Best Hotels in Rajasthan: परिवार के साथ ठहरने के लिए बेस्ट हैं यह होटल, जहां मिलता है शाही ट्रीटमेंट

Rajasthan Best Hotel To Stay: राजस्थान देश का पारंपरिक अंदाज देखने को मिलता ही है, इसके साथ ही आप यहां काफी अच्छा अनुभव भी ले सकते हैं। यहां ठहरने के लिए भी काफी अच्छो होटल और रिज़ार्ट बने हुए हैं

Kajal Sharma
Published on: 7 April 2023 10:15 AM GMT
Best Hotels in Rajasthan: परिवार के साथ ठहरने के लिए बेस्ट हैं यह होटल, जहां मिलता है शाही ट्रीटमेंट
X
Best Hotels in Rajasthan (Image- Social media)

Book Best Hotels in Rajasthan: राजस्थान पर्यटको की सबसे पहली पसंद है, जहां आना सैलानियों को काफी अच्छा लगता है। इस जगह पर आपको देश का पारंपरिक अंदाज देखने को मिलता ही है, इसके साथ ही आप यहां काफी अच्छा अनुभव भी ले सकते हैं। यहां ठहरने के लिए भी काफी अच्छो होटल और रिज़ार्ट बने हुए हैं, जहां आप अपने परिवार के साथ ठहर सकते हैं। जानिए कुछ होटल के बारे में जिनकी जानकारी इस आर्टिकल में दी गई है।

बेस्ट है राजस्थान के यह होटल (Famous Hotels in Rajasthan

Treebo Tryst Royal Amar Pushkar

राजस्थान के पुष्कर में स्थित यह होटल एक लग्जरी होटल है, जहां आपको हर तरह की सुविधा दी जाती है। इस होटल में आपको लग्जरी ट्रीटमेंट दिया जाता है, वहीं इस होटल में एक रात रुकने के लिए आपको 1593 रुपये का खर्च करना होता है।

पता- Hotel Royal Amar, Jamni Kund Road, Singodiya Bhawan, Ajmer, 305022 Pushkar

Tofu safari

जैसलमेर में बना यह होटल एक झील के पास बना हुआ है, जो दिखने में किसी महल से कम नहीं है। वहीं इस महल में आपको बेहद ही अच्छा और शाही अंदाज में ट्रीट किया जाता है। जहां एक रात रुकने के लिए आपको 500 रुपये तक खर्च करना पड़ता है।

पता- Fort Road Near Gadiser Lake, 345001 Jaisalmer

Hotel Murad Haveli

जैसलमेर में स्थित यह होटल काफी जाना माना है, जो काफी सुंदर और सस्ता है। इस होटल से आप शहर के कई सुंदर नजारे देख सकते हैं। जहां रुकने के लिए एक रात का किराया करीब 300 रुपये देना होता है।

पता- Opp. Gajju Hotel, Dhibba Para, 345001 Jaisalmer

Loft 24, Mansarovar

राजस्थान के जयपुर शहर में बना हुआ शाही होटल है, जहां आप अपने परिवार के साथ ठहर सकते हैं। परिवार के साथ रहने के लिए यह काफी अच्छी जगह है। जहां रुकने के लिए आपको एक रात की किराया 3,273 रुपये देना होता है।

पता-C24, 6D Engineers Colony, Behind Swarn Garden New Sanganer Road, Manyawas, Mansarovar, Jaipur

Natural Lake View Hotel

उदयपुर का यह होटल देखने में बेहद ही सुंदर है, यहां काम करने वाले लोग कर्मी भी बेहद ही अनुभवी होते हैं, जो साफ-सफाई का खास ध्यान रखते हैं। जहां एक रात रुकने के लिए आपको 2700 रुपये का खर्च करना पड़ता है।

पता- 55, Swaroop Sagar, Rajasthan 313001 Amabmata, 313001 Udaipur

Hotel The Omaira

यह होटल जयपुर का एक बेहद ही खास और अंदर है। जहां आप अपने परिवार के साथ ठहर सकते हैं। इस होटल में एक रात रुकने का किराया 2,249 रुपये देना होता है।

