×

India Most Beautiful Villages: गर्मी में लुत्फ उठाइये ग्रामीण क्षेत्र का, जानिए भारत के सर्वश्रेष्ठ फार्म के बारे में

India Most Beautiful Villages:भारत में ये फार्मस्टे आपको आसान दिनों में वापस ले जाएंगे | उन लोगों के लिए जो अराजक शहरी जीवन से छुट्टी चाहते हैं, भारत कुछ दिलचस्प और सुंदर खेतों से भरा हुआ है जहां कोई भी रह सकता है और सरल जीवन का आनंद ले सकता है। फार्मस्टे अद्वितीय यात्रा अनुभव प्रदान करते हैं क्योंकि सब कुछ इन खेतों के आसपास घूमता है जो ग्रामीण स्थानों के बीच स्थित हैं।

Vertika Sonakia
Published on: 22 May 2023 5:44 PM GMT
India Most Beautiful Villages: गर्मी में लुत्फ उठाइये ग्रामीण क्षेत्र का, जानिए भारत के सर्वश्रेष्ठ फार्म के बारे में
X
India Most Beautiful Villages (फोटो:सोशल मीडिया)

India Most Beautiful Villages: भारत में ये फार्मस्टे आपको आसान दिनों में वापस ले जाएंगे | उन लोगों के लिए जो अराजक शहरी जीवन से छुट्टी चाहते हैं, भारत कुछ दिलचस्प और सुंदर खेतों से भरा हुआ है जहां कोई भी रह सकता है और सरल जीवन का आनंद ले सकता है। फार्मस्टे अद्वितीय यात्रा अनुभव प्रदान करते हैं क्योंकि सब कुछ इन खेतों के आसपास घूमता है जो ग्रामीण स्थानों के बीच स्थित हैं।
यहाँ, भारत में हमारे कुछ पसंदीदा फार्मस्टे हैं।

1. ऑयस्टर ओपेरा, केरल: केरल का यह थीम विलेज बहुत कुछ सीखने के साथ-साथ एक मजेदार अनुभव प्रदान करता है। यह जगह 2007 में शुरू हुई थी और तब से यह दुनिया भर के यात्रियों को आकर्षित कर रही है! यहां के ग्रामीण सीप की खेती करते हैं।

2. वी रिसॉर्ट्स फार्म स्टे, दिल्ली: वी रिसॉर्ट्स फार्म स्टे छतरपुर मेट्रो स्टेशन से लगभग 9 किमी दूर है और शांति और प्रकृति की तलाश में लोगों के लिए एक आदर्श स्थान है। यह स्थान हरे-भरे बगीचों और बगीचों से घिरा हुआ है। मेहमान यहाँ मिट्टी के बर्तन बनाने, ऊँट की सवारी और प्रकृति की सैर जैसी कई गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं।

3. माचली फार्मस्टे, केरल: माचली एक पर्यावरण के अनुकूल फार्म स्टे है जो प्रकृति से घिरे स्थान की तलाश करने वालों के लिए एकदम सही है। इस जगह में गहरे जंगलों से घिरा एक शांत वातावरण है। हवा के साथ झूमते नारियल के पेड़ एक बिल्कुल संतोषजनक दृश्य है।

4. बाबा वैली फार्म, नाहन, हिमाचल प्रदेश:पहाड़ों में एक और शानदार फार्मस्टे नाहन में बाबा वैली फार्म है। यह स्थान अपने सादा जीवन के लिए विख्यात है। खेत पोंटा साहिब राजमार्ग पर मार्कंडेय नदी के पास स्थित है। एक विशाल लॉन, मत्स्य पालन, मशरूम की खेती और ग्रीन हाउस हैं।

5.ऑफ द ग्रिड, कर्नाटक: यह उन लोगों के लिए एक आदर्श स्थान है जो प्रकृति के साथ उठना और करीब आना चाहते हैं। रात में यहां का आसमान खूबसूरत होता है। भीड़-भाड़ से दूर लोग यहां के जंगल में बर्डवॉचिंग का लुत्फ उठा सकते हैं। इस जगह के बारे में सब कुछ बिल्कुल सरल और आकर्षक है।

6.बॉन फार्महाउस, सिक्किम: केवजिंग गांव में बॉन फार्महाउस गंगटोक से करीब 3 घंटे की दूरी पर है। यह आश्चर्यजनक और शांतिपूर्ण हिमालयी गांव पलायन आपके दिल और आत्मा को प्राकृतिक सुंदरता से भर देगा।

7.तथागत फार्म, दार्जिलिंग: यह जगह बिल्कुल खूबसूरत है। तथागत दार्जिलिंग में है और इसका स्थान जितना संभव हो उतना दूरस्थ है। यह प्रकृति प्रेमियों के लिए जगह है जो सुंदरता की तलाश में लंबी सैर का आनंद लेते हैं। मेहमान यहां ट्रेकिंग, विलेज हाइक और मछली पकड़ने का आनंद ले सकते हैं।

8.फर्नांडीसवाड़ी, महाराष्ट्र: उरण के बारे में सुना है? खैर, उरण नवी मुंबई में एक तटीय शहर है जो अपने फार्महाउस के लिए जाना जाता है। फर्नांडीसवाड़ी ऐसा ही एक सुंदर फार्महाउस है जो मुंबई से दो घंटे की दूरी पर स्थित है। फार्महाउस में शहर के क्षितिज के दृश्य के साथ तीन बेडरूम हैं। लेकिन मुख्य आकर्षण निश्चित रूप से समुद्र है |

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story