×

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप लाया iOS उपयोगकर्ताओं के लिए कमाल का फीचर, अब स्टेटस पर लगाए वॉयस नोट्स

WhatsApp New Feature: आइए नजर डालते हैं सबसे हालिया फीचर पर जो व्हाट्सएप आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध करा रहा है।

Anjali Soni
Published on: 16 March 2023 9:19 PM GMT
WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप लाया iOS उपयोगकर्ताओं के लिए कमाल का फीचर, अब स्टेटस पर लगाए वॉयस नोट्स
X
WhatsApp New Feature (photo-social media)

WhatsApp New Feature: कई दिलचस्प सुविधाओं को लॉन्च करने के बाद, मेटा-स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए एक नई सुविधा शुरू कर रहा है जो उन्हें अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर वॉयस नोट्स पोस्ट करने की अनुमति देगा। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि फीचर को पिछले महीने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया था, जिसमें स्टेटस रिएक्शन, नए अपडेट के लिए स्टेटस प्रोफाइल रिंग, प्राइवेट ऑडियंस सेलेक्टर और लिंक प्रीव्यू शामिल हैं। वॉइस नोट स्थिति पहले iOS उपयोगकर्ताओं के लिए अनुपलब्ध थी, हालांकि इनमें से अधिकांश सुविधाएँ पहले से ही उपलब्ध हैं। आइए नजर डालते हैं सबसे हालिया फीचर पर जो व्हाट्सएप आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध करा रहा है।

जाने आईओएस वॉइस नोट्स फीचर के बारे में

अब, आईओएस उपयोगकर्ता व्हाट्सएप पर वॉइस नोट्स रिकॉर्ड और साझा कर सकते हैं जो 30 सेकंड तक चलते हैं। पिछले महीने, एक ब्लॉग पोस्ट में, कंपनी ने कहा कि व्यक्तिगत अपडेट भेजने के लिए वॉयस स्टेटस का उपयोग किया जा सकता है, खासकर यदि आप टाइप करने से ज्यादा सहज महसूस करते हैं। नई सुविधा का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ता अपने ऐप स्टोर पर जा सकते हैं और व्हाट्सएप ऐप को अपडेट कर सकते हैं। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप जल्द ही एक नया फीचर रोल आउट कर सकता है जो यूजर्स को अनचाही कॉल्स को म्यूट करने में सक्षम करेगा। WABetaInfo द्वारा अभी तक अघोषित सुविधा की खोज की गई थी और "न्यूज़लेटर्स" नामक एक अन्य प्रायोगिक सुविधा के कवरेज का अनुसरण करती है।

व्हाट्सएप स्टेटस पर वॉयस नोट: इसे कैसे पोस्ट करें?

व्हाट्सएप तक पहुंचने के लिए अपने आईओएस डिवाइस का उपयोग करें। 'स्टेटस' टैब स्क्रीन के नीचे स्थित है। ऊपरी दाएं कोने में "माय स्टेटस" के बगल में फ्लोटिंग पेंसिल-आइकन बटन स्क्रीन का चयन किया जाना चाहिए। रिकॉर्ड किए जाने वाले ध्वनि संदेश के लिए, नीचे दाएं कोने में माइक्रोफ़ोन आइकन टैप करें। माइक्रोफ़ोन आइकन को दबाए रखकर अपनी संदेश रिकॉर्डिंग प्रारंभ करें। आपके पास 30-सेकंड की रिकॉर्डिंग समय सीमा है। जब आपका संदेश रिकॉर्डिंग समाप्त, संदेश को फिर से सुनने के लिए माइक्रोफ़ोन आइकन को छोड़ दें। अपनी रिकॉर्डिंग को स्टेटस अपडेट के रूप में साझा करने के लिए, भेजें आइकन पर टैप करें। इस बीच, दूसरी ओर, सबसे हाल के व्हाट्सएप स्टेटस अपडेट में "निजी ऑडियंस चयनकर्ता" शामिल है। जिसे पिछले महीने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए पेश किया गया था। यह उपयोगकर्ताओं को उनके स्टेटस अपडेट को कौन देख सकता है, इसे नियंत्रित करने के लिए प्रति स्थिति एक गोपनीयता विकल्प को जल्दी से चुनने में सक्षम बनाता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story