×

Best Destinations Wedding in Rajasthan: डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए परफेक्ट है यह जगहें, जहां शाही शादी का ले सकते है

Best Destinations Wedding in Rajasthan: जिसके लिए वह शादी वेन्यू से लेकर हर एक फंक्शन बेहद खास और रंगीन बनाने के लिए हर कोई हर तरह की कोशिश करता है। लोग तो अपने घरों से दूर जाकर भी अपनी शादी को शानदार बनाते हैं।

Kajal Sharma
Published on: 20 April 2023 9:06 PM GMT
Best Destinations Wedding in Rajasthan: डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए परफेक्ट है यह जगहें, जहां शाही शादी का ले सकते है
X
Best Destinations Wedding in Rajasthan (Image- Social media)

Best Destinations Wedding in Rajasthan: आजकल डेस्टिनेशन वेडिंग को लेकर लोगों में काफी क्रेज बढ़ता जा रहा है, अपनी शादी को खूबसूरत और शानदार बनाने के लिए लोग कई तरह की कोशिशें करते हैं। जिससे न सिर्फ वो अपनी शादी को सबसे अलग बना सकें बल्कि हर एक पल को अच्छ से जी पाएं। जिसके लिए वह शादी वेन्यू से लेकर हर एक फंक्शन बेहद खास और रंगीन बनाने के लिए हर कोई हर तरह की कोशिश करता है। लोग तो अपने घरों से दूर जाकर भी अपनी शादी को शानदार बनाते हैं। वहीं राजस्थान आजकल इस लिस्ट में पहले नंबर पर चल रहा है, जहां जाकर लोग अपनी शादी रचते हैं।

राजस्थान के फेमस वेडिंग वेन्यू

उदय कोठी, उदयपुर (Uday Kothi, Udaipur)

राजस्थान के उदयपुर में स्थित उदय कोठी डेस्टिनेशन वेंडिग के लिए एकदम सही जगह है। जहां आपको लग्जरी, आरामदायक और शानदार वेडिंग का अनुभव मिलता है। यह कोठी पूरी तरह से सफेद रंग की है जहां करीब 200 मेहमानों के ठहरने का बंदोबस किया जा सकता है। यह उदय कोठी शादी के लिए सबसे बेहतरीन जगह है।

फोर्ट खेरजला, जोधपुर(Fort Kherjala, Jodhpur)

जोधपुर में स्थित खेरजला आपके लिए एकदम बेस्ट प्लेस है, जहां आप शाही शादी का आनंद ले सकते हैं। यहां आने वाले मेहमानों को भी शाही ट्रीटमेंट दिया जाता है, यहां तक की यहां आने वाले दूल्हा-दुल्हन भी राजकुमार और राजकुमारी जैसा अनुभव कर पाते हैं। यह डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए परफेक्ट प्लेस है।

जय महल पैलेस, जयपुर (Jai Mahal Palace, Jaipur)

जयपुर में स्थित यह जय महस पैलेस आपकी वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए एकदम परफेक्ट जगह है। जहां आप अपने दिन को हसीन और शानदार बनाने के लिए चुन सकते हैं, यह जगह आपको काफी पसंद आएगी। यहां शादी की शुरुआत से लेकर हर चीज एकदम परफेक्ट तरीके से पूरी की जाती है। अगर आपका बजट थोड़ा ऊपर जाने की अनुमति देता है तो यह आपके लिए एक शानदार जगह हो सकती है।

किला पोखरण- एक हेरिटेज होटल, जैसलमेर (Fort Pokhran - A Heritage Hotel, Jaisalmer)

किला पोखरण एक हेरिटेज होटल है, जो डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए एकदम परफेक्ट जगह है। यहां आप भव्य शादी का अनुभव कर सकते हैं, सपनों की शादी पूरी करने के लिए यह प्लेस आपके लिए बिल्कुल सही है। इस होटल की सुंदरता आपको दीवाना करने के लिए काफी है, यहां आप कई अन्य चीजों का अनुभव कर सकते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story