×

Lucknow Gomti River Front Park: युवाओं के लिए फेवरेट स्पॉट है लखनऊ का गोमती रिवर फ्रंट, जानिए क्या है खासियत

Lucknow Gomti River Front Park: युवाओं की बेहद ही पसंदीदा जगहों में गिना जाता है, जहां आपको युवाओं की भीड़ देखने के लिए मिल जाती है। मॉर्निंग वॉक के साथ-साथ अपने दोस्तों के साथ कुछ पल बिताने के लिए यह काफी अच्छी जगह है।

Kajal Sharma
Published on: 15 May 2023 3:02 PM GMT (Updated on: 15 May 2023 3:15 PM GMT)
Lucknow Gomti River Front Park: युवाओं के लिए फेवरेट स्पॉट है लखनऊ का गोमती रिवर फ्रंट, जानिए क्या है खासियत
X
Lucknow Gomti River Front Park (Image- Social media)

Lucknow Gomti River Front Park: लखनऊ में स्थित गोमती रिवर फ्रंट शहर का बेहद ही शानदार और जानी-मानी जगह है। जो युवाओं की बेहद ही पसंदीदा जगहों में गिना जाता है, जहां आपको युवाओं की भीड़ देखने के लिए मिल जाती है। मॉर्निंग वॉक के साथ-साथ अपने दोस्तों के साथ कुछ पल बिताने के लिए यह काफी अच्छी जगह है। शहर के शोरगुल से कुछ देर की राहत पाने के लिए यह पाने के लिए गोमती नदी के किनारे स्थित यह काफी अच्छा प्लेस है। जो करीब 8 किलोमीटर के क्षेत्र में फैला हुआ है। गोमती रिवर फ्रंट में हर उम्र के लोगों के लिए कुछ न कुछ खास है।

बेहद खास है गोमती रिवर फ्रंट

बुजुर्गों के लिए लगे हैं औषधीय पौधे

बुजुर्गों के लिए यहां औषधीय पौधे भी लगे हुए हैं। जहां से बूढ़ी औरतें रोज जड़ी-बूटियां तोड़ती दिखाई देती हैं। इसके अलावा यहां योग करने के लिए एक सेंटर भी बनाया गया है। वे शाम को आते हैं और अपने दोस्तों के साथ योग करते हैं। वहीं दूसरी ओर युवाओं की टोली डांस करती है और खूब सेल्फी लेते हैं। लड़कियां भी यहां ग्रुप स्टडी के लिए आती हैं। यहां की 8 किलोमीटर तक फैली हरियाली युवाओं को सबसे ज्यादा पसंद आती है।

बदहाली की ओर बढ़ रहा रिवरफ्रंट

यहां की बढ़ती दुर्दशा युवाओं को परेशान कर रही है। वे यहां रात को आते हैं, लेकिन यहां अंधेरा रहता है। जबकि पहले गोमती नदी सामने की बत्तियों से जगमगाती थी। यहां सफाई नहीं है, गंदगी है। इतना ही नहीं यहां कुर्सियां ​​भी तोड़ दी गई हैं। यहां पर स्थित फव्वारे भी काफी समय से काम नहीं कर रहे हैं। जिस वजह से लखनऊ के लोगों की धड़कन बना बेहद खूबसूरत गोमती रिवरफ्रंट अब बदहाली की स्थिति में आ रहा है। सरकार को इस पर ध्यान देने की जरूरत है।

बच्चे खेलते हैं कबड्डी

इस जगह पर छोटे-छोटे बच्चे भी रोज सुबह 5:00 बजे आते हैं। गोमती रिवर फ्रंट पहुंचकर अपने दोस्तों के साथ कबड्डी, क्रिकेट और अन्य खेल खेलते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story