×

Lucknow Bagicha by Dayal Bagh: इस रेस्टोरेंट मेँ जाकर आपका पूरा होगा राजस्थान सफर, यहाँ का पारम्परिक भोजन खा कर आप कहेगे वा भाई वा

Lucknow Famous Restorents Bagicha by Dayal Bagh: लखनऊ मे रेस्टोरेंट्स और उनके खाने की जितनी तारीफ़ की जाए उतनी कम है। आपके मुंह में पानी आए, उससे पहले आपको लखनऊ के फेमस रेस्टोरेंट बगीचा बाई दयाल बाग़ की ओर ले चलते हैं। जहां जाकर खाने की आपकी सारी ख्वाइशें पूरी हो जाएंगी।

Vertika Sonakia
Published on: 22 July 2023 1:54 AM GMT
Lucknow Bagicha by Dayal Bagh: इस रेस्टोरेंट मेँ जाकर आपका पूरा होगा राजस्थान सफर, यहाँ का पारम्परिक भोजन खा कर आप कहेगे वा भाई वा
X
Lucknow Famous Restorents Bagicha by Dayal Bagh (Photo: Social Media)

Lucknow Bagicha by Dayal Bagh: नवाबों के शहर लखनऊ में जो एक बार आ जाएं, तो फिर वो इस लाजवाब शहर को भूल नहीं सकता है।आनंद तो सबसे ज्यादा तब आता है जब जबरदस्त जायके वाली चीजें खाने को मिलती हैं और खाने के मामले में लखनऊ का स्वाद हमेशा से ही लोगों की जुबान पर बना रहता है। लखनऊ मे रेस्टोरेंट्स और उनके खाने की जितनी तारीफ़ की जाए उतनी कम है। आपके मुंह में पानी आए, उससे पहले आपको लखनऊ के फेमस रेस्टोरेंट बगीचा बाई दयाल बाग़ की ओर ले चलते हैं। जहां जाकर खाने की आपकी सारी ख्वाइशें पूरी हो जाएंगी।

दयाल बाग़ इको रिज़ॉर्ट

दयाल बाग़ इको रिज़ॉर्ट बड़ी भारतीय शादियों और समारोहों का आयोजन करने के लिए 2 लाख वर्गफुट का एक विशाल लॉन है, साथ ही दयाल पैराडाइज़ द्वारा 2 विशाल बैंक्वेट हॉल और मेल्टिंग पॉइंट, दूल्हे और दुल्हन के लिए क्रमशः अलग कॉटेज "रुद्राक्ष" और "पारिजात" हैं। दयाल बाग का अपना लखनऊ का सबसे प्रामाणिक और पसंदीदा रेस्तरां "बगीचा" है जो आपको ग्रामीण भारत का शांतिपूर्ण और देहाती माहौल और अंदाज़ प्रदान करता है। दयाल बाग बेकरी और स्नैक उत्पाद की विशाल रेंज के साथ दयाल पैराडाइज का एक लक्जरी ब्रांड मेल्टिंग प्वाइंट से भी सुसज्जित है।

दयाल बाग़ का विज़न

दयाल बाग रिसॉर्ट् का विज़न एक पर्यावरण और संस्कृति के प्रति संवेदनशील इको रिज़ॉर्ट ब्रांड का है। हम भारत की प्रकृति और समृद्ध संस्कृति के बीच सतत विकास हासिल करने के एकमात्र लक्ष्य के साथ अपने नवीन उत्पादों और सेवाओं के साथ हॉस्पिटलिटी मे सबसे अव्वल बनना चाहते हैं।

बगीचा रेस्तरां बाई दयाल बाग़

बागीचा एक बहु-व्यंजन रेस्तरां हैं जो भारतीय, मुगलई, चीनी, कॉन्टिनेंटल और राजस्थानी लजीज व्यंजनों में विशेषज्ञता रखते हैं, जो तुरंत उन सभी का पसंदीदा बन जाता है। आनंददायक साज-सज्जा के साथ इस शानदार रेस्तरां में इन्हें आज़माते हैं। ये स्वादिष्ट व्यंजन रसोई में ताज़ी मौसमी सामग्री, सावधानीपूर्वक संतुलित मसालों और आधुनिक पाक तकनीकों के साथ तैयार किए जाते हैं। ग्राहकों और फ़ूड लवर्स के सभी आहार संबंधी प्रतिबंधों और एलर्जी का ख्याल रखते हैं।

खाने के साथ राजस्थाजानी नृत्य का मज़ा

इस जगह आपको अपने खाने का लुत्फ़ उठाने के साथ ही गांव के पारम्परिक वातावरण की याद आ जाएगी। खाने के साथ ही यहाँ आप राजस्थान का कालबेलिया नृत्य का भी मज़ा ले सकते है हैं। कलबेलिया डांसर्स के साथ आप भी डांस कर सकते है और अपनी शाम सुखद बना सकते हैं।

कलबेलिया डांसर्स के साथ आप भी डांस कर सकते है और अपनी शाम सुखद बना सकते हैं। यहाँ समय-समय पर नृत्य और गायन के कार्यक्रम भी कराये जाते हैँ जैसे लखनऊ सूफ़ी नाईट, रंगीलो राजस्थान, बॉलीवुड नाईट, फियुशन नाईट, पिंड द चस्का। इन सभी कार्यक्रमों को देखकर सभी दर्शक अपने देश एयर संस्कृति से एक जुड़ाव महसूस कर सकते हैं।

यहाँ का रिसोर्ट और रेस्तरा अवश्य जाने योग्य हैं। यह रोज़मर्रा के व्यस्त जीवन से समय निकालकर कुछ खुशी और सुख के पल अनुभव करने का एक मौका देगा।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story