पता- HE 313 Janak Marg Sirsi Rd, Hanuman Nagar Extension, 302012 Jaipur

Daspan House

राजस्थान के जोधपुर में बना यह होटल बेहद ही सुंदर और शाही है, जहां आप अपने परिवार के साथ बेहद ही अच्छा समय बीता सकते हैं। इस होटल में आपको कई सुंदर दृश्य देखने को मिल जाएंगे। इस होटल में ठहरने के लिए आपको 5,107 रुपये तक का किराया देना होता है।

पता- Old loco road, Ratanada, Ratanada, Jodhpur

Hotel The Surya Jaisalmer

यह होटल जैसलमेर के कोटरी पारा में स्थित है, जो शहर के 3 स्टार होटलों में शुमार है। इस होटल से आप शहर के सुंदर दृश्य देख सकते हैं। इस होटल में रुकने के लिए एक रात का किराया 1,035 रुपये देना होता है।

पता- Near Maharani Palace On Fort Kotri Para On Fort Kotri Para, Jaisalmer

Varah Square Guest House

राजस्थान के पुष्कर में स्थित यह होटल वरह घाट पर स्थित है, जो शहर का एक बेहद ही सुंदर और खास है। जहां परिवार के साथ अच्छा समय बिताया जा सकता है। इस होटल में ठहरने के लिए 250 रुपये तक का किराया देना पड़ता है।

पता- Varah street, varah ghat ,choti basti pushkar Main market road, Pushkar

The Gulmohar Mansion

जयपुर में बना गुलमोहर होटल शहर का बेहद बेहतरीन होटल है। जहां आप अपने परिवार के साथ ठहर सकते हैं। यह होटल बेहद ही शानदार है, जहां एक रात रुकने के लिए आपको 7,455 रुपये का किराया देना होता है।

पता- Bhawani Singh Road, B-14, Bhawani Singh road, C-scheme, C Scheme, Jaipur

Little Garden Guest House

उदयपुर का यह होटल किसी राजमहल से कम नहीं है, जहां आपको एकदम शाही सर्विस दी जाती है। इस होटल में आपको साफ-सफाई के साथ फ्री वाई-फाई की सुविधा दी जाती है। यहां रुकने के लिए एक रात का किराया करीब 2500 रुपये देना होता है।

पता- 121, Bhattiyani Chouhta, Udaipur

Devi Bhawan - A Heritage Hotel

जोधपुर का यह होटल बेहद ही खास और शाही है, जहां आपको कई सुंदर दृश्य देखने को मिल जाते हैं। इस होटल में रुकने के लिए आपको एक रात का किराया 4000 रुपये देना होता है।

पता- Ratanada Circle, Defence Lab Road, Jodhpur

Hotel Desert Journey Jaisalmer

यह होटल जैसलमेर का एक बेहद ही अच्छा और सुंदर होटल है, जहां अक्सर लोगों को आना पसंद है। इस होटल में आने के लिए आप ऑनलाइन बुकिंग भी कर सकते हैं, जिसके लिए आपको एक रात का किराया करीब 300 रुपये देना होता है।

पता- near maharaja place, Jaisalmer

Abu Inn Mount Abu

माउंट आबू का यह होटल बेहद ही सुंदर और शानदार है, जहां आप अपनी फैमिली और फ्रेंड्स के साथ जा सकते हैं। यह होटल माउंट आबू के पास बना बेहद ही खास प्लेस है जहां परिवार के साथ आप अच्छा समय बिता सकते हैं। इस होटल में ठहरने के लिए आपको हर रात का किराया करीब 1500 रुपये देना होता है

पता- near Dr Rajendra B.ed college, near Kumarwara. Mount Abu, Rajasthan, Mount Ābu

Trident Udaipur

उदयपुर का यह होटल किसी महल जैसा ही दिखता है। जहां आपको शाही ट्रीटमेंट ही दिया जाता है। इस होटल में आप अपने परिवार के साथ ठहर सकते हैं, जहां बेहद ही अच्छा समय बिताया जा सकता है। इस होटल में ठहरने के लिए एक रात का किराया करीब 7,387 रुपये होता है।

पता- Haridasji Ki Magri, Udaipur, Rajasthan, Udaipur

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story