Delhi to Varanasi Train Ticket: दिल्ली से वाराणसी तक का सफर आसान करती हैं ये ट्रेन, जानिए टिकट प्राइस और टाइम

Delhi to Varanasi Train Ticket: इन जगहों में आपको पर्यटकों की भी भारी भीड़ देखने के लिए मिल जाएगी। यहीं वजह है कि इन दोनों शहरों के बीच यातायात की सुविधाएं भी काफी ज्यादा बढ़ गई हैं।

Kajal Sharma
Published on: 20 April 2023 8:23 PM GMT
Delhi to Varanasi Train Ticket: दिल्ली से वाराणसी तक का सफर आसान करती हैं ये ट्रेन, जानिए टिकट प्राइस और टाइम
X
Delhi to Varanasi Train Ticket Price (Image- Social media)

Delhi to Varanasi Train Ticket Price: दिल्ली और वाराणसी दोनों ही काफी बड़े और जाने-माने शहर हैं, जहां अक्सर लोगों की आवाजाही लगी रहती है। इन जगहों में आपको पर्यटकों की भी भारी भीड़ देखने के लिए मिल जाएगी। यहीं वजह है कि इन दोनों शहरों के बीच यातायात की सुविधाएं भी काफी ज्यादा बढ़ गई हैं। वहीं अब रोजाना सैंकड़ों ट्रेने दिल्ली से वाराणसी तक आती है, जो यह सफर और भी आसान और सुविधाजनक बनाने का काम करती है।

दिल्ली से वाराणसी तक चलती हैं ये ट्रेन

22436 - VANDE BHARAT EX

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से वाराणसी तक जाने वाली यह ट्रेन 8 घंटे में अपना सफर पूरा करती है। जिसमें यात्रा करने के लिए आपको 1670 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होता है। यह ट्रेन अपने सफर के दौरान 7 स्टेशनों पर रुक कर चलती है। जिसमें यात्रा के लिए आपको स्लीपर सीट भी काफी आसानी से मिल जाती है।

12562 - SWTANTRTA S EXP

दिल्ली से वाराणसी तक जाने वाली यह ट्रेन आपको नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से मिलती है। जो आपको वाराणसी ले जाकर उतार देती है। इस ट्रेन में सफर करने के लिए आपको 545 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होता है, यह ट्रेन 10 घंटे 50 मिनट में अपना सफर पूरा कर लेती है। जो यात्रा के दौरान 22 स्टेशनों पर रुकती है।

14006 - LICHCHIVI EXP

दिल्ली से वाराणसी तक जाने वाली यह ट्रेन 12 घंटे में अपना सफर पूरा कर लेती है, जिसमें यात्रा करने के लिए आपको 400 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होता है। इस ट्रेन में यात्रा करने के दौरान आपको स्लीपर सीट मिलती है, वहीं आप आनंद विहार रेलवे स्टेशन से यह ट्रेन पकड़ सकते हैं। अपनी यात्रा के दौरान 44 स्टेशनों पर यह ट्रेन रुकती है।

13258 - JANSADHARAN EXP

दिल्ली से वाराणसी तक जाने वाली यह ट्रेन आनंद विहार रेलवे स्टेशन से चलकर बनारस तक पहुंचती है। जो आपनी यात्रा के दौरान 8 स्टेशनों पर रुककर चलती है, इस ट्रेन में यात्रा करने के लिए आपको 800 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होता है, वहीं 13 घंटे 20 मिनट में यह ट्रेन अपना दिल्ली से वाराणसी तक का सफर पूरा कर लेती है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story