×

Famous Petha Shops In Agra: आगरा में फेमस है पेठे की यह दुकानें, जहां का स्वाद है लाजवाब

Famous Petha Shops In Agra: आगरा में मिलने वाली पेठे की मिठाई बेहद ही फेमस है। जिसका स्वाद देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी चर्चा में रहता है।

Kajal Sharma
Published on: 29 March 2023 8:20 PM GMT
Famous Petha Shops In Agra: आगरा में फेमस है पेठे की यह दुकानें, जहां का स्वाद है लाजवाब
X
Petha Shops In Agra (Image Source-Social media)

Famous Petha Shops In Agra: वैसे तो ताजनगरी ताजमहल की सुंदरता के लिए जानी जाती है, लेकिन आगरा में एक और फेमस चीज़ है जो शहर को न सिर्फ अलग पहचान देती है, बल्कि पर्यटकों को आकर्षित भी करती है। वो है आगरा का पेठा, दरअसल आगरा में मिलने वाली पेठे की मिठाई बेहद ही फेमस है। जिसका स्वाद देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी चर्चा में रहता है। आज हम आपको आगरा की कुछ ऐसी दुकानों के बारे में बताने जा रहे हैं जो शहर में पेठे के लिए काफी फेमस है।

आगरा की फेमस पेठा शॉप (Agra Mein Petha Ki Dukan Kaha Hai)

पंछी पेठा स्टोर

आगरा में पेठे के लिए मशहुर है पंछी पेठा स्टोर जहां से आपको पेठे की कई वैरायटी मिल जाएगी। इतना ही नहीं इस दुकान से आप पेठे के साथ-साथ और भी कई चीजें खरीद सकते हैं। यही कारण है कि आज पंछी स्टोर पर लोगों की भीड़ लगी रहती है।

भगत हलवाई

भगत हलवाई दुकान आगरा की फेमस और जानी-मानी दुकान है, इस दुकान पर सुबह से ही लोगों की भीड़ लग जाती है। त्यौहारों के समय तो इस दुकान पर पैर तक रखने की जगह नहीं होती है। यह शहर की फेमस दुकान है जहां मिठाई की डिमांड हमेशा ही बनी रहती है।

श्री दाऊजी मिष्ठान भंडार

आगरा की फेमस दुकान है श्री दाऊजी मिष्ठान भंडार जहां से आप हर तरह की मिठाई खरीद सकते हैं, यहां से आपको आगरा का फेमस पेठा तो मिलता ही है लेकिन इसके साथ ही आपको इस दुकान से कई तरह की मिठाई मिल जाती है।

देवीराम स्वीट्स

अगर आप आगरा का फेमस पेठा ढूंढ रहे हैं, और मीठा खाने के शौकिन हैं तो आगरा के देवीराम स्वीट्स में ज़रूर जाएं। जहां आपको पेठे के साथ-साथ कई तरह की अलग-अलग मिठाई मिल जाती है।

प्रचेतन पेठा

आगरा की मशहूर दुकानों में गिनी जाती है प्रचेतन पेठा शॉप जहां आपको कई तरह की मिठाई तो मिलती ही है, लेकिन इसके साथ ही आप यहां से और भी कई तरह की मिठाई खरीद सकते हैं। यहां पेठे का टेस्ट आपको दीवाना बना देगा।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story