×

Eid Shopping Market in Delhi: ईद की शॉपिंग के लिए बेस्ट है दिल्ली का ये बाजार, 300 रुपये से भी कम में मिलता है सामान

Eid Shopping Market in Delhi: रमजान खत्म होने के बाद आने वाली इस मीठी ईद का अलग मजा होता है। ईद का चांद देखने के बाद अगले दिन इस त्योहार की धूम रहती है।

Kajal Sharma
Published on: 20 April 2023 3:04 PM GMT (Updated on: 21 April 2023 8:27 AM GMT)
Eid Shopping Market in Delhi: ईद की शॉपिंग के लिए बेस्ट है दिल्ली का ये बाजार, 300 रुपये से भी कम में मिलता है सामान
X
Eid Shopping Market in Delhi (Image- Social media)

Eid Shopping Markets in Delhi: ईद का त्योहार आने में कुछ ही दिनों का समय बचा है, ऐसे में हर कोई इस त्योहार को यादगार बनाने की कोशिशों में लगा हुआ है। बाजारों में भी अलग ही चहल-पहल और रौनक देखी जा रही है, लोग शॉपिंग करने के लिए जो आ रहे हैं। 1 महीने के रमजान खत्म होने के बाद आने वाली इस मीठी ईद का अलग मजा होता है। ईद का चांद देखने के बाद अगले दिन इस त्योहार की धूम रहती है। ऐसे में मुस्लिम धर्म के लोग अलग ही तैयारियां करते हैं। लेकिन त्योहार में सस्ती और अच्छी शॉपिंग कहा से की जाए यह एक बड़ा प्रश्न हैं।

यहां से करें कम बजट में अच्छी शॉपिंग

ये है दिल्ली का सस्ता बाजार

अगर आप दिल्ली में रहती हैं, और ईद की शॉपिंग के लिए अच्छे बाजार की तलाश कर रही हैं, तो करोल बाग से अच्छा कोई बाजार नहीं होगा। जहां आपको बेहद ही कम कीमतों पर काफी अच्छा सामान मिल जाएगा। इस बाजार में ईद की अलग ही रौनक देखा जा रही है, यहां आप कपड़ों की अलग-अलग वैरायटी से लेकर फुटवियर के भी अच्छे ऑप्शन पसंद कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात है कि यहां आपको हर चीज सही बजट में मिल जाएगी। बिना ज्यादा खर्चा किए आप काफी अच्छी चीजें खरीद सकते हैं।

ईद की शॉपिंग के लिए लोगों में अलग तरह का उत्साह और उमंग देखी जाती है, दिल्ली जैसे महंगे शहर में करोल बाग की मार्केट एक ऐसी जगह है जहां आप बेहद ही कम कीमतों पर काफी अच्छा सामान खरीद सकते हैं। यहां आप 300 रुपये से लेकर 500 रुपये तक के बजट में काफी अच्छी खरीदारी कर सकते हैं।

महिलाओं के लिए हैं अच्छे ऑप्शन

यहां आपको कई अच्छी और शानदार दुकाने मिल जाएगी जहां से आप लेटेस्ट और डिजाइनर कपड़े खरीद सकते हैं। जिनकी शुरुआत मात्र 300 रुपये से होती है, इसके साथ ही आप इयररिंग्स, बैंगल्स और जूतियों की भी कई वैरायटी यहां से खरीद सकते हैं। यहां बेहद ही कम कीमतों पर काफी अच्छा सामान मिल जाता है। कलरफुल दुपट्टे से लेकर सस्ते में फुटवियर तक काफी कुछ बेहद ही कम कीमतों पर आप खरीद सकते हैं।

पुरुषों के लिए भी हैं अच्छा कलेक्शन

सिर्फ महिलाएं ही नहीं पुरुष भी इस मार्केट से अपने लिए काफी कुछ अच्छा खरीद सकते हैं। जूतों से लेकर टी-शर्ट, कुर्ते और शर्ट की काफी अच्छी कलेक्शन आपको यहां देखने के लिए मिल जाती है। इतना ही नहीं ईद की सस्ती शॉपिंग करने के लिए यह एकदम बेस्ट मार्केट है।

कैसे पहुंचे करोल बाग बाजार

इस बाजार में पहुंचने के लिए मेट्रो सबसे बेस्ट ऑप्शन है, मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलते ही आपको यहां दुकानें दिखने लग जाएगी। जिसके थोड़ा आगे चलकर पटरी बाजार लगता है, इसके साथ ही करोल बाग में कई दुकाने भी हैं जहां से आप ब्रांडेड कपड़े भी खरीद सकते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story