Kanpur Famous Barbeque: कानपुर के मशहूर बारबेक्यू रेस्टोरेंट्स, फैमिली-फ्रेंड्स के साथ बिताएं यादगार समय

Best Barbeque Restaurants in Kanpur: कानपुर के ये बारबेक्यू आपके लिए बेस्ट जगह साबित हो सकती है। यहां आप अपने पसंदीदा व्यंजनों के साथ कई अन्य तरह के स्वादिष्ट डिशेज का लुत्फ उठा सकेंगे।

Shreya Sharma
Published on: 17 Aug 2023 8:35 AM GMT
Kanpur Famous Barbeque: कानपुर के मशहूर बारबेक्यू रेस्टोरेंट्स, फैमिली-फ्रेंड्स के साथ बिताएं यादगार समय
X
Best Barbeque Restaurants in Kanpur (Photo Courtesy- Social Media)

Best Barbeque Restaurants in Kanpur: अगर आप उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर (Kanpur) की यात्रा कर रहे हैं या फिर इस शहर में रहते हैं तो यहां के फेमस बारबेक्यू रेस्टोरेंट्स (Famous Barbeque Restaurants In Kanpur) में जाना तो बनता है। फैमिली डिनर हो या फिर फ्रेंड्स के साथ मस्ती कानपुर के ये बारबेक्यू आपके लिए बेस्ट जगह साबित हो सकती है। यहां आप अपने पसंदीदा व्यंजनों के साथ कई अन्य तरह के स्वादिष्ट डिशेज का लुत्फ उठा सकेंगे। तो चलिए जानते हैं कानपुर के कुछ बेस्ट बारबेक्यू रेस्टोरेंट्स (Best Barbeque Restaurants) के बारे में।

बारबेक्यू नेशन (Barbeque Nation)

उत्तर प्रदेश के शहर कानपुर में मशहूर बारबेक्यू नेशन की एक शाखा है। इस मल्टी-कुजीन रेस्टोरेंट में आपको तरह तरह के टेस्टी फूड मिलते हैं, जिसे पारंपरिक लकड़ी के ओवन में तैयार किया जाता है। यहां अगर आप आते हैं तो कॉर्न फ्राई, बारबेक्यू, पान कुल्फी, प्रॉन्स, बुफे, डेजर्ट जरूर ट्राई करें।

कोस्ट फॉर टू पर्सन- 1600 रुपये

पता- महात्मा गांधी रोड, डाउनटाउन, कानपुर

समय- सुबह 12 बजे से दोपहर साढ़े 3 बजे तक, फिर शाम 6 बजे से लेकर रात साढ़े 10 बजे तक।

गुड फूड रेस्टोरेंट (Good Food Restaurant)

डेट हो, फैमिली डिनर हो या फिर कैजुअली हैंग आउट करना हो, यह प्लेस इन सबके लिए काफी अच्छा है। यहां की मेहमाननवाजी और सर्विस काफी अच्छी है। यह रेस्टोरेंट काफी ज्यादा बजट फ्रेंडली भी है। यहां आप डेजर्ट, चाइनीज, साउथ इंडियन, बारबेक्यू, नॉर्थ इंडियन, इंडियन खाने का लुत्फ उठा सकते हैं।

प्राइस फॉर टू- 800 रुपये

पता- बर्रा, कानपुर

समय- सुबह 11 बजे से लेकर रात 11 बजे तक

फ्रेंड्स कैफे एंड लाउंज (Friends Cafe & Lounge)

फ्रेंड्स कैफे एंड लाउंज भी कानपुर के बेहतरीन बारबेक्यू रेस्टोरेंट्स में शामिल है। यह जगह अपने लजीज खाने के साथ ही अच्छे सर्विस और एंबिएंस के लिए बहुत मशहूर है। इसीलिए लोगों की यहां काफी भीड़ जमा होती है। फ्रेंड्स कैफे एंड लाउंज में चाइनीज, मल्टी-कुजीन, बारबेक्यू, नॉर्थ इंडियन, इटेलियन, इंडियन और कॉन्टिनेंटल फूड्स सर्व किए जाते हैं। अगर आप यहां आते हैं तो चिकन लॉलीपॉप जरूर ट्राई करें।

प्राइस फॉर टू- 850 रुपये

पता- आनंद केशव अपार्टमेंट, आर्या नगर, कानपुर

समय- दोपहर 12 बजे से लेकर रात 11 बजे तक

दावत रेस्टोरेंट एंड बैंक्वेट (DAWAT Restaurant & Banquet)

यह रेस्टोरेंट कानपुर में बेहतरीन रेस्टोरेंट में से एक है। यहां का एंबिएंस बहुत अच्छा है। यह जगह फैमिली और फ्रेंड्स के साथ समय बिताने और स्वादिष्ट व्यंजन का लुत्फ उठाने के लिए बेहद अच्छी है। दावत रेस्टोरेंट एंड बैंक्वेट में वेजिटेरियन और नॉन वेजिटेरियन दोनों तरह के फूड ऑप्शन उपलब्ध हैं। इस रेस्टोरेंट में डेजर्ट, चाइनीज, बिरयानी, पंजाबी, मुगलाई, सी फूड, बारबेक्यू, गुजराती, नॉर्थ इंडियन, इटेलियन, बंगाली, जैन, राजस्थानी, इंडियन, तंदूरी, नॉन वेज थाली का लुत्फ उठाया जा सकता है।

प्राइस फॉर टू- 750 रुपये

पता- गोविंद नगर, कानपुर

समय- सुबह 11 बजे से लेकर रात के 11 बजे तक

दिल्ली दरबार (Delhi Darbar)

दिल्ली दरबार में आप कई तरह के कुजीन ट्राई कर सकते हैं। यह जगह लंच और डिनर के लिए बेहतरीन है। हाइजीन के मामले में भी दिल्ली दरबार लोगों को आकर्षित करता है। यहां पर कई वैरायटी के फूड आइटम्स उपलब्ध हैं। इनमें चाइनीज, पंजाबी, साउथ इंडियन, बंगाली, जैन, राजस्थानी, इंडियन, अरेबिक, लखनवी, महाराष्ट्रियन, हैदराबादी, अवधी, गुजराती, सी फूड, मल्टी कुजीन, बिरयानी, नॉनवेज थाली और डेजर्ट शामिल हैं। अगर आप नॉन वेजिटेरियन हैं तो यहां की चिकन बिरयानी को जरूर ट्राई करें।

प्राइस फॉर टू- 700 रुपये

पता- सरोजिनी नगर, कानपुर

समय- दोपहर साढ़े 12 से लेकर रात 11 बजे तक

Shreya Sharma

Shreya Sharma

Next Story