×

Best Lassi Shops in Varanasi: बनारस में 96 सालों से प्रसिद्ध है यह लस्सी शॉप, जहां मिलती है 120 वैरायटी

Best Lassi Shops in Varanasi: लस्सी लगभग हर भारतीय की पसंद होती है और गर्मियों के मौसम में तो लोग लस्सी पीना बहुत ही पसंद करते हैं। यही वजह है कि देश के अलग-अलग शहरों में आपको लस्सी की कई दुकानें मिल जाएंगी

Kajal Sharma
Published on: 25 April 2023 7:28 PM GMT
Best Lassi Shops in Varanasi: बनारस में 96 सालों से प्रसिद्ध है यह लस्सी शॉप, जहां मिलती है 120 वैरायटी
X
Best Lassi Shops in Varanasi (Image- Social media)

Best Lassi Shops in Varanasi: गर्मियों के मौसम में खुद को तरोताजा रखने के लिए लोग ठंडा और मीठा स्वाद लेना पसंद करते हैं। फिर चाहे ठंडी शिकंजी मिल जाए या ठंडा फालूदा, लेकिन अगर ठंडी लस्सी सामने आ जाए तो कहना ही क्या। लस्सी लगभग हर भारतीय की पसंद होती है और गर्मियों के मौसम में तो लोग लस्सी पीना बहुत ही पसंद करते हैं। यही वजह है कि देश के अलग-अलग शहरों में आपको लस्सी की कई दुकानें मिल जाएंगी, कुछ दुकानें तो ऐसी हैं जो सिर्फ लस्सी के लिए ही फेमस हैं। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में भी आपको लस्सी का काफी अच्छी और अनोखा स्वाद चखने को मिल जाता है। यहां एक दुकान लस्सी के लिए इतनी फेमस है कि शहर के लोग ही नहीं बल्कि विदेशी भी इस जगह पर आना पसंद करते हैं।

वाराणसी में फेमस है लस्सी शॉप (Banaras Me Famous Lassi Ki Dukan)

ब्लू लस्सी के लिए जानी जाती है दुकान

लस्सी के दीवाने तो देशभर में कहीं कम नहीं है, वहीं गर्मियों के मौसम में यह डिमांड और भी ज्यादा बढ़ जाती है। क्योंकि यह न सिर्फ आपको मजेदार तरोताजा रखती है बल्कि इसका स्वाद भी आपको काफी पसंद आता है। वैसे तो लस्सी पंजाबी ड्रिंक मानी जाती है, लेकिन देशभर में कई जगह आप इसका स्वाद ले सकते हैं। ऐसी ही एक लस्सी की दुकान वाराणसी में भी फेमस है। जहां से आपको न सिर्फ स्वादिष्ट लस्सी मिलती है, बल्कि इसकी 120 अलग-अलग वैरायटी भी आप इस दुकान से ले सकते हैं। जो यहां सबसे ज्यादा पसंद की जाती है, वो है यहां मिलने वाली ब्लू लस्सी।

96 साल पुरानी है दुकान

वाराणसी में लस्सी के लिए फेमस यह दुकान 96 साल पुरानी है, जिसे ब्लू लस्सी शॉप के नाम से जाना जाता है। यह दुकान साल 1927 में शुरू की गई थी, जिसका स्वाद आज भी लोगों की जुबान पर छाया हुआ है। यहां विदेशी भी आना बहुत पसंद करते हैं।

कहां पर है लस्सी का दुकान

यह फेमस ब्लू लस्सी शॉप वाराणसी के मणिकर्णिका घाट के पास ही स्थित है। जहां आपको दूर से ही लोगों की भीड़ लगी दिख जाएगी। इस जगह से आप कई खास तरह की वैरायटी का स्वाद ले सकते हैं। यहां सबसे खास बात यह है कि वैरायटी बढ़ने के बाद भी इस दुकान का स्वाद नहीं बदला है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story