×

Beautiful Train Journeys In Summer Vacation: गर्मी की छुट्टियां बिताने के लिए बेस्ट हैं यह ट्रेन, हफ्तेभर घूम सकते हैं कई जगह

Train Journey For Summer Vacation: दुनियार में कई शानदार जगहें हैं जहां लोग अपने परिवार के साथ जाने का प्लान करते हैं। लेकिन कई शानदार ट्रेने भी चल रही हैं जिनमें आप सफर कर सकते हैं।

Kajal Sharma
Published on: 16 April 2023 2:04 PM GMT
Beautiful Train Journeys In Summer Vacation: गर्मी की छुट्टियां बिताने के लिए बेस्ट हैं यह ट्रेन, हफ्तेभर घूम सकते हैं कई जगह
X
Beautiful Train Journeys In Summer Vacation (Image- Social media)

Beautiful Train Journeys In Summer Vacation: गर्मियों की छुट्टियों में हर कोई अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिताने के लिए कहीं न कहीं घूमने के लिए जाता है। दुनियार में कई शानदार जगहें हैं जहां लोग अपने परिवार के साथ जाने का प्लान करते हैं। लेकिन कई शानदार ट्रेने भी चल रही हैं जिनमें आप सफर कर सकते हैं। हफ्तेभर तक आप इन ट्रेनों में सफर करके आप कई सुंदर जगहों का दीदार कर सकते हैं। जिसकी जानकारी आपको इस आर्टिकल में दी गई है।

गर्मी में यूरोप में सुंदर ट्रेन यात्राएं

एम्राल्ज एक्सप्लोरर (Emerald Isle Explorer)

यह एक स्टीम ड्रीम रेल हैं जिसमें आप पिछले समय को एक बार फिर से तरो-ताजा कर सकते हैं। इस ट्रेन में आपको नौ दिन तक सफर करवाया जाता है, जिसमें होटल में ठहरने से लेकर भोजन आदि तक कई तरह की शानदार सुविधाएं मिलती हैं। जहां आप आयरलैंड के शानदार दृश्य भी देख सकते हैं। यहां आप खुले कैरिज और बड़ी खिड़कियों के साथ स्टैंडर्ड क्लास की व्यवस्था का चुनाव कर सकते हैं।

ग्रैंड ट्रेन (Grand Train Tour of Switzerland)

लंदन के सेंट पैनक्रास से शुरू होने वाली यह यात्रा कुल 1 हफ्ते तक चलती है, जिसमें आपको जगमगाती ज़्यूरिख झील, जिनेवा झील, शक्तिशाली मैटरहॉर्न और सुंदर लैंडवास्सर वियाडक्ट, आदि कई जगहों पर घुमाया जाएगा। सप्ताह भर चलने वाले इस ट्रेन से आप ग्लेशियर एक्सप्रेस, बर्निना एक्सप्रेस और गोल्डन पास लाइन जैसे सात ट्रेन रास्तों से गुजर पाएंगे। जिसके लिए आप ऑनलाइन टिकट बुक करवा सकते हैं।

हिडन ट्रिज़र ऑफ टस्कनी (Hidden Treasures of Tuscany)

सुखद इतालवी का दीदार करवाने वाली यह ट्रेन काफी अच्छी और शानदार है। जिसमें आपको ठहरने से लेकर काफी अच्छी सुविधा दी जाती है। इस ट्रेन में आपको कई तरह की सुविधा मिलती है, जहां आपको खाने के लिए पारंपरिक भोजन तो मिलता है ही, इसके साथ ही आपको यहां शराब भी परोसी जाती है। इस ट्रेन से आप कई शानदार दृश्य देखने को मिल जाते हैं। यह आपके लिए काफी अच्छा और शानदार एक्सपिरियंस मिल सकता है।

वेनिस सिंपलॉन ओरिएंट एक्सप्रेस (Florence to Paris on the Venice Simplon Orient Express)

वेनिस सिंपलॉन ओरिएंट एक्सप्रेस काफी अच्छी ट्रेन है जहां आप रहने के साथ खाने की कई अच्छी सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। इस ट्रेन में सवार होकर आप विंटेज कैरिज, कालातीत ग्लैमर और काफी स्वादिष्ट भोजन लुत्फ उठा सकते हैं। रात में खाने के साथ आपको इस ट्रेन में डिनर के साथ आपको शराब भी सर्व की जाती है। इस ट्रेन में ज्यादातर लोग ग्लैमरस ड्रेस पहनना पसंद करते हैं, लेकिन जिंस पहनने की इजाजत नहीं है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story