×

Lucknow Famous Dosa Point: लखनऊ में यहाँ साउथ इंडिया का मशहूर डोसा, उँगलियाँ चाटते रेज जायेंगे आप

Lucknow Famous Dosa Point: लखनऊ अपने ज़ायके के लिए बेहद मशहूर है यहाँ आपको मुग़लई से लेकर कई तरह के क्यूज़ीन मिल जायेंगे। लखनऊ के लोगों को अपने ही शहर में बेहतरीन गुजरती थाली से लेकर साउथ इंडियन डोसा तक मिल जाता है।

Shweta Shrivastava
Published on: 19 July 2023 3:21 AM GMT
Lucknow Famous Dosa Point: लखनऊ में यहाँ साउथ इंडिया का मशहूर डोसा, उँगलियाँ चाटते रेज जायेंगे आप
X
Lucknow Famous Dosa Point (Image Credit-Social Media)

Lucknow Famous Dosa Point: लखनऊ अपने ज़ायके के लिए बेहद मशहूर है यहाँ आपको मुग़लई से लेकर कई तरह के क्यूज़ीन मिल जायेंगे। लखनऊ के लोगों को अपने ही शहर में बेहतरीन गुजरती थाली से लेकर साउथ इंडियन डोसा तक मिल जाता है। उसके लिए उन्हें कहीं जाने की ज़रूरत नहीं है। वैसे अगर आप लखनऊ में आकर साउथ इंडियन टैस्ट तलाश रहे हैं तो हम आपको बता दें आज हम आपकी इस तलाश को कामयाब बना देंगे। आइये जानते हैं लखनऊ में कहाँ आपको सबसे बेहतरीन स्वाद से भरपूर डोसा मिल जायेगा।

लखनऊ का बेस्ट डोसा पॉइंट

लखनऊ अपने खान पान और तहज़ीब के लिए जाना जाता है। लखनऊवासियों का मानना है कि वो कहीं भी घूम लें लेकिन जो स्वाद उन्हें अपने शहर लखनऊ में मिलता है वो और कहीं नहीं मिलता। ऐसे में उन्हें डोसा खाने के लिए साउथ जाने की भी ज़रूरत नहीं जब उन्हें बेहतरीन स्वाद के साथ ये यहीं मिल जाता है। हम बात कर रहे हैं अलीगंज स्थित रीचौइस डोसा की। जो नोवेल्टी अलीगंज के सामने कपूरथला पर आपको मिल जायेगा। साथ ही इसका प्राइस भी बहुत ज़्यादा नहीं है। यहाँ आपको अलग तरह का और स्वादिष्ट डोसा खाने को मिलेगा। आइये जानते हैं कि इस दोसे की आखिर खासियत क्या है।

ज़्यादातर हम देखते हैं कि डोसा की फिलिंग पहले से ही बना ली जाती है लेकिन वहीँ रीचौइस डोसा में आपके सामने डोसा की फिलिंग बनाई जाती है। जिसमे आलू के साथ साथ मायोनीज़ और चीज़ को भी कई तरह के मसालों के साथ मिक्स किया जाता है और फिर उसे एक कटोरी में अलग से निकाल दिया जाता है साथ ही इस दोसे की एक और ख़ास बात है कि ये आपको प्लास्टिक या किसी अन्य तरह की कटोरी में नहीं बल्कि मिटटी की कटोरियों में चटनी और दोसे का मसाला दिया जाता है जिसे आप चटनी और फिलिंग के साथ खा सकते नहीं। ये वीडियो भी काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है। आप भी देखिये ये वीडियो।

View this post on Instagram

A post shared by Amaan Al (@aceoftastee)

कई लोग कमेंट सेक्शन में अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं साथ ही इस तरह के दोसे को खूब पसंद कर रहे हैं।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story