×

Famous Jalebi Shop in Raebareli: रायबरेली में 50 साल से ज्यादा पुरानी है यह दुकान, दूर तक फेमस है जलेबी का स्वाद

Raebareli Famous Jalebi Shop: शहर में अपने अलग खाने की पहचान भी होती है। जैसे रायबरेली में स्थित मोती लाल स्वीट्स शॉप ही देख लो। जहां का स्वाद और अलग अंदाज लोगों को बेहद ही पसंद आता है।

Kajal Sharma
Published on: 18 May 2023 5:46 PM GMT
Famous Jalebi Shop in Raebareli: रायबरेली में 50 साल से ज्यादा पुरानी है यह दुकान, दूर तक फेमस है जलेबी का स्वाद
X
Famous Jalebi Shop in Raebareli (Image- Social media)

Famous Jalebi Shop in Raebareli: हमारे देश में स्ट्रीट फूड के दीवानों की कमी नहीं है, देश के हर शहर में आपको स्ट्रीट फूड के चटोरे मिल ही जाएंगे। यही वजह है कि आपको शहर में स्ट्रीट फूड मिल ही जाता है और शहर में अपने अलग खाने की पहचान भी होती है। जैसे रायबरेली में स्थित मोती लाल स्वीट्स शॉप ही देख लो। जहां का स्वाद और अलग अंदाज लोगों को बेहद ही पसंद आता है। यहां पर मिलने वाली जलेबी इस दुकान को बाकियों से अलग बनाती है। जिसे चखने के लिए दूर-दूर से लोग यहां आते हैं। यह कोई नई दुकान नहीं है बल्कि शहर में पिछले 50 सालों से यहां का स्वाद बेचा जा रहा है।

रायबरेली में फेमस स्वीट् शॉप

50 साल पुरानी है दुकान

रायबरेली में स्थित यह दुकान करीब 50 साल पुरानी है, जहां की जलेबी आज भी लोगों को काफी पसंद आती है। इस दुकान का नाम मोतीलाल स्वीट्स है, जिसका स्वाद लोगों की जुबां पर राज करता है। यहां बनने वाली जलेबी आम जलेबियों से अलग होती है, जिसे खोये का इस्तेमाल करके बनाया जाता है। राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित इस दुकान से गुजरने वाले लोग इस दुकान से जलेबी खाना नहीं भूलते हैं।

जलेबी चखने दूर-दूर से आते हैं प्रेमी

यह दुकान मोतीलाल जी ने शुरू की थी, जिसे आज उनके बेटे सतीश चला रहे हैं। इस दुकान में पहले के मुकाबले काफी परिवर्तन आ गया है, लेकिन एक चीज बिल्कुल नहीं बदली। वो है इस दुकान पर मिलने वाला स्वाद। जिसे चखने वालों की संख्या में आज भी कोई कमी नहीं है।

दुकान पर बार-बार आते हैं लोग

इस दुकान पर मिलने वाली जलेबी का स्वाद इतना मजेदार है कि जो एक बार इस दुकान का स्वाद चख लेता है। वह यहां पर बार-बार आकर यह जलेबी जरूर खाते हैं, दुकान पर आने वाले ग्राहक जलेबी खाने के साथ-साथ पैकिंग भी करा कर अपने घर ले जाते हैं।

कहां स्थित है दुकान

रायबरेली में स्थित यह दुकान लखनऊ प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग पर ही स्थित है। जहां अक्सर लोगों की भीड़ लगी रहती है। यहां से गुजरने वाले लोग यहां पर रुक कर इस दुकान पर मिलने वाली जलेबी का स्वाद जरूर चखते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story