WhatsApp Redesign: व्हाट्सएप नए लुक में होगा अपडेट, बदलेगा कलर डिज़ाइन और यूआई

WhatsApp Redesign: व्हाट्सएप कथित तौर पर एक प्रमुख यूआई ओवरहाल प्राप्त करने के लिए तैयार है। व्हाट्सएप रीडिज़ाइन अभी परीक्षण में है, और ऐसा लगता है कि एंड्रॉइड ऐप के लिए यूआई परिवर्तन विकसित किए जा रहे हैं।

Anjali Soni
Published on: 1 Sep 2023 7:59 AM GMT
WhatsApp Redesign: व्हाट्सएप नए लुक में होगा अपडेट, बदलेगा कलर डिज़ाइन और यूआई
X
WhatsApp Redesign(Photo-social media)

WhatsApp Redesign: व्हाट्सएप कथित तौर पर एक प्रमुख यूआई ओवरहाल प्राप्त करने के लिए तैयार है। व्हाट्सएप रीडिज़ाइन अभी परीक्षण में है, और ऐसा लगता है कि एंड्रॉइड ऐप के लिए यूआई परिवर्तन विकसित किए जा रहे हैं। नए इंटरफ़ेस के साथ, व्हाट्सएप चैट के लिए नए फ़िल्टर जोड़ता है, और ऐसा लगता है कि ऐप का फ़ॉन्ट भी बदल दिया गया है।

व्हाट्सएप नया नया रूप

नए व्हाट्सएप रीडिज़ाइन को सबसे पहले WABetaInfo द्वारा देखा गया था, जिसने यह दिखाने के लिए एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया था कि क्या बदलाव लागू किए जा रहे हैं। पहली चीज़ जो हम देखते हैं वह है ऐप पर टॉप पर भी पुरे सफेदबैकग्राउंड है, जिस पर वर्तमान में एक हरे रंग का बैनर है। सफेद बैकग्राउंड के साथ सिर्फ व्हाट्सएप को हरे रंग में देखा जा सकता है, वो भी अलग फॉन्ट के साथ। एक और ध्यान देने योग्य परिवर्तन चैट के टॉप पर फिल्टर को जोड़ना है जो आपको व्हाट्सएप पर प्राप्त विभिन्न प्रकार के संदेशों को अलग करने में मदद करेगा। पहला टैब आपको आपकी सभी चैट दिखाएगा, दूसरा टैब आपके अपठित संदेशों को प्रदर्शित करेगा, तीसरा पर्सनल चैट के लिए है, और चौथा बिज़नेस चैट के लिए है। ये फ़िल्टर इस बात को ध्यान में रखते हुए उपयोगी होने चाहिए कि व्हाट्सएप पर सभी कम्युनिकेशन, पर्सनल, कार्य और बिज़नेस कैसे होते हैं।

iOS के लिए भी होगी रीडिज़ाइन

इन बदलावों के अलावा बाकी फीचर्स वही हैं। निचली पट्टी में चैट, कम्युनिटीज और कॉल मेनू हैं। फिर आपके पास ऐप के टॉप पर कैमरा आइकन, खोज बटन और सेटिंग्स आइकन होगा। रीडिज़ाइन अभी विकास में है, और अभी रिलीज़ के लिए तैयार नहीं है। यह अभी तक बीटा परीक्षकों के लिए भी उपलब्ध नहीं है। लेकिन ऐसा लगता है कि रीडिज़ाइन लगभग पूरा हो चुका है इसलिए हम उम्मीद करते हैं कि यह जल्द ही रिलीज़ होगा, कम से कम एंड्रॉइड पर इसके बीटा प्रोग्राम के लिए। इस पर कोई शब्द नहीं है कि iOS के लिए रीडिज़ाइन की योजना बनाई गई है या नहीं। दोनों प्रणालियों में आमतौर पर अलग-अलग डिज़ाइन होते हैं जिन्हें प्रत्येक यूआई के साथ मिश्रण करने के लिए अनुकूलित किया जाता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story