×

Best School In Agra: बेस्ट हैं आगरा के यह स्कूल, जहां बच्चों को दी जाती है उच्चतम शिक्षा

Best School In Agra: हर माता पिता अपने बच्चे को बेस्ट और उत्तम पढ़ाई देने की कोशिश करता है। इसके लिए सबसे जरूरी होता है कि किस स्कूल में बच्चे का एडमिशन करवाया जाए।

Kajal Sharma
Published on: 28 March 2023 1:08 PM GMT
Best School In Agra: बेस्ट हैं आगरा के यह स्कूल, जहां बच्चों को दी जाती है उच्चतम शिक्षा
X
Best School In Agra (Image Source-social media)

Best School In Agra: पढ़ाई का महत्व आज समाज का हर व्यक्ति समझता है, एक बच्चे के लिए पढ़ाई कितनी जरूरी है यह सभी जानते हैं। इसलिए हर माता पिता अपने बच्चे को बेस्ट और उत्तम पढ़ाई देने की कोशिश करता है। इसके लिए सबसे जरूरी होता है कि किस स्कूल में बच्चे का एडमिशन करवाया जाए। यहां आपको आगरा के कुछ बेस्ट स्कूल के बारे में जानकारी दी जा रही है, जहां आप अपने बच्चे का एडमिशन करवा सकते हैं।

आगरा के टॉप बेस्ट स्कूल

Colonel's Brightland Public School

आगरा के लिंक रोड पर स्थित इस स्कूल में बच्चों को नर्सरी से 12वीं कक्षा तक पढ़ाई करवाई जाती है। यहां पढ़ने वाले बच्चों को सीबीएसई बोर्ड के माध्यम से पढ़ाई करवाई जाती है। पढ़ाई के साथ-साथ बच्चे और भी कई एक्टिविटी में हिस्सा लेते हैं।

Delhi Public School Agra

देश के अलग-अलग शहरों में दिल्ली पब्लिक स्कूल की कई ब्रांच खोली गई है। इसी तरह आगरा में भी दिल्ली पब्लिक स्कूल की ब्रांच है, यहां अंग्रेजी माध्यम से पढ़ने वाले बच्चे सीबीएसई बोर्ड से अपनी पढ़ाई पूरी करते हैं। दिल्ली पब्लिक स्कूल बेहद ही अच्छा और शानदार पढ़ाई के लिए जाना जाता है।

Prelude Public School

आगरा के दयाल मार्ग पर स्थित यह स्कूल मैन बाजार में हैं, जहां पढ़ाई करने वाले बच्चे एक हर लेवल पर बेस्ट परफोर्मेंस देते हैं। यह स्कूल शहर के टॉप स्कूलों में गिना जाता है, यही कारण है कि हर साल हजारों बच्चे इस स्कूल में दाखिला लेते हैं।

St. Clare's Senior Secondary School

आगरा कैंट में पड़ने वाला St. Clare's Senior Secondary School में बच्चे उच्च स्तर की पढ़ाई हासिल करते हैं। यहां नर्सरी से लेकर 12वीं कक्षा तक के बच्चों को पढ़ाई करवाई जाती है, यहां पढ़ाई करने वाले बच्चों को हर स्तर के लिए तैयार किया जाता है।

GD Goenka Public School Agra

देश के कई शहरों में GD Goenka Public School की कई ब्रांच बनी हुई हैं। लेकिन आगरा में इस स्कूल का मैन कैंपस बना हुआ है। जहां बच्चों को अपने हिसाब से अपना कोर्स चुनने का ऑप्शन दिया जाता है। आगरा में स्थित इस स्कूल में बच्चे नर्सरी से लेकर बारहवी कक्षा तक पढ़ाई करते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story