×

Firozabad Famous Street Food: फिरोजाबाद में फेमस है पंडित जी की कचौड़ी, देखते ही आ जाएगा मुंह में पानी

Firozabad Famous Street Food: यहां पर कई स्वादिष्ट और मजेदार डिशेज का मजा ले सकते हैं। यहां का स्ट्रीट फूड भी काफी फेमस है, जिसका स्वाद आपको काफी पसंद भी आएगा।

Kajal Sharma
Published on: 2 May 2023 8:51 AM GMT
Firozabad Famous Street Food: फिरोजाबाद में फेमस है पंडित जी की कचौड़ी, देखते ही आ जाएगा मुंह में पानी
X
Firozabad Famous Street Food (Image- Social media)

Firozabad Famous Street Food: फिरोजाबाद उत्तर प्रदेश का काफी फेमस और जाना-माना शहर है। जहां कई तरह की खास चीजें देखने को मिल जाती है, यहां पर कई स्वादिष्ट और मजेदार डिशेज का मजा ले सकते हैं। यहां का स्ट्रीट फूड भी काफी फेमस है, जिसका स्वाद आपको काफी पसंद भी आएगा। यहां सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली डिश है यहां मिलने वाली पंडित जी की कचौड़ी। जिसका चखने के लिए दूर-दूर से लोग यहां आते हैं, और रायते में डूबी आलू की सब्जी के साथ परोसी जाने वाली इस कचौड़ी का लुत्फ उठाते हैं।

फिरोजाबाद फेमस कचौड़ी

शहर में फेमस है ये दुकान

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में स्थित पंडित जी की कचौड़ी काफी फेमस है। जिसका स्वाद लेने के लिए शहर भर से लोग यहां आते हैं। वैसे तो आपको शहर में कई जगहों पर कचौड़ी मिल जाएगी लेकिन यहां पर स्थित पंडित जी की कचौड़ी की बात ही अलग है। जो दिखने में एकदम साधारण है, लेकिन इस दुकान पर आपको काफी अच्छा स्वाद परोसा जाता है। यहां आपको दो तरह की कचौड़ी मिलती है, एक आलू की कचौड़ी और दूसरा दाल की कचौड़ी दोनों ही कचौड़ियों का स्वाद काफी हटकर और मजेदार है।

इस तरह होती है पहचान

जब आप इस दुकान पर जाएंगे तो एक ही थाल में आपको सभी कचौड़ियां रखा दिखाई देंगी, जिसमे आलू और दाल दोनों की कचौड़ियां शामिल होती है। लेकिन आप देखने में भले ही गलती कर दें लेकिन पंडित जी से आपको वहीं कचौड़ी मिलेगी जिसका आपने डिमांड की है। ऐसे में प्रश्न ये हैं कि वह इस पहचानते कैसे हैं, तो इसका सिंपल सा रूल यहां बनाया गया है, कि दाल की कचौड़ी गोल होती है तो वहीं आलू की कचौड़ियां लंबी बनाई जाती है।

रायते में डूबो कर की जाती है सर्व

यह कचौड़ी दिखने में जितनी स्वादिष्ट लग रही है, इसे परोसने का तरीका भी उतना ही अलग है। दरअसल यह कचौड़ी परोसने से पहले रायते में डुबकी लगाती है, जिसके बाद आलू की सब्जी के साथ इसे परोसा जाता है। हांडी में रखा बूंदी का रायता और लजीज आलू की सब्जी का स्वाद किसी को भी दिवाना करने के लिए काफी है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story