×

Twitter X Video Calling Feature: नए ट्विटर पर होगी वीडियो कालिंग, हो गया ये बड़ा ऐलान

Twitter X Video Calling Feature: एक्स यूजर्स अब वीडियो कॉल भी कर सकेंगे, वो भी बिना नंबर शेयर किए। कंपनी की सीईओ लिंडा याकारिनो ने एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान इसकी घोषणा की है।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 Aug 2023 9:44 AM GMT
Twitter X Video Calling Feature: नए ट्विटर पर होगी वीडियो कालिंग, हो गया ये बड़ा ऐलान
X
Twitter X Video Calling Feature photo: social media

Twitter X Video Calling Feature: दिग्गज अरबपति कारोबारी एलन मस्क के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कंपनी X (एक्स) लगातार बदलावों के दौर से गुजर रहा है। अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कंपनियों की ओर से मिल रही चुनौतियों को देखते हुए इसमें नए-नए फीचर्स को जोड़ने का सिलसिला जारी है। एक्स यूजर्स अब वीडियो कॉल भी कर सकेंगे, वो भी बिना नंबर शेयर किए। कंपनी की सीईओ लिंडा याकारिनो ने एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान इसकी घोषणा की है।

नए ट्विटर पर होगी वीडियो कॉलिंग

पिछले दिनों X की डिजाइनर एंड्रिया कॉनवे ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इस सुविधा की ओर हिंट भी किया था। उन्होंने लिखा था, अभी-अभी एक्स पर किसी को कॉल किया। इसके बाद से ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस फीचर के ऐड होने को लेकर अटकलें लगने लगीं। जिसे आखिरकार कंपनी की सीईओ लिंडा याकारिनो ने कंफर्म कर दिया है।

इससे पहले भी डिजाइनर एंड्रिया कॉनवे ने एक्स में कॉलिंग फीचर को लेकर संकेत दिया था। 26 जुलाई को उनके द्वारा किए गए एक सोशल मीडिया पोस्ट में ऑडियो और वीडियो कॉलिंग फीचर को लेकर एक तस्वीर शेयर की गई थी। इस फोटो में एक्स पर ऑडियो - वीडियो कॉलिंग फीचर नजर आ रहा था। इस पोस्ट पर उन्होंने लिखा था कि कितना अच्छा हो अगर एक्स पर हम यूजर्स को कॉलिंग फीचर का विकल्प दें।

एक्स को लेकर मस्क की है बड़ी योजना

टेस्ला फाउंडर एलन मस्क ने सोशल मीडिया जायंट ट्विटर का अधिग्रहण कर बाजार में खलबली मचा दी थी। तब से उन्होंने कंपनी की सूरत और सीरत बदलने के लिए तमाम ऐसे फैसले लिए, जिस पर खूब बवाल भी हुआ। उन्होंने ट्विटर का नाम और सिंबल तक बदल दिया। अब वह लगातार नए - नए फीचर्स इसमें ऐड कर रहे हैं, ताकि प्रतिद्वंदी कंपनियों से पार पाया जा सके। बताया जाता है कि मस्क एक्स को एवरीथिंग ऐप बनाना चाहते हैं, जिसमें वह पेमेंट सर्विस सहित कई अन्य फीचर जोड़ने वाले हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story