×

Lucknow Sitapur Flyover: लखनऊ वालों को बड़ी खुशखबरी, अब सीतापुर पहुंचने का घटा समय

Lucknow Sitapur Flyover: इस नई फ्लाईओवर के उद्घाटन के बाद अलीगंज के मड़ियाओं से सीतापुर तक की यात्रा करना आसान होगा क्योंकि इस फोरलेन हाईवे से लोग बिना किसी ट्रैफिक जाम के अपनी यात्रा अपनी सुविधानुसार जल्द ही पूरी कर सकेंगे।

Vertika Sonakia
Published on: 14 July 2023 2:15 AM GMT
Lucknow Sitapur Flyover: लखनऊ वालों को बड़ी खुशखबरी, अब सीतापुर पहुंचने का घटा समय
X
Lucknow Sitapur Highway(photo: social media)

Lucknow Sitapur Flyover: लखनऊ शहर में दिन पर दिन बढ़ती जनