×

Best Schools in Noida: पढ़ाई के लिए बेहतरीन हैं नोएडा के यह स्कूल, इनटनेशनल लेवल के लिए होते हैं तैयार

Best Schools in Noida: हर माता-पिता का सपना होता है कि बच्चे को अच्छी से अच्छी पढ़ाई करवा सकें। क्योंकि अच्छी पढ़ाई हर व्यक्ति को एक अच्छा व्यक्तिगत फ्रेम देती है

Kajal Sharma
Published on: 27 March 2023 2:43 PM GMT
Best Schools in Noida: पढ़ाई के लिए बेहतरीन हैं नोएडा के यह स्कूल, इनटनेशनल लेवल के लिए होते हैं तैयार
X
Best Schools in Noida (Image- social media)

Best Schools in Noida: बच्चे के बेहतर भविष्य और अच्छी पढ़ाई के लिए माता-पिता हर तरह की कोशिशें करते हैं। बच्चों की अच्छी पढ़ाई लोग कई तरह के पैंतरे आजमाते हैं, हर माता-पिता का सपना होता है कि बच्चे को अच्छी से अच्छी पढ़ाई करवा सकें। क्योंकि अच्छी पढ़ाई हर व्यक्ति को एक अच्छा व्यक्तिगत फ्रेम देती है, अच्छी शिक्षा ही बच्चे को समाज बदलने के लिए प्रोत्साहित करती है, जिसके जरिए हर बच्चा न सिर्फ अपनी बल्कि समाज की दृष्टिकोण बदलने का रुतबा रखता है। इसलिए बच्चों की बेहतर शिक्षा काफी महत्व रखती है।

नोएडा के टॉप स्कूल (Top 10 Schools in Noida)

Lotus Valley International school

यह स्कूल सिर्फ नोएडा ही नहीं बल्कि देश के टॉप स्कूलों में गिना जाता है। जहां बच्चों को उच्चतर स्तर की शिक्षा दी जाती है। बच्चों की अच्छी बुनियाद बनाने के लिए उन्हें शुरुआत से ही ई-शिक्षा सुविधाएं, खेल सुविधाएं और अन्य कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं।

Amity International School

नोएडा ही नहीं बल्कि देश के कई राज्यों में एमिटी स्कूलों की ब्रांच बनी हुई हैं, जहां बच्चों को बेहतर शिक्षा दी जा रही है। यहां बच्चों को हर तरह से योग्यता प्रदान की जाती है जिससे की वह न सिर्फ स्कूल में बल्कि नेशनल लेवल पर भी अव्वल रहें।

Apeejay School

एपीजे स्कूल नोएडा के टॉप सीबीएसई स्कूलों में गिना जाता है, जहां बच्चों को उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा दी जाती है। “Soaring high is my nature” यह इस स्कूल का आदर्श वाक्य है, जो बिल्कुल सही ठहरता है। यहां बच्चों को न सिर्फ अच्छी शिक्षा बल्कि कई अन्य गतिविधियां सिखाई जाती हैं।

Genesis Global School

जेनेसिस ग्लोबल स्कूल नोएडा के टॉप स्कूलों में गिना जाता है, जहां बच्चों को कई नेशनल और इंटरनेशनल लेवल की पढ़ाई करवाई जाती है। इस स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे हर स्तर पर अव्वल रहते हैं।

Millennium School

नोएडा के सेक्टर 41 में स्थित मिलेनियम स्कूल सीबीएसई स्कूल है जहां बच्चों को अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा दी जाती है। यह स्कूल साल 2008 में स्थापित किया गया था, जहां बच्चों को कई तरह के विश्व स्तर पर विविध शिक्षा दी जाती है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story