×

Best Places to Visit in Bali: बाली में घूमने का बना रहे हैं प्लान, तो इन जगहों पर कर सकते हैं विजिट, यादगार होगा ट्रिप

Best Places to Visit in Bali: जहां के खूबसूरत नज़ारे आपको दीवाना करने के लिए काफी हैं। इस जगह पर कई ऐसे टूरिस्ट प्लेस हैं जो न सिर्फ आपका ट्रिप शानदार बनाने में मदद करते हैं बल्कि इन जगहों पर आप काफी अलग और खास अनुभव भी कर सकते हैं।

Kajal Sharma
Published on: 17 May 2023 4:02 PM GMT
Best Places to Visit in Bali: बाली में घूमने का बना रहे हैं प्लान, तो इन जगहों पर कर सकते हैं विजिट, यादगार होगा ट्रिप
X
Best Places to Visit in Bali (Image- Social media)

Best Places to Visit in Bali: यदि आप इंटरनेशनल ट्रिप का प्सान बना रहे हैं, तो बाली आपके लिए एक बेहद ही बेहतरीन और खूबसूरत जगह साबित हो सकती है। जहां के खूबसूरत नज़ारे आपको दीवाना करने के लिए काफी हैं। इस जगह पर कई ऐसे टूरिस्ट प्लेस हैं जो न सिर्फ आपका ट्रिप शानदार बनाने में मदद करते हैं बल्कि इन जगहों पर आप काफी अलग और खास अनुभव भी कर सकते हैं। परिवार के साथ घूमने जाने के लिए यह एक बेहद ही शानदार जगह है, जहां जाकर आपको काफी शानदार एहसास होता है। आइए जानते हैं बाली में बने इन आनंदमय जगहों के बारे में।

बाली में बेस्ट टूरिस्ट प्लेस

उबुद (Ubud)

बाली में स्थित उबुद बेहद ही शानदार और फेमस पर्यटक स्थलों के रूप में जाना जाता है, जहां जाने के लिए आपको कई खास तरह के पैकेज भी मिल जाते हैं। इस जगह के बारे में सिर्फ एक कुछ ही शब्दों में कुछ नहीं कहा जा सकता हैं। यह एक जादुई स्वर्ग है जिसे सबसे अच्छा खोजा जाता है। प्रकृति के शानदार नजारे देखने के लिए यह एक काफी अच्छी जगह है। यह स्थान धान के खेतों, मंदिरों, सड़क नृत्य प्रदर्शनों और संग्रहालयों के माध्यम से अपनी संस्कृति का प्रदर्शन करता है।

लोविना ब्लैक सैंड्स (Lovina - Black Sands)

बाली में करीब 5 मील के क्षेत्र में फैली यह जगह बेदह ही शानदार है। काली रेत के साथ, लोविना बीच बाली के उत्तरी तट पर सबसे बड़े सहारा क्षेत्र के रूप में जाना जाता है। इस जगह पर कई छोटे-छोटे गांवों को शामिल किया गया है। यह पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र तो ही, लेकिन आराम करने के लिए भी यह काफी अच्छी जगह है।

माउंट और लेक बटूर (Mount And Lake Batur)

बाली में स्थित यह माउंट और लेक बटूर ज्वालामुखी के रूप में भी जाना जाता है। माउंट बटूर बाली में स्थित एक बेहद ही शानदार दर्शनीय स्थलों के रूप में जाना जाता है। यह यात्रा के लिए सबसे नाटकीय परिदृश्यों में गिना जाता है। इसके 13 वर्ग किमी के काल्डेरा के शानदार दृश्य और काल्डेरा के बड़े हिस्से को भरने वाली एक खूबसूरत झील के साथ, यह एक पर्यटकों के लिए शानदार दृश्य प्रदर्शित करता है।

नुसा लेम्बोंगन (Nusa Lembongan)

बाली में स्थित यह जगह बेहद ही शानदार और खूबसूरत है। यह जगह बेहद ही हसीन और शांत जगह है। इस जगह पर आपको कोई फेरीवाले या यातायात के किसी साधन की आवाज तक नहीं आती है। यह परिवार और बुजुर्गों के साथ जाने के लिए एक बेहद ही शानदार जगह है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story