×

Famous Mall in Varanasi: वाराणसी में फेमस है यह मॉल जहां कर सकते हैं शॉपिंग, मनोरंजन के कई ऑप्शन भी उपलब्ध

Famous Mall in Varanasi: यह शहर बेहद ही सुंदर है जो मंदिरों, मस्जिदों और किलों के अलावा कई चीजों के लिए जाना जाता है। यहां बनारसी रेशमी साड़ियां और लकड़ी के खिलौने आदि खरीदने के लिए दूर-दूर से लोग यहां आते हैं।

Kajal Sharma
Published on: 7 May 2023 9:30 AM GMT
Famous Mall in Varanasi: वाराणसी में फेमस है यह मॉल जहां कर सकते हैं शॉपिंग, मनोरंजन के कई ऑप्शन भी उपलब्ध
X
Famous Mall in Varanasi (Image- Social media)

Famous Mall in Varanasi: भारत के आध्यात्मिक केंद्र के रूप में जाना-जाने वाला वाराणसी शहर बेहद ही शानदार और सुंदर है। यह शहर बेहद ही सुंदर है जो मंदिरों, मस्जिदों और किलों के अलावा कई चीजों के लिए जाना जाता है। यहां बनारसी रेशमी साड़ियां और लकड़ी के खिलौने आदि खरीदने के लिए दूर-दूर से लोग यहां आते हैं। यदि आप गंगा के प्रदूषण के बारे में नहीं सोचते हैं, तो आप पवित्र जल को बोतल में ले सकते हैं। इसलिए यदि आप दर्शनीय स्थलों की यात्रा के बीच एक छोटे से ब्रेक की तलाश कर रहे हैं, या खरीदारी की होड़ के लिए शहर के आकर्षण के केंद्र में जाना चाहते हैं, तो वाराणसी के पास बहुत सारे मॉल भी हैं।

वाराणसी में बेस्ट हैं यह शॉपिंग मॉल

IP Sigra Mall

वाराणसी में स्थित आईपी ​​सिगरा मॉल शहर का पहला मॉल है। इस मॉल में कई तरह के अलग और शानदार स्टोर बने हुए हैं। मुख्य रूप से रैंगलर और प्रोवोग जैसे प्रतिष्ठित कपड़ों के ब्रांड के स्टोर बने हुए हैं। यदि आप खरीदारी के बीच खाने का आनंद लेना चाहते हैं तो यहां पर कई फास्ट-फूड आउटलेट भी मौजूद हैं। यहां आप मोती महल रेस्तरां में जा सकते हैं जहां से आप बटर चिकन और सिग्नेचर डिश का स्वाद ले सकते हैं। आप सुपरमार्केट सुपर 99 से भी शॉपिंग कर सकते हैं। इस मॉल में बच्चों के मनोरंजन के लिए भी कई विकल्प मौजूद है।

Location: Vidyapeeth Road, Guru Nanak Nagar Colony, Chetganj

JHV Mall

JHV मॉल शहर के छावनी क्षेत्र में बना हुआ है, जो शहर की हलचल से थोड़ा दूर है। मॉल में एडिडास जैसे प्रतिष्ठित स्टोर हैं, साथ ही स्थानीय वस्त्र खरीदने के लिए भी कई ऑप्शन उपलब्ध हैं। इस मॉल में कई पसंदीदा भोजनालयों, एक गेमिंग कॉर्नर और मूवी थिएटर भी बने हुए हैं। पिज्जा हट, बार्बेक्यू नेशन या मैकडॉनल्ड्स से आप खाने का मजा ले सकते हैं, इसके साथ ही बास्किन रॉबिन्स भी इस मॉल में है।

Location: Cantonment Mall Road, near Hotel Ramada Plaza

IP Vijaya Mall

चाहे वह ग्राफिक टीज़, फंकी ज्वेलरी या चमड़े के हैंडबैग हों, आईपी विजया मॉल में आपको सबकुछ मिल जाएगा। सभी तरह के परिधानों और सामानों के लिए यह वन-स्टॉप डेस्टिनेशन है। इस मॉल में पैंटालून्स से लेकर मोंटे कार्लो तक परिधान ब्रांडों के कई स्टोर स्थित है। आईपी ​​​​विजया मॉल में बीकानेरवाला है, जहां से आप कम खर्च में काफी अच्छा पारंपरिक भारतीय भोजन का स्वाद ले सकते हैं। आईपी ​​सिगरा मॉल की तरह, आईपी विजया मॉल में भी वाराणसी के आकर्षण का केंद्र है।

Location: Durgakund Road, Vijaya Chauraha, Bhelupur

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story