×

Delhi Famous Bedmi Puri : बेड़मी पूरी के लिए फेमस है ईस्ट दिल्ली की ‘दिल्ली दरबार’ दुकान, उंगलिया चांटते रह जाएंगे आप

Delhi Famous Bedmi Puri Shops: इन फेमस दुकानों के लिए लोगों में भी अलग उत्साह देखा जाता है। इन दुकानों का स्वाद इतना मजेदार और टेस्टी होता है कि लोग भूल ही नहीं पाते हैं।

Kajal Sharma
Published on: 16 May 2023 6:30 PM GMT
Delhi Famous Bedmi Puri : बेड़मी पूरी के लिए फेमस है ईस्ट दिल्ली की ‘दिल्ली दरबार’ दुकान, उंगलिया चांटते रह जाएंगे आप
X
Delhi Famous Bedmi Puri Shops (Image- Social media)

Delhi Famous Bedmi Puri Shops: दिल्ली शहर अपने स्वाद के लिए देशभर में मशहूर है, यहां पर कई फेमस दुकानें हैं जिनका स्वाद लोगों की जुबान पर चढ़ा हुआ है। इन फेमस दुकानों के लिए लोगों में भी अलग उत्साह देखा जाता है। इन दुकानों का स्वाद इतना मजेदार और टेस्टी होता है कि लोग भूल ही नहीं पाते हैं। आज हम आपको दिल्ली की फेमस बेड़मी पूरी का दुकान के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसके चर्चे पूरे ईस्ट दिल्ली में फैले हुए हैं, इस दुकान का स्वाद चखने के लिए दूर-दूर से लोग इस जगह पर आते हैं।

दिल्ली दरबार फेमस बेड़मी

यहां मिलता है मजेदार बेड़मी का स्वाद

यदि आप दिल्ली में है और सुबह के समय मजेदार नाश्ते की तलाश कर रहे हैं, तो ईस्ट दिल्ली में स्थित न्यू दिल्ली दरबार आपको लिए बिल्कुल परफेक्ट जगह है। जहां से आप मजेदा बेड़मी पूरी का आनंद उठा सकते हैं। इस दुकान पर मिलने वाला स्वाद आपको न सिर्फ पसंद आएगा, बल्कि आप इस स्वाद को भूल भी नहीं पाएंगे। सुबह के समय यह दिल्ली का मजेदार नाश्ता अगर मिल जाए तो दिन ही बन जाता है। इस दुकान पर आपको आलू की सब्जी और मिर्च के आचार के साथ ही बेड़मी परोसी जाती है। जो सिर्फ 50 रुपये में मिलती है। 50 रुपये में आपको यहां चार बेड़मी पूरी, आलू की सब्जी और हरी मिर्च का आचार परोसा जाता है।

खास तरीके से बनाई जाती है बेड़मी

यहां बनने वाली बेड़मी पूरी को तैयार करने के लिए चार लोग काम करते हैं, जिनमे दो लोग पूरियां उतारते हैं, और दो लोग उन्हें बेलने का काम करते हैं। इन बेड़मी पूरियों के बीच उड़द की दाल की पिट्ठी भी लगाई जाती है। इस दुकान पर सुबह होते ही भीड़ लग जाती है।

न्यू दिल्ली दरबार की वैरायटी

ईस्ट दिल्ली में फेमस इस दुकान पर आप बेड़मी पूरी का तो स्वाद चख ही सकते हैं, इसके साथ ही आपको यहां कई खास और मजेदार डिश मिल जाती है। जैसे कचौड़ी, गरम गुलाब जामुन, ब्रेड पकोड़े, मिठाई आदि यहां लोगों के लिए परोसे जाते हैं। जिसके एक बार चखने के बार दोबारा खाने से आप खुद को रोक ही नहीं पाएंगे।

कहां स्थित है दुकान

बेड़मी पूरी के लिए मशहूर यह दुकान कृष्णा नगर में स्थित है, जो पूरे ईस्ट दिल्ली में काफी फेमस है। यहां पहुंचने के लिए आपको पहले कृष्णा नगर आना होगा, जहां येस बैंक के सामने ही आपको यह दुकान मिल जाएगी, जहां अकसर भीड़ लगी रहती है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story