×

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप लेकर आया नया फीचर, अब ग्रुप एडमिन को मिलेगी स्पेशल पावर

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप दुनिया में सबसे व्यापक रूप से इस्तेमाल की जाने वाली मैसेजिंग सेवाओं में से एक है, जिसकी उपस्थिति 100 से अधिक देशों में फैली हुई है।

Anjali Soni
Published on: 24 March 2023 6:41 AM GMT
WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप लेकर आया नया फीचर, अब ग्रुप एडमिन को मिलेगी स्पेशल पावर
X
WhatsApp New Feature(photo-social media)

WhatsApp New Feature: मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कंपनी के लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पर ग्रुप्स के लिए नई सुविधाओं के एक समूह की घोषणा की है। नई सुविधाओं को सीईओ के इंस्टाग्राम ब्रॉडकास्ट चैनल पर पेश किया गया था और अब यह ग्रुप एडमिन को अधिक नियंत्रण देगा। व्हाट्सऐप नए फीचर के साथ यूजर्स के लिए कॉमन ग्रुप चेक करना भी आसान बना देगा। व्हाट्सएप ने हाल ही में एक फीचर भी शुरू किया था जिससे यूजर्स अपने स्टेटस पर वॉयस नोट्स पोस्ट कर सकते हैं।

अब ग्रुप एडमिन देंगे अनुमति

व्हाट्सएप का नया फीचर, जो ग्रुप एडमिन को अधिक नियंत्रण देता है, तस्वीर में तब आता है जब व्हाट्सएप ग्रुप के लिए एक आमंत्रण लिंक प्रसारित किया जाता है। व्यवस्थापक अब सभी प्रविष्टि अनुरोधों को एक ही स्थान पर देख सकेंगे और इस प्रकार केवल संबंधित उपयोगकर्ताओं को प्रवेश देने का विकल्प चुन सकते हैं। इसके साथ ही, व्हाट्सऐप ने एक आसान फीचर भी पेश किया है, जो यूजर्स को उन ग्रुप्स को देखने की सुविधा देता है, जो किसी खास कॉन्टैक्ट के साथ कॉमन हैं। इसका उपयोग करने के लिए, व्हाट्सऐप पर किसी संपर्क को खोजा जा सकता है, और ऐप स्वचालित रूप से उन समूहों को फ्लैश करेगा जो खोज बार के ठीक नीचे संपर्क के साथ सामान्य हैं।

जाने पूरी जानकारी

व्हाट्सएप दुनिया में सबसे व्यापक रूप से इस्तेमाल की जाने वाली मैसेजिंग सेवाओं में से एक है, जिसकी उपस्थिति 100 से अधिक देशों में फैली हुई है। ऐप के 2.2 बिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं (2021 तक) और 2022 में (ऐप्स के व्यवसाय के माध्यम से) राजस्व में 906 मिलियन अमरीकी डालर का उत्पादन किया। मेटा के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म इसलिए उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने के लिए नई सुविधाओं को लागू करता रहता है। उम्मीद है कि एप्लिकेशन जल्द ही तारीख के अनुसार संदेश खोज, समर्पित वीडियो कैप्चरिंग मोड आदि जैसी सुविधाओं को रोल आउट करेगा।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story