×

Best Budget Resorts In Rishikesh: ऋषिकेश में ठहरने के लिए बेस्ट हैं ये रिजॉर्ट, जहां कम खर्च में मिलती है अच्छी सुविधा

Best Budget Resorts In Rishikesh: देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी भारी मात्रा में लोग यहां आना पसंद करते हैं। यहां के वादियां और खूबसूरत नजारे लोगों को अपना दीवाना बनाने के लिए काफी हैं।

Kajal Sharma
Published on: 8 May 2023 10:15 AM GMT
Best Budget Resorts In Rishikesh: ऋषिकेश में ठहरने के लिए बेस्ट हैं ये रिजॉर्ट, जहां कम खर्च में मिलती है अच्छी सुविधा
X
Best Budget Resorts In Rishikesh (Image- Social media)

Best Budget Resorts In Rishikesh: हिमालय में स्थित ऋषिकेश बेहद ही शानदार और खूबसूरत शहर है। जो अकसर पर्यटकों का तांता लगा रहता है, हर साल भारी मात्रा में पर्यटक इस जगह पर आते हैं। देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी भारी मात्रा में लोग यहां आना पसंद करते हैं। यहां के वादियां और खूबसूरत नजारे लोगों को अपना दीवाना बनाने के लिए काफी हैं। वहीं शहर के टूरिस्ट प्लेस पर घूमने के लिए भी लोगों में अलग उत्साह देखा जाता है। यहां ठहरने के लिए कई शानदार होटल भी हैं, लेकिन कई जगह ऐसी भी है जहां कम खर्च में अच्छी सुविधा प्राप्त की जा सकती है।

ऋषिकेश में ठहरने के लिए बेस्ट होटल

तपोवन में आरामदायक कॉटेज - Cozy Cottage In Tapovan

ऋषिकेश में स्थित यह कॉटेज काफी सुंदर और अच्छी जगह है जहां आप अपने परिवार के साथ ठहर सकते हैं। तपोवन में मौजूद इस कॉटेज से आप सुंदर पहाड़ियां और हरी-भरी सुंदर जगह देख सकते हैं। यहां ठहरने के लिए आपको डबल बेड के साथ बेडरूम, लिविंग रूम, किचन, बड़ी बालकनी और कॉटेज में रहने के लिए साथ सुंदर गार्डन भी मौजूद है। इस जगह से आप सूर्योदय और सूर्यास्त का हसीन नजारा देखने को मिलता है। यहां ठहरने के लिए आपको 1300 रुपए प्रति रात का किराया देना होता है।

योग विला- Yoga Villa

ऋषिकेश में स्थित यह गेस्ट हाउस शांत गांव में स्थित है, जो राम झूला और स्वर्गाश्रम से कुछ दूरी पर स्थित है। इस आश्रम में 20 कमरे मौजूद है, जहां आपको एसी और फ्री वाई-फाई की सुविधा भी दी जाती है। प्रकृति प्रेमियों के ठहरने के लिए यह एक बेहतरीन जगह है, जो देखने में स्वर्ग से कम नहीं है। यहां ठहरने के लिए आपको 700 रुपए तक का किराया देना होता है।

डीकॉन इम्पेकेबल हिलव्यू अपार्टमेंट्स - Deecon Impeccable Hillview Apartments

ऋषिकेश में स्थित यह होटल देखने में तो शानदार है ही, लेकिन यहां ठहरने के लिए भी आपको काफी सुविधाएं दी जाती है। प्राइवेट बेडरूम, टीवी, एयर कंडीशनिंग और फ्री वाईफाई की सुविधा दी जाती है। यहां आपको एक कमरे के साथ हॉल, किचन, रेफ्रिजरेटर की सुविधा भी दी जाती है। साथ ही पार्किंग, लिफ्ट और कपड़े लॉन्ड्री की फैसिलिटी भी यहां पर मौजूद है। यहां रुकने के लिए आपको प्रति रात का किराया 1000 रुपए देना होता है।

इक्सोरा विला - Ixora Villa

शांति प्रिय जगह में रहने के लिए आप इक्सोरा विला का चयन कर सकते हैं। इस होटल से आप हिमालय और जंगलों के खूबसूरत नजारे तो देख ही सकते हैं, इसके साथ ही इस होटल के शानदार डिजाइनर कमरे आपको काफी पसंद आएंगे। इस होटल में आपको हर तरह की सुख सुविधा मिल जाएगी। यहां ठहरने के लिए आपको 1400 रुपये तक का किराया देना होता है। जिसमें आप राफ्टिंग और ट्रैकिंग जैसी एडवेंचर एक्टिविटीज का लुत्फ भी उठा सकते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story