×

Best Street Food in Lucknow: लखनऊ में 20 तरह के गरमा गर्म पकौड़े, बारिश के मौसम में चाय के साथ उठाइये इनका मज़ा

Best Street Food in Lucknow: आज हम आपके लिए लखनऊ शहर में एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ आपको हर तरह के पकोड़े खाने को मिल जायेंगे फिर चाहे वो पनीर पकोड़े हों या मूंग दाल के पकोड़े।

Shweta Shrivastava
Published on: 26 Aug 2023 9:36 AM GMT
Best Street Food in Lucknow: लखनऊ में 20 तरह के गरमा गर्म पकौड़े, बारिश के मौसम में चाय के साथ उठाइये इनका मज़ा
X
Best Street Food in Lucknow (Image Credit-Social Media)

Pakodi King of Lucknow: बारिश के मौसम में अगर आप भी चाय के साथ पकोड़े खाने के शौक़ीन है तो आज हम आपके लिए लखनऊ शहर में एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ आपको हर तरह के पकोड़े खाने को मिल जायेंगे फिर चाहे वो पनीर पकोड़े हों या मूंग दाल के पकोड़े। यहाँ आपको ढेरों पकोड़ों की वैराइटी मिल जाएगी जो आपको स्वाद के साथ साथ गज़ब का फ्लेवर भी देंगे। आइये जानते हैं कि लखनऊ में कहाँ पर है ये शॉप।

बारिश के मौसम में खाइये ये स्वादिष्ट पकोड़े

लखनऊ में पिछले कुछ दिनों से बारिश बीच बीच में हो रही है और जिससे मौसम काफी सुहाना बना रहता है। वहीँ इस मौसम में अगर आप गरमा गरम पकोड़ों के साथ चाय का लुफ्त उठाना चाहते हैं तो लखनऊ के आलमबाग बस स्टैंड की तरफ आ जाइये यहाँ आपको लगभग 20 तरह के पकोड़े खाने को मिल जायेंगे जिनमे वेज कटलेट, मिर्च पकौड़े, हरी मिर्च पकौड़ी, मूंगलेट, पनीर पकौड़े, पनीर कटलेट, आलू पकोड़ा, प्याज पकौड़ा, शिमला मिर्च पकोड़ा और कई साड़ी वैराइटी मिल जाएगी। इतना ही नहीं ये पकोड़ियां बिलकुल फ्रेश होंगी और आपके सामने ही निकलती नज़र आएंगी।

लखनऊ की शाम ही या सुबह सबकुछ ज़ायके के साथ ही शुरू होता है। ऐसे में अगर आपका मन गरमा गरम पकोड़ियां खाने का है तो आप आ जाईये आलमबाग बस स्टैंड के पास राज स्वीट पर जिन्हे पकोड़ी किंग ऑफ़ लखनऊ के नाम से भी जाना जाता है।

इतना ही नहीं यहाँ आपको सबकुछ काफी सही दाम पर भी मिलेगा। यहाँ लोग ज़्यादातर पालक पकोड़ा और मिनी पनीर पकोड़ा की डिमांड ज़्यादा करते हैं और साथ ही कई लोग यहाँ खड़े होकर ही खाना पसंद करते हैं तो कुछ इसे पैक करवाकर इत्मीनान से इनका लुफ्त उठाना पसंद करते हैं। तो अगर कभी आपके घर पर भी मेहमान आये और आप उन्हें कुछ बेहद स्वादिष्ट और हटकर खिलाना चाहें तो आप यहाँ के पकोड़े खिलाकर उन्हें लखनऊ के ज़ायके से रिबरु करवा सकते हैं।

गज़ब के स्वाद के साथ ये आपको ढेरों वैराइटी भी दे रहे हैं। तो आप कौन सी पकोड़ी खाना चाहएंगे?

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story