×

Best Luxury Hotels In Chitrakoot: चित्रकुट में ठहरने के लिए बेस्ट हैं यह होटल, परिवार के साथ बिता सकते हैं अच्छा समय

Best Luxury Hotels In Chitrakoot: इस शहर में भगवान श्रीराम के वनवास से जुड़े कई अवशेष देखे गए हैं। वहीं इस जगह पर आज भी कई ऐसी चीजें है जो त्रेतायुग से अभी तक यहां है।

Kajal Sharma
Published on: 25 April 2023 7:32 PM GMT
Best Luxury Hotels In Chitrakoot: चित्रकुट में ठहरने के लिए बेस्ट हैं यह होटल, परिवार के साथ बिता सकते हैं अच्छा समय
X
Best Luxury Hotels In Chitrakoot (Image- Social media)

Best Luxury Hotels In Chitrakoot: उत्तर प्रदेश का चित्रकुट शहर प्रदेश के पवित्र स्थलों के रूप में जाना जाता है। जहां आप अपने परिवार के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं। इस शहर में भगवान श्रीराम के वनवास से जुड़े कई अवशेष देखे गए हैं। वहीं इस जगह पर आज भी कई ऐसी चीजें है जो त्रेतायुग से अभी तक यहां है। जिन्हे देखने के लिए दूर-दूर से लोग यहां आते हैं। इस शहर में टूरिस्ट को ठहरने के लिए कई शानदार होटल और रिजॉर्ट बनाए गए हैं। जहां आप अपने परिवार के साथ जा सकते हैं।

चित्रकुट बेस्ट होटल (Chitrakoot Me Best Hotels)

बिंदीराम श्रीगो होटल (Bindiram by ShriGo Hotels)

चित्रकुट के सीतापुर के पास स्थित यह एक बेहद ही खास और जाना-माना होटल है। जहां आपको हर तरह की सुविधा और सहुलियत काफी आसानी से मिल जाती है। यह शहर के थ्री स्टार होटल में शुमार है, यही वजह है कि यहां आपको खाने से लेकर रहने तक की बेहद ही अच्छी और सहायक सुविधा दी जाती है। इस होटल में ठहरने के लिए आपको 3,779 रुपये तक का किराया देना होता है।

पता- Sitapur Road, near Rambhadracharya Handicapped University, Sitapur, Chitrakoot Dham, Uttar Pradesh

राही टूरिस्ट बंगला (Rahi Tourist Bungalow)

चित्रकुट के सीतापुर में स्थित यह एक बेहद ही शानदार और खूबसूरत बंगला है। जो खासतौर पर यहां आने वाले टूरिस्ट लोगों के लिए बनाया गया है। यहां आप अपने परिवार के साथ ठहर सकते हैं, जहां आपको ठहरने के लिए अच्छे कमरे मिलते हैं, इसके साथ ही आपको यहां ठहरने के साथ खाने के लिए भी काफी चीजे मिल जाती है। यहां साफ सफाई का खास ध्यान रखा जाता है। जहां ठहरने के लिए आपको 1,969 रुपये देने पड़ते हैं।

पता- 5VQC+G98, in front of Poddar Inter Collage, Sitapur, Chitrakoot, Uttar Pradesh

एमपीटी मंदाकिनी रिजॉर्ट (MPT Mandakini Resort, Chitrakoot)

चित्रकुट में बस स्टॉप के पास स्थित यह एक काफी सुंदर शानदार रिजॉर्ट है। जहां आपको हर तरह की सुविधा काफी आसानी से मिल जाती है। यह रिजॉर्ट काफी बड़ा और सुंदर है जहां आप अपने परिवार के साथ रह सकते हैं। यहां आपको शानदार कमरों के साथ खाने के लिए भी काफी अच्छी डिशेज मिल जाती है। यहां ठहरने के लिए आप एडवांस में बुकिंग भी करवा सकते हैं। इस होटल में ठहरने के लिए एक दिन का किराया 2,109 रुपये देना पड़ता है।

पता- Bus Stop, Nera Satna, Chitrakoot

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story