×

Xiaomi Redmi Note 12 5G Review: रेडमी नोट 12 5जी रिव्यु, जाने डिज़ाइन कैमरा और बहुत कुछ

Xiaomi Redmi Note 12 5G Review: स्मार्टफोन को अगर आप खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो इससे पहले आपको कुछ चीजों के बारे में जान लेना चाहिए। तो चलिए इसकी डिज़ाइन, डिस्प्ले, बैटरी लाइफ, कैमरा सब पर नजर डालते हैं।

Anjali Soni
Published on: 14 April 2023 7:14 AM GMT
Xiaomi Redmi Note 12 5G Review: रेडमी नोट 12 5जी रिव्यु, जाने डिज़ाइन कैमरा और बहुत कुछ
X
Xiaomi Redmi Note 12 5G Review(Photo-social media)

Xiaomi Redmi Note 12 5G Review: पिछले साल के Redmi Note 11 की तुलना में, Xiaomi के लेटेस्ट Redmi Note 12 5G में कई अपग्रेड हैं। शुरुआत करने के लिए, फोन 5G को सपोर्ट करता है, इसके लिए हाल ही में क्वालकॉम SoC, अधिक बेस स्टोरेज और एक स्मूथ डिस्प्ले दिया गया है। हालाँकि, यह सब एक 17,999 कीमत पर आता है। बेस वैरिएंट के लिए ये अपग्रेड विशेष रूप से रोमांचक नहीं लगते हैं, इस स्मार्टफोन को अगर आप खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो इससे पहले आपको कुछ चीजों के बारे में जान लेना चाहिए। तो चलिए इसकी डिज़ाइन, डिस्प्ले, बैटरी लाइफ, कैमरा सब पर नजर डालते हैं।

डिज़ाइन और डिस्प्ले

Redmi Note 12 का डिज़ाइन 4G विकल्प से थोड़ा अलग है, और इसमें आपको फ्रॉस्टेड हरा रंग, मैट ब्लैक और मिस्टिक ब्लू कलर मिलेंगे। । साइड के कर्व साइड फ्रेम के साथ कोई अवांछित लकीरें बनाए बिना एक अच्छी और आरामदायक पकड़ प्रदान करते हैं। साइड फ्रेम भी मैट फिनिश के साथ प्लास्टिक से बना है। दाईं ओर पावर बटन के साथ वॉल्यूम रॉकर है जो फिंगरप्रिंट रीडर के रूप में भी दोगुना हो जाता है। पावर बटन अंगूठे की पहुंच के भीतर है, लेकिन वॉल्यूम बटन के लिए कुछ स्ट्रेचिंग की आवश्यकता होती है। बाईं ओर केवल सिम कार्ड / माइक्रोएसडी कार्ड ट्रे है, और नीचे हम यूएसबी-सी कनेक्टर और लाउडस्पीकर ग्रिल देखते हैं। कम से कम सेल्फी कैमरे के लिए कटआउट काफी छोटा और स्पष्ट है। साथ ही आपको टच को लेकर भी कोई परेशानी नहीं होने वाली है। Redmi Note 12 4G और Note 12 5G दोनों एक ही डिस्प्ले पैनल साझा करते हैं - AMOLED, 1080 x 2400px रिज़ॉल्यूशन, 6.67 "डायगोनल में और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ। इस फोन में 6.67 Inch Super AMOLED Display मिलती है, जो 1200 nits Brightness के साथ आती है। इस फोन में गेमिंग करेंगे या मल्टी टास्किंग करेंगे तो आपको काफी बेहतर फील होगा।

बैटरी जीवन

Redmi Note 12 अपने 4G फ़ोन के समान 5,000 mAh की बैटरी पर निर्भर करता है, लेकिन एक अलग चिपसेट को भी नियोजित करता है, जो कि अधिक कुशल है। बड़ी बैटरी वाले लो-एंड स्मार्टफोन के लिए यह थोड़ा सा है। यह पूरे Redmi Note 12 लाइनअप में सामान्य विषय प्रतीत होता है। फोन एक से डेढ़ दिन का बैटरी बैकअप देता है। यानी बैटरी बैकअप को लेकर तो आपको कोई परेशानी नहीं होगा। हालांकि चार्ज करने के लिए जरूरत आपको थोड़ा ज्यादा समय लग सकता है।

कैमरा

अब बात करते हैं Redmi Note 12 5G में मिलने वाले कैमरे की। फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका प्राइमरी कैमरा 48MP का मिलता है। जबकि सेकेंडरी कैमरा 8MP Ultra Wide Sensor के साथ आता है। इसके अलावा फ्रंट कैमरा पर भी कंपनी ने काफी काम किया है। क्योंकि फोन में 13MP का Front Camera दिया गया है। अब बात करते हैं कैमरे को लेकर हमारे एक्सपीरियंस की तो फोन के कैमरा को लेकर तो आपको कोई शिकायत नहीं होने वाली है। अगर आप कोई ऐसा स्मार्टफोन सर्च कर रहे हैं जिसका कैमरा बहुत अच्छा हो तो ये फोन आपके लिए नहीं है। क्योंकि प्रोफेशनल वर्क के लिए तो भूलकर भी आप फोन का कैमरा यूज नहीं कर सकते हैं। ऐसे में आप कोई ऐसा स्मार्टफोन सर्च कर रहे हैं जिसका कैमरा अच्छा हो, तो इसे आप अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story