×

Agra Famous Food Shop: आगरा में फेमस है खाने की यह दुकान, जहां आपको मिलता है मजेदार स्वाद

Agra Famous Food Shop: यहां की संस्कृति, परंपरा, कपड़े और सबसे महत्वपूर्ण यहां का स्वादिष्ट भोजन। यहां पर कई खास भोजनालय बने हुए हैं, जहां से आप बेहद ही खास और अलग स्वादिष्ट खाना खा सकते हैं।

Kajal Sharma
Published on: 5 May 2023 11:39 AM GMT
Agra Famous Food Shop: आगरा में फेमस है खाने की यह दुकान, जहां आपको मिलता है मजेदार स्वाद
X
Agra Famous Food Shop (Image- Social media)

Agra Famous Food Shop: आगरा वैसे तो कई खास और मजेदार चीजों के लिए जाना जाता है। लेकिन जो चीज इस शहर को सबसे अलग बनाती है वो है यहां की संस्कृति, परंपरा, कपड़े और सबसे महत्वपूर्ण यहां का स्वादिष्ट भोजन। यहां पर कई खास भोजनालय बने हुए हैं, जहां से आप बेहद ही खास और अलग स्वादिष्ट खाना खा सकते हैं। लेकिन यहां की गलियों में मिलने वाला स्ट्रीट फूड भी काफी प्रसिद्ध है। जिसे आप अगर एक बार चख लेंगे तो दोबारा अपने आप ही खाने का मन होगा।

आगरा में फेमस स्ट्रीट फूड

पंछी पेठा, हरि पर्वत चौराहा (Panchi Petha, Hari Parwat Crossing)

आगरा शहर का प्रतीक पेठा, देश ही नहीं बल्कि विदेशों से आने वाले लोग यहां पर पेठे का स्वाद लेना नहीं भूलते हैं। इसलिए आगरा घूमने आने वाले लोग पेठे का स्वाद लेना नहीं भूलते हैं। यहां पेठे की मिठाई के लिए सबसे ज्यादा फेमस है पंछी पेठा शॉप। जो आगरा में हरि पर्वत चौराहा पर स्थित है। इस दुकान पर आपको हर तरह का पेठा मिल जाएगा, जिसका स्वाद भी आप कहीं और नहीं ले पाएंगे।

राम बाबू परांठा भंडार, गोपाल बाजार (Ram Babu Parantha Bhandar, Gopal Bazar)

आगरा की फेमस राम बाबू परांठा भंडार वह जगह है जहां से लोग आगरा में प्रसिद्ध स्ट्रीट फूड का स्वाद चखने का आनंद लेते हैं। यह दुकान साल 1990 में शुरू की गई थी, और आज भी यहां लोग भारी संख्या में आते हैं, और मजेदार खाने का स्वाद लेते हैं। यह दुकान आगरा के गोपाल बाजार में स्थित है, जहां से लोग अपनी पसंद का खाना खाते हैं।

मामा चिकन, सदर बाजार (Mama Chicken, Sadar Bazar)

आगरा छावनी के सदर बाजार में स्थित यह मामा चिकन शॉप स्थानीय लोगों के लिए सबसे लोकप्रिय और पसंदीदा जगह है। जो आगरा की गलियों में चटपटे खाने की आपकी सभी लालसाओं का मुंहतोड़ जवाब है। यह दुकान खासतौर पर चिकन कबाब, रैप्स मटन, और चिकन सीक कबाब के लिए जानी जाती है। रात होते ही इस दुकान पर लोगों की भीड़ लग जाती है।

चाट गली, सदर बाजार (Chaat Gali, Sadar Bazar)

दिन ढलते ही जगमगा जाने वाला आगरा का सदर बाजार एक बेहद ही खास और अच्छी जगह है। जहां शाम होते ही लोगों की भीड़ देखने को मिलती है, इस बाजार में स्ट्रीट फूड स्टालों और विक्रेताओं की भीड़ देखी जाती है। यदि आप आगरा में सबसे प्रसिद्ध स्ट्रीट फूड का दौरा करना चाहते हैं, तो चाट गली की ओर रुख कर सकते हैं। यह जगह बहुत सारे स्ट्रीट फूड की दुकानों से भरी हुई है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story