×

Best Water Parks In Varanasi: वाराणसी में बेस्ट है यह वॉटर पार्क, जहां गर्मियों का ले सकते हैं मजा

Best Water Parks In Varanasi: गर्मियों के मौसम में वॉटर पार्क का मजा लेने के लिए यहां कई शानदार पार्क बनाए गए हैं। जहां आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ जा सकते हैं, यहां एक बहुत ही अच्छे और मनोरंजक वॉटर पार्क बनाए गए हैं।

Kajal Sharma
Published on: 13 April 2023 12:57 PM GMT
Best Water Parks In Varanasi: वाराणसी में बेस्ट है यह वॉटर पार्क, जहां गर्मियों का ले सकते हैं मजा
X
Best Water Parks In Varanasi (Image- Social media)

Best Water Parks In Varanasi: वाराणसी में वैसे तो कई जगह हैं जहां लोग घूमने की चाह रखते हैं। लेकिन गर्मियों के मौसम में वॉटर पार्क का मजा लेने के लिए यहां कई शानदार पार्क बनाए गए हैं। जहां आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ जा सकते हैं, यहां एक बहुत ही अच्छे और मनोरंजक वॉटर पार्क बनाए गए हैं। जहां आप बड़ी-बड़ी वॉटर स्लाइड का मजा उठा सकते हैं।

वाराणसी में फेमस वॉटर पार्क

वाराणसी फन सिटी वॉटर पार्क (Varanasi Fun City Water Park)

गर्मियों में परिवार और बच्चों के साथ अच्छा समय बिताने और मौज-मस्ती करने के लिए वाराणसी का फन सिटी पार्क एकदम बेस्ट जगह है। जहां आपको हर तरह के झूले और वॉटर स्लाइड का आनंद उठाने का मौका मिल जाता है। पूल में आप अपने परिवार और बच्चों के साथ काफी कर सकते हैं। लंबाई और डिजाइनों की वॉटर स्लाइड भी इस पार्क में मौजूद हैं जिसका एडवेंचर लेने के लिए लोगों में खास जोश रहता है। इसके अलावा छोटे बच्चों के लिए यहां कई झूले भी हैं, वहीं रेन डांस का मजा भी आप इस पार्क में ले सकते हैं।

टिकट: व्यस्क- 350

बच्चे- 300

पता- Pandeypur Panchkoshi Road, Varanasi

एक्वा वर्ल्ड (Aqua World: High-Speed Water Slides)

परिवार और बच्चों के साथ हसीन पल बिताने के लिए वाराणसी की यह वॉटर पार्क बेहद ही अच्छी जगह है। जहां आपको कई आकर्षक और तेज स्पीड वाली वॉटर स्लाइड मिल जाती है। इस पर में आप हफ्ते के किसी भी दिन जा सकते हैं, लेकिन वीकेंड पर यहां काफी भीड़ रहती है, यही वजह है कि लोग अक्सर अपने मजे को और दौगना करने के लिए वीकेंड पर ही यहां आते हैं। सुंदर पूल और फुहारों का आनंद लेने के लिए यह एक दम बेस्ट जगह है, जहां बच्चों के लिए भी कई शानदार झूले लगे हुए हैं।

टिकट- 250 रुपये प्रति व्यक्ति

पता- Varanasi-Allahabad Highway

कृष्णा गोकुल वॉटर पार्क (Krishna Gokul Water Park)

यह वॉटर पार्क शहर में घरों के बीच बना हुआ है जो काफी बड़ा नहीं है, यहां आपको काफी साफ पानी मिलता है, वहीं बच्चे और बड़े यहां हर कोई पूल का मजा उठा सकता है। इस पार्क में आपको बैठने के लिए भी काफी अच्छी व्यवस्था मिल जाती है, इसके साथ ही आप अपने बच्चों के साथ मस्ती करने के लिए रोजाना यहां आ सकते हैं। इस वाटर पार्क में आपके लिए कोई खास ड्रेस कोड भी नहीं रखा गया है, आप अपने कंफर्ट के हिसाब से कपड़े पहन सकते हैं। यहां पार्क बच्चों के लिए पूरे साल खोला जाता है।

टिकट: व्यस्क- 150

बच्चे- 100

पता- Salarpur, Varanasi

फनटासिया वॉटर पार्क एंड रिजॉर्ट (Funtasia Water Park And Resort)

वाराणसी में हाल ही में खुला यह नया और आकर्षक वॉटर पार्क फंटासिया शहर में बेहद सुंदर और शानदार है। साहसिक और उत्साही लोगों के मनोरंजन और मौज-मस्ती के लिए यह बेहद ही अच्छी जगह है। जहां आप लंबी वॉटर स्लाइड और विशाल वॉटर पूल का मजा ले सकते हैं। इस पार्क में चार वॉटर पूल हैं, इसके साथ ही कई बड़ी-बड़ी वॉटर स्लाइड भी मौजूद हैं।

टिकट- 400 रुपये प्रति व्यक्ति

रविवार- 500 रुपये प्रति व्यक्ति

पता- Funtasia, Lodhan, Chandmari, Varanasi

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story