×

Top Best Schools in Lucknow: लखनऊ के बेस्ट स्कूल, जहां पढ़ाई के साथ-साथ और भी एक्टिविटी सीखते हैं बच्चे

Top Best Schools in Lucknow List: नई क्लास में एडमिशन करने के लिए बच्चे और माता-पिता दोनो ही अच्छे स्कूल की तलाश में रहते हैं। क्योंकि बच्चों का भविष्य स्कूल से ही शुरू होता है

Kajal Sharma
Published on: 27 March 2023 6:42 PM GMT
Top Best Schools in Lucknow: लखनऊ के बेस्ट स्कूल, जहां पढ़ाई के साथ-साथ और भी एक्टिविटी सीखते हैं बच्चे
X
Top Best Schools in Lucknow List (Photo Social Media)

Top Schools In Lucknow : बच्चों के एग्जाम खत्म हो चुके हैं, और नई क्लास में एडमिशन करने के लिए बच्चे और माता-पिता दोनो ही अच्छे स्कूल की तलाश में रहते हैं। क्योंकि बच्चों का भविष्य स्कूल से ही शुरू होता है और यहीं से नींव रखी जाती है। इसलिए हर कोई यही चाहता है कि बच्चों को किस स्कूल में दाखिल करवाया जाए। लखनऊ में कई ऐसे अच्छे स्कूल हैं जहां बच्चों को शुरुआत से ही अच्छी शिक्षा दी जाती है।

लखनऊ के बेस्ट स्कूल (Lucknow Ke Best Schools Kaun Se Hain)

लखनऊ का जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल (GD Goenka Public School in Lucknow)

GD Goenka Public School लखनऊ के बेस्ट स्कूलों में जाना जाता है, जहां नर्सरी से लेकर बारह वीं कक्षा तक पढ़ाई करवाई जाती है। यह पब्लिक स्कूल गोल्फ सिटी में उपल्ब्ध है, जहां बच्चों को पढ़ाई के साथ कई तरह की एक्टीविटी करने का मौका दिया जाता है। सिर्फ लखनऊ ही नहीं बल्कि देश के कई राज्यों में इस स्कूल के ब्रांच बने हुए हैं।

लखनऊ का जागरण पब्लिक स्कूल (Jagran Public School in Gomti Nagar, Lucknow)

जागरण पब्लिक स्कूल लखनऊ के टॉप स्कूलों में गिना जाता है, जहां बच्चों को CBSE बोर्ड के माध्यम से पढ़ाई करवाई जाती है। इस स्कूल में बच्चो को पढ़ाई के साथ स्पोर्ट गेम्स आदि की शिक्षा दी जाती है।

लखनऊ का एक्सेलिया स्कूल (Best CBSE Schools in Lucknow Excellia School)

लखनऊ में रायबरेली रोड पर स्थित Excellia School बेस्ट CBSE स्कूल है, जहां बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ और भी कई तरह ही एक्टीविटी में हिस्सा लेते हैं। बच्चों को शुरुआत से ही ऐसी शिक्षा दी जाती है जिससे की वह हर क्षेत्र में अव्वल रहते हैं।

लखनऊ का सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल (Seth M. R. Jaipuria School in Lucknow)

Seth M. R. Jaipuria School लखनऊ के गोमती नगर में स्थित है, जोकि साल 1992 में स्थापित किया गया था। पहली से बारहवीं क्लास तक के बच्चों को अच्छी पढ़ाई करवाई जाती है। यहां से पढ़ाई करने वाले बच्चे अच्छे कॉलेजों में एडमिशन लेते हैं।

लखनऊ का सिटी इंटरनेशनल स्कूल (City International School in Lucknow)

लखनऊ के इंदिरा नगर में स्थित City International School में नर्सरी से बारहवीं कक्षा तक बच्चे शिक्षा प्राप्त करते हैं। यहां पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों को खेलकुद की एक्टीविटी और स्वीमिंग भी सिखाई जाती है। जिससे की बच्चे न सिर्फ पढ़ाई में आगे होते हैं, बल्कि बाकि चीजों में भी अव्वल रहते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story