Lucknow Famous Shopping Market: शादी की शॉपिंग के लिए बेस्ट हैं लखनऊ के ये बाजार, कम कीमतों पर कर सकते हैं अच्छी खरीदारी

Lucknow Famous Wedding Shopping Market: नवाबों का शहर लखनऊ अपने नवाबी अंदाज के लिए जाना जाता है। जहां आपको कई पुरानी चीजें देखने को मिल जाएगी। यहां कई ऐसी पुरानी मार्केट भी हैं जो अपनी अलग पहचान रखती हैं।

Kajal Sharma
Published on: 24 March 2023 5:26 PM GMT
Lucknow Famous Shopping Market: शादी की शॉपिंग के लिए बेस्ट हैं लखनऊ के ये बाजार, कम कीमतों पर कर सकते हैं अच्छी खरीदारी
X
Lucknow Famous Shopping Market (Image- Social media)

Lucknow Famous Shopping Market: यदि आप लखनऊ घूमने आए हैं या लखनऊ के रहने वाले हैं और शॉपिंग करने की तैयारी कर रहे हैं तो हमारा यह आर्टिकल आपको बेहद ही पसंद आएगा और इससे आपको काफी मदद भी मिलेगी। नवाबों का शहर लखनऊ अपने नवाबी अंदाज के लिए जाना जाता है। जहां आपको कई पुरानी चीजें देखने को मिल जाएगी। यहां कई ऐसी पुरानी मार्केट भी हैं जो अपनी अलग पहचान रखती हैं। जहां से आप हर तरह की चीजें खरीद सकते हैं। लेकिन यहां का हर बाजार एक खास पहचान के लिए जाना जाता है, कहीं आपको आर्टिफिशियल ज्वेलरी मिलेगी तो कई बाजार जूते सैंडल के लिए जाना जाता है। यहां बाजारों में आप सस्ती कीमतों पर शेरवानी, लहंगा और भी बहुत कुछ खरीद सकते हैं

फेमस हैं लखनऊ के यह बाजार

अमीनाबाद बाजार

लखनऊ का अमीनाबाद शहर के सबसे पुराने बाजार में गिना जाता है। जहां से आप शादी की शॉपिंग भी कर सकते हैं। यहां से आपको कपड़े, जूते, चप्पल, सैंडल और शेरवानी भी मिल जाती है। इसके साथ ही आपको यहां से मंडप का सामान भी मिल जाता है। यहां आपको कई तरह की दुकानें भी मिल सकती हैं जहां से आप साड़ियां खरीद सकते हैं। यहां आपको मोल भाव करने का भी पूरा मौका मिलता है।

नक्खास बाजार

लखनऊ का यह बाजार सबसे सस्ते बाजार के तौर पर जाना जाता है। जहां से लोग ज्यादा शादियों के लिए उपहार और आर्टिफिशियल चीजें खरीद सकते हैं। इसके अलावा आपको यहां से कपड़े, बर्तन और भी कई सामान मिलता है। यहां मिलने वाले सामान की कीमतें बेहद ही कम होती है, जहां कपड़ों से लेकर हर सामान सही कीमतों पर मिल जाता है।

गड़बड़झाला बाजार

लखनऊ की गड़बड़झाला मार्केट खासतौर से आर्टिफिशियल ज्वेलरी के तौर पर जानी जाती है। यहां से आपको शादी की शॉपिंग करने के लिए भी काफी अच्छे डिजाइनर और खूबसूरत ज्वेलरी खरीद सकते हैं। शादी की शॉपिंग करने के लिए गड़बड़झाला मार्केट बेहद ही फेमस है। यहां आपको एकदम असली सोने चांदी जैसी कम दाम पर अच्छी ज्वेलरी मिल जाती है।

चौक बाजार

चिकनकारी कपड़ों और सर्राफा बाजार के लिए जाना जाने वाला चौक बाजार लखनऊ का बेहद ही फेमस बाजार है। जो इमामबाड़ा के पास ही लगाया जाता है। शादी की शॉपिंग के लिए लखनऊवासियों को चौक बाजार काफी समझ आता है। शादी के सीजन में लखनऊ के चौक बाजार में कदम रखने की जगह भी नहीं रहती है। यहां के सर्राफा बाजार में लोगों की खासा भीड़ देखी जाती है। इस बाजार के सोना और चांदी के आभूषणों पर भी मार्केट से कम कीमतों पर गहने मिल जाते हैं।

हजरतगंज बाजार

लखनऊ का हजरतगंज बाजार शादी की शॉपिंग करने के लिए बेहद ही खास जाना जाता है। इस बाजार में आपको हर तरह के ब्रांडेड सामान मिल जाता है, वहीं यहां से आप प्योर चिकनकारी कपड़े भी खरीद सकते हैं। यहां से आपको शेरवानी, इंडो वेस्टर्न ड्रेस, सलवार सूट, जूते सैंडल सब कुछ काफी कम कीमतों पर मिल जाता है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story