×

Best Schools In Bareilly: पढ़ाई के लिए बेस्ट हैं बरेली के यह स्कूल, टॉप लिस्ट में हैं शामिल

Best Schools In Bareilly: यहां के टॉप कॉलेज में पढ़ने के लिए बच्चे भी दूसरे शहरों से आकर यहां पर एडमिशन लेते हैं। इस शहर में कई बड़े स्कूल भी हैं जहां हर साल हजारों बच्चे अपनी नींव रखते हैं।

Kajal Sharma
Published on: 3 April 2023 9:02 AM GMT
Best Schools In Bareilly: पढ़ाई के लिए बेस्ट हैं बरेली के यह स्कूल, टॉप लिस्ट में हैं शामिल
X
Best Schools In Bareilly (Photos -Social Media)

Best Schools In Bareilly: झूमके के लिए फेमस कहा जाने वाले बरेली शहर में कई चीजें हैं, जो इसे बाकि शहरों से अलग पहचान देती है। यहां के टॉप कॉलेज में पढ़ने के लिए बच्चे भी दूसरे शहरों से आकर यहां पर एडमिशन लेते हैं। इस शहर में कई बड़े स्कूल भी हैं जहां हर साल हजारों बच्चे अपनी नींव रखते हैं। आज हम आपको शहर के ऐसे ही टॉप स्कूल के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां आप अपने बच्चे का एडमिशन भी करवा सकते हैं।

बरेली के टॉप स्कूल (Bareilly Ke Top Schools)

Shri Gulab Rai Montessori Senior Secondary School

बरेली का यह शहर के टॉप स्कूलों में गिना जाता है, जहां हर साल हजारों बच्चों का एडमिशन होता है। वहीं हजारों बच्चे अपने बेहरत भविष्य के लिए यहां से पास होते हैं। इस स्कूल में सीबीएसई बोर्ड द्वारा पढ़ाई करवाई जाती है। साथ ही आपको अपना बोर्ड चुनने की भी इजाजत मिलती है।

पता-Nainital Rd, Shrinathpuram, Bareilly, Uttar Pradesh 243003

Alma Mater School

यह स्कूल बरेली के कुरमंचल नगर में स्थित है, जहां नर्सरी से 12वीं कक्षा तक के बच्चों को पढ़ाई करवाई जाती है। इस स्कूल में बच्चे कई अलग एक्टिविटी भी सीखते हैं, जो उन्हे हर क्षेत्र में अच्छा अनुभव देती है। इस स्कूल में बड़े और छोटे प्ले ग्राउंड भी बने हुए हैं, जहां बच्चे अपनी पढ़ाई भी पूरी कर पाते हैं।

पता- Kurmanchal Nagar, Bareilly, Uttar Pradesh 243122

Sobtis Public School Senior Secondary

यह शहर के टॉप स्कूल में गिना जाता है, जहां बच्चों को सीबीएसई बोर्ड से पढ़ाई करते हैं। इस स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के लिए कई तरह की एक्टिविटी और गेम्स भी हैं, जहां से बच्चों को हर क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए तैयार किया जाता है। इतना ही नहीं यहां बच्चों के लिए डिजिटल क्लास दिए जाने की तैयारियां भी चल रही हैं।

पता- Bisalpur Road, Green Park Colony, Greater Green Park Colony, Green Park Colony, Bareilly, Uttar Pradesh 243006

St Mary's Convent School

बरेली के सिविल लाइन में स्थित यह स्कूल काफी बड़ा और सुंदर भी है, जहां बच्चे सीबीएसई बोर्ड से पढ़ाई करते हैं। यह स्कूल शहर में माता पिता की पहली पसंद है, जहां नर्सरी से 12वीं क्लास तक बच्चों को पढ़ाई करवाई जाती है। इसके साथ ही यहां एक्टिविटी गेम्स और प्ले ग्राउंड भी बने हुए हैं, ताकि आप अपने बच्चे को अच्छी पढ़ाई के साथ हर क्षेत्र में आगे बढ़ने में मदद कर सकते है।

पता-176, Civil Lines, Bareilly, Uttar Pradesh 243001

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story