो अक्सर इस मूल्य सीमा के हैंडसेट के मामले में नहीं होता है। प्राइमरी सेंसर ने अच्छी रोशनी वाले इलाकों में भी काफी डिटेल कैप्चर की। रंग सटीकता के मामले में भी, मैं कहूंगी कि कैमरों ने काफी अच्छा काम किया। हालाँकि, POVA 5 Pro के लिए एच्लीस हील, जैसा कि इस मूल्य सीमा के अधिकांश हैंडसेट के साथ होता है, कम रोशनी की स्थिति में निकला। उचित रोशनी के अभाव में क्वालिटी में गिरावट ध्यान देने योग्य थी, लेकिन शुक्र है कि 'सुपर नाइट' मोड के उपयोग से इमेज क्वालिटी में थोड़ा सुधार होता है।

बैटरी और चार्जिंग स्पीड

हैंडसेट 5,000mAh की बैटरी के साथ आता है और सामान्य उपयोग में, यह मेरे लिए एक बार चार्ज करने पर आसानी से एक दिन से अधिक समय तक चल जाता है। यदि आप गेमिंग में लिप्त हैं, तो आप उम्मीद कर सकते हैं कि दिन के अंत तक फोन को चार्जिंग की आवश्यकता होगी। PCMark के माध्यम से हमने जो बैटरी परीक्षण किया, उसमें हैंडसेट 12 घंटे और 12 मिनट तक चला, जो दैनिक उपयोग के लिए अच्छा है। फोन की सबसे खास विशेषताओं में से एक इसका सेगमेंट-अग्रणी 68W फास्ट-चार्जिंग सपोर्ट है और फोन 50 मिनट से भी कम समय में 1 से 100 प्रतिशत तक चार्ज हो गया, जो बेहद प्रभावशाली है। चूँकि इस मूल्य सीमा के अधिकांश फ़ोन 45W से अधिक फास्ट-चार्जिंग समर्थन भी प्रदान नहीं करते हैं।

प्रदर्शन और सॉफ्टवेयर

Tecno POVA 5 Pro 6nm मीडियाटेक डाइमेंशन 6080 5G चिपसेट के साथ आता है जिसमें दो 2.4 GHz Cortex-A76 कोर और छह 2.0 GHz Cortex-A55 कोर हैं। प्रोसेसर को माली-जी57 एमसी2 जीपीयू द्वारा सहायता प्रदान की जाती है। नियमित उपयोग में, मुझे फोन के साथ किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा, और ऐप्स के बीच स्विच करते समय एनिमेशन भी ज्यादातर सुचारू थे। मैंने फोन पर गेमिंग भी करने की कोशिश की और लगातार एक घंटे से अधिक समय तक खेलने के बावजूद, फोन बहुत ज्यादा गर्म नहीं हुआ, जिससे किसी भी व्यक्ति में आत्मविश्वास पैदा होना चाहिए जो पोर्टेबल गेमिंग के लिए इस फोन को खरीदने की योजना बना रहा है। पिछले कुछ दिनों से इस फोन का उपयोग करते समय मुझे जो चीजें महसूस हुईं उनमें से एक यह थी कि किसी भी ऐप का उपयोग करते समय या कोई गेम खेलते समय मुझे कभी भी ऐसा महसूस नहीं हुआ कि मेरे प्रदर्शन में कमी है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story