Mumbai Street Shopping Place: स्ट्रीट शॉपिंग के लिए बेस्ट हैं मुंबई के यह बाजार, जहां कम कीमतों में मिलता है हर सामान

Mumbai Street Shopping Place: लोग इस शहर को मुंबई मेरी जान कहते हैं। मुंबई के स्थानीय बाजारों में सड़क के किनारे खरीदारी से लेकर क्लब हॉपिंग और भोजन चखने तक काफी कुछ खास और शानदार है।

Kajal Sharma
Published on: 19 May 2023 4:01 PM GMT
Mumbai Street Shopping Place: स्ट्रीट शॉपिंग के लिए बेस्ट हैं मुंबई के यह बाजार, जहां कम कीमतों में मिलता है हर सामान
X
Mumbai Street Shopping Place (Image- Social media)

Mumbai Street Shopping Place: मुंबई शहर अपने अद्भुत अंदाज के लिए जाना जाने वाला मुंबई शहर बेहद ही बेहतरीन है। जहां के लोगों से लेकर मौसम, मानसून और वड़ा पाव की दीवानगी लोगों के सिर चढ़कर बोलती है। तभी तो लोग इस शहर को मुंबई मेरी जान कहते हैं। मुंबई के स्थानीय बाजारों में सड़क के किनारे खरीदारी से लेकर क्लब हॉपिंग और भोजन चखने तक काफी कुछ खास और शानदार है। मुंबई में ट्रेंडी फैशन खरीदारी पर भी खास ध्यान दिया जाता है। यहां आपको शहर के कुछ अद्भुत बाजारों के बारे में बताया गया है।

मुंबई में स्ट्रीट बाजार

कोलाबा कॉज़वे मार्केट (Colaba Causeway Market)

कोलाबा कॉज़वे मुंबई की वो जगह है जो ‘लियोपोल्ड कैफे' के लिए जानी जाती है। यदि आप मुंबई शहर की यात्रा के लिए गए हैं, तो इस मार्केट में जाए बिना आपकी यात्रा अधूरी ही रहती है। यब मार्केट ताजमहल और गेटवे ऑफ इंडिया के बीच लगाया जाता है, जहां ज्यादातर गहने बेचते हैं। यहां आपको बेहद ही कम कीमतों पर काफी कुछ अच्छा और शानदार मिल जाता है। इसके अलावा आप इस बाजार से हैंडबैग, जूते, घड़ियां, धूप का चश्मा, कपड़े आदि खरीद सकते हैं।

फैशन स्ट्रीट (Fashion Street)

फैशन स्ट्रीट मुंबई के सबसे पुराना मार्केट कहा जाता है, जहां हर सामान तो मिलता है ही इसके साथ ही कीमते भी कहीं कम नहीं होती हैं। सस्ते डेनिम्स, ट्राउजर, सेक्सी फुटवियर, टॉप या ड्रेस खरीदने के लिए यह मार्केट काफी खास और शानदार है। यह पुरानी मुंबई का हिस्सा है और बहुत सुंदर है, जिससे घूमना के लिए भी काफी अच्छी जगह है।

लिंकिंग रोड (Linking Road)

यदि आप मुंबई में और जूतो की शॉपिंग करना चाहते हैं तो लिंकिंग रोड आपके लिए एकदम बेस्ट प्लेस है। जहां आपको हर तरह के जूते बेहद ही कम कीमतों पर मिल जाते। हालांकि जूतों की कीमत आपकी पसंद पर निर्भर करती है, लेकिन हर तरह के जूते बेचने वाला यह मार्केट काफी अच्छी जगह है। जो लिंकिंग रोड पर स्थित है, यहां खरीदारी के साथ-साथ आप भोजन, पब और कई खास चीजों का लुत्फ उठा सकते हैं।

हिल रोड (Hill Road)

हिल रोड मार्केट को शहर में उर्फ ​​एल्को के नाम से भी जाना जाता है। यह हिल रोड बांद्रा बाजार का एक काफी बड़ा हिस्सा है। डिजाइनर स्टोर और छोटे बुटीक से लेकर सड़क के किनारे के वेंडर तक आपको यहां पर मिल जाते हैं। जो मेकअप, जूते, जंक ज्वेलरी, कपड़े और बाकी सब कुछ बेचते हैं। जिसे आप आसानी से खरीद सकते हैं, हिल रोड में आपको सब कुछ काफी आसानी से मिल जाता है। यदि आप इस बाजार में स्थित हैं तो 'एल्को' रेस्तरां से स्प्राउट्स पानी पुरी खाना न भूलें।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story