×

Best Chinese Restaurant in Lucknow: लखनऊ में चाइनीज रेस्तरां की कर रहे हैं तलाश तो इन दुकानों का करें रुख

Best Chinese Restaurant in Lucknow: एक डिश और भी है जो सिर्फ लखनऊ में मिलती है, और यह लखनऊ की पहचान भी है वो है अवधी व्यंजन। जिसका स्वाद चखने के लिए दूर-दूर से लोग लखनऊ आते हैं।

Kajal Sharma
Published on: 6 May 2023 10:58 AM GMT
Best Chinese Restaurant in Lucknow: लखनऊ में चाइनीज रेस्तरां की कर रहे हैं तलाश तो इन दुकानों का करें रुख
X
Best Chinese Restaurant in Lucknow (Image- Social media)

Best Chinese Restaurant in Lucknow: वैसे कई ऐसी चीजें हैं जो लखनऊ को अगल और खास पहचान देती है। यहां कई स्वादिष्ट डिशेज भी हैं, जो आपको लखनऊ के अलावा कहीं ओर खाने के लिए नहीं मिल पाएगा। लेकिन एक डिश और भी है जो सिर्फ लखनऊ में मिलती है, और यह लखनऊ की पहचान भी है वो है अवधी व्यंजन। जिसका स्वाद चखने के लिए दूर-दूर से लोग लखनऊ आते हैं। लेकिन अब बदलते वक्त के साथ लोगों के स्वाद में भी बदलाव आ गया है। कभी-कभी नूडल्स खाने का मन करता है तो मोमोज का स्वाद मुंह में पानी ले आता है। अब लोगों को चाइनीज फूड ज्यादा पसंद आने लगा है, जिसे देखते हुए शहर में भी कई चाइनीज रेस्टोरेंट खोल दिए गए हैं। जहां से आप बेहतरीन चाइनीज खाना खा सकते हैं।

लखनऊ में सबसे अच्छा चाइनीज रेस्तरां

मेनलैंड चाइना (MAINLAND CHINA)

मेनलैंड चाइना लखनऊ के गोमती नगर में स्थित रिवरसाइड मॉल में है। जहां आपको एक से बढ़कर एक तरह-तरह के चाइनीज व्यंजन मिल जाते हैं। चाइनीज फूड खाना हर किसी को पसंद होता है। चाउमीन, हक्का नूडल्स, मंचूरियन, फ्राइड राइस और मनचाऊ सूप सभी के फेवरेट हैं। यहां आपको यह सभी डिशेज काफी आसानी से मिल जाती है। यहां औसत कीमत आपको 1200 रुपये देने होते हैं।

चुंग फा रेस्टोरेंट (CHUNG FA RESTAURANT)

चुंग फा रेस्टोरेंट लखनऊ का काफी फेमस रेस्टोरेंट है जो खासतौर पर चाइनीज फूड के लिए ही जाना जाता है। यहां मिलने वाला स्वाद लोगों को दीवाना करने के लिए काफी है, यह शहर में गोल मार्केट महानगर में स्थित है। जहां आपको चाउमीन, हक्का नूडल्स, मंचूरियन, फ्राइड राइस, गरमा गरम सूप और मंचो सूप आदि काफी आसानी से मिल जाता है। यहां औसत कीमत 700 रुपये है।

न्यू जोन हिंग (NEW ZONE HING)

न्यू जोन हिंग लखनऊ का एक फेमस चाइनीज रेस्तरां है। यह शहर में एमजी मार्ग, लाल बाग पर स्थित है। यह एक पॉकेट फ्रेंडली रेस्तरां हैं जहां सिर्फ 550 रुपये में आपको काफी आसानी से अच्छा खाना मिल जाता है। यहां आप चाउमीन, हक्का नूडल्स, मंचूरियन, फ्राइड राइस, गरमा गरम सूप और मंचो सूप आदि का स्वाद ले सकते हैं।

वॉल्क इन (WALK-IN)

वॉक इन रेस्तरां लखनऊ के हजरतगंज में स्थित है। जो आर्यन बिल्डिंग के पास स्थित है, यह एक काफी अच्छी जगह है, जहां आप अपने परिवार के साथ जा सकते हैं। यहां पर खाना खाने के लिए आपको 800 रुपये तक का खर्च करना होता है। यहां पर आपको बेहद ही स्वादिष्ट और मजेदार चाइनीज खाना परोसा जाता है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story