×

WhatsApp New Features: अब फेसबुक पर कर सकेंगे व्हाट्सएप स्टोरीज शेयर, जाने केसा होगा अपडेट

WhatsApp New Features: इस फीचर से यूजर्स के समय और मेहनत की बचत होने की उम्मीद है क्योंकि अब उन्हें व्हाट्सएप का उपयोग करते समय अपने स्टेटस अपडेट को फेसबुक स्टोरीज के साथ मैन्युअल रूप से साझा नहीं करना पड़ेगा।

Anjali Soni
Published on: 9 April 2023 5:02 PM GMT
WhatsApp New Features: अब फेसबुक पर कर सकेंगे व्हाट्सएप स्टोरीज शेयर, जाने केसा होगा अपडेट
X
WhatsApp New Features(Photo-social media)

WhatsApp New Features: रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हाट्सएप एक नया फीचर डेवलप कर रहा है, जिससे यूजर्स ऐप को छोड़े बिना फेसबुक स्टोरीज पर अपने स्टेटस अपडेट शेयर कर सकेंगे। कहा जाता है कि यह फीचर यूजर्स के लिए दोनों मेटा प्लेटफॉर्म पर स्टेटस अपडेट शेयर करने की प्रक्रिया को आसान बनाता है। जबकि व्हाट्सएप उपयोगकर्ता पहले से ही अपने स्टेटस अपडेट को इंस्टाग्राम पर साझा कर सकते हैं, यह सुविधा वर्तमान में फेसबुक स्टोरीज पर उपलब्ध नहीं है।

यहां देखें कैसे कर सकेंगे (Directions of new feature)

पहले, उपयोगकर्ता अपने स्टेटस अपडेट को फेसबुक स्टोरीज पर साझा कर सकते थे, लेकिन उन्हें प्रत्येक अपडेट के लिए मैन्युअल रूप से ऐसा करना पड़ता था। नई सुविधा उपयोगकर्ताओं द्वारा चुने गए चयनित स्थिति अपडेट की प्रक्रिया को स्वचालित करेगी, जिससे यह उनके लिए अधिक सुविधाजनक हो जाएगा। यह फीचर व्हाट्सएप पर स्टेटस प्राइवेसी सेटिंग में स्थित होगा और यूजर्स अपने फेसबुक अकाउंट को लिंक कर सकेंगे। यह डिफ़ॉल्ट रूप से वैकल्पिक और अक्षम होगा, जिसका अर्थ है कि यदि उपयोगकर्ता अपने स्टेटस अपडेट को फेसबुक स्टोरीज पर साझा करना चाहते हैं तो उन्हें इसे स्वयं सक्षम करना होगा।

बिना समय बर्बाद किए होंगे सारे काम

इस फीचर से यूजर्स के समय और मेहनत की बचत होने की उम्मीद है क्योंकि अब उन्हें व्हाट्सएप का उपयोग करते समय अपने स्टेटस अपडेट को फेसबुक स्टोरीज के साथ मैन्युअल रूप से साझा नहीं करना पड़ेगा। यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। इसके अलावा, व्हाट्सएप कथित तौर पर "ऑडियो चैट्स" नामक एक नई सुविधा पर काम कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को बातचीत के दौरान ऑडियो चैट शुरू करने की अनुमति देगा। कहा जाता है कि इस फीचर में चैट हेडर में एक नया वेवफॉर्म आइकन और जारी कॉल को समाप्त करने के लिए एक लाल बटन शामिल है। ये नई सुविधाएँ कई अन्य सुविधाओं से जुड़ती हैं जिन्हें व्हाट्सएप ने पिछले वर्ष पेश किया था।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story