×

New Year पर है घूमने का प्लान, तो अभी से होटल कर लें बुक, यहां है पूरी डिटेल्स

सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है और त्योहारों का सीजन भी आ गया है। ऐसे में अधिकतर लोग घूमने की प्लानिंग करते हैं। तो आप घूमने के लिए भारत के हिमाचल प्रदेश जा सकते हैं।

Newstrack
Published on: 27 Dec 2020 1:44 PM GMT
New Year पर है घूमने का प्लान, तो अभी से होटल कर लें बुक, यहां है पूरी डिटेल्स
X
New Year पर है घूमने का प्लान, तो अभी से होटल कर लें बुक, यहां है पूरी डिटेल्स (PC: social media)

लखनऊ: सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है और त्योहारों का सीजन भी आ गया है। ऐसे में अधिकतर लोग घूमने की प्लानिंग करते हैं। तो आप घूमने के लिए भारत के हिमाचल प्रदेश जा सकते हैं। आज-कल यहां पर कई बेहतरीन होटल के पैकेज मिल रहे हैं। वो भी काफी सही रेट पर। हिमाचल में वैसे बहुत सी जगह घूमने वाली है, लेकिन लोग यहां मनाली ज़रूर जाते हैं। आपको बता दें, 25 दिसंबर को मनाली आने वाली 3075 दुसरे राज्यों की गाड़ियों ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। मनाली के सभी पर्यटन जगह सैलानियों से भर गए हैं।

ये भी पढ़ें:चीन में मचा हाहाकार: बीच सड़क हमलावर ने किया ऐसा ,7 मौतों से अफरा तफरी

मनाली के अलावा धर्मशाला, शिमला, डलहौजी व कसौली में भी घूमने वालों की भरमार है। धर्मशाला में भी नए साल के लिए होटलों में एडवांस बुकिंग हो रही है। शिमला व डलहौजी के होटलों में काफी भीड़ है। 29 से 30 दिसंबर तक ये सारी जगह पैक हो सकती है।

पहली पसंद बनी है अटल टनल

आपको बता दें, जो भी यहां घूमने आ रहा है उन सबकी पहली पसंद अटल टनल रोहतांग बन चुकी है। पर्यटक रोहतांग दर्रे का तो जैसे नाम ही भूल गए हैं। हर इंसान अटल टनल देखने के लिए उत्सुक है। अटल टनल के साथ-साथ पर्यटकों को काफी दिनों से हो रही बर्फ़बारी को सोलंगनाला, धुंधी, फातरु, अंजनीमहादेव व सिस्सु में बर्फ का मजा ले रहे हैं।

himachal-pradesh himachal-pradesh (PC: social media)

शीत मरुस्थल लाहुल घाटी में रौनक दो गुना

पहली बार दिसबर महीने में मनाली से ज्यादा रौनक शीत मरुस्थल लाहुल घाटी में लगी है। लाहुल घाटी के इस इलाके में दिन भी तापमान माइनस पर चल रहा है। पर्यटक लाहुल घाटी को देखकर काफी उत्साहित हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें:मॉब लिंचिंग से कांप उठी ‘मायानगरी’, चोरी के आरोप में युवक की पीट-पीटकर हत्या

एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने कहा

एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने कहा, ''पर्यटकों के उमड़े सैलाब से ट्रैफिक जाम की समस्या सामने आई है। प्रशासन पर्यटकों को यथा संभव सुविधा मुहैया करवा रहा है। पर्यटकों से भी आग्रह है कि वो मास्क लगाकर रखें और दो गज की दूरी का पालन कर प्रशासन का सहयोग करें। वाहन चालकों से भी आग्रह है कि सड़क किनारे वाहन पार्क न करें।''

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story