×

Famous Food Shop: खूबसूरत भाभी के हाथों की टोमेटो भजिया, वीडियो देख मुँह में पानी आ जाएगा, आइए जाने कहां मिलेगा

Famous Tomato Bhajiya Sops: क्या आपने कभी टमाटर के भजिए खाए हैं। शायद नहीं और सुनने में भी आपको थोड़ा अटपटा ही लग रहा होगा। लेकिन इसका स्वाद बेहद ही लाजवाब है।

Kajal Sharma
Published on: 25 March 2023 9:40 AM GMT
Famous Food Shop: खूबसूरत भाभी के हाथों की टोमेटो भजिया, वीडियो देख मुँह में पानी आ जाएगा, आइए जाने कहां मिलेगा
X
Famous Tomato Bhajiya Sops (Image- Social media)

Famous Tomato Bhajiya Sops: आपने कई तरह के स्ट्रीट फूड खाए होंगे जैसे चाउमी, चाट, छोले भठूरे भजिए और भी काफी कुछ। लेकिन क्या आपने कभी टमाटर के भजिए खाए हैं। शायद नहीं और सुनने में भी आपको थोड़ा अटपटा ही लग रहा होगा। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला की दुकान पर के बारे में बता रहे हैं, जो है तो सड़क पर लेकिन इसका स्वाद बेहद ही लाजवाब है। यह अपने ग्राहकों को टमाटर के पकौड़े बनाकर खिलाती हैं, इनका पकौड़े बनाने का तरीका बेहद ही अलग और हटके है बिल्कुल इनकी डिश के स्वाद की तरह।

सबसे अलग हैं भाभी जी के टोमेटो भजिए

अलग तरीके से किया जाता है तैयार

टोमेटो भजिए भजिए बनाने के लिए यह सबसे पहले बेसन में हल्का नमक डाल कर उसका थोड़ा गाढ़ा घोल तैयार करती हैं। इस घोल में फिर वह साबुत यानी बिना कटे हुए टमाटर को डालकर गर्म-गर्म तेल में फ्राई करती हैं। इस गर्म तेल में जाने के बाद इन टोमेटो भजिया का अलग ही रूप दिखता है, जिन्हे हल्का भूरा होने के बाद निकाल लिया जाता है।

तलने के बाद अलग किए जाते हैं टमाटर

आप सोच रहे होंग कि कढ़ाई से निकालने के बाद इन टमाटर के भजिया को परोसा जाएगा, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। इन टोमेटो भजिया को एक अलग स्वाद देने के लिए इन टमाटर के पकौड़ों के बीच से काटकर इसमें से टमाटर को अलग कर दिया जाता है। और फिर इसमें प्याज, नमकीन, मुरमुरे मसाले और काफी कुछ चीजें डालकर तैयार करते हैं। पकौड़ों के रूप में तले गए टमाटर भी इसी में मिलाकर अच्छे से एक स्वादिष्ट मिश्रण तैयार किया जाता है।

इस तरह सर्व किए जाते हैं टोमेटो भजिए

यह मिश्रण तैयार करने के बाद टमाटर से अलग किए गए बेसन में इस स्वादिष्ट मिश्रण को डालकर परोसा जाता है। जिसके ऊपर से धनिया पत्ती डालकर अच्छी तरह से गार्निश करके परोसा जाता है। यह स्वादिष्ट और मजेदार टोमेटो भजिए खाने के लिए आस-पास के लोग तो आते ही हैं, साथ ही राह चलते मुसाफिर भी इसका स्वाद लेना नहीं भूलते।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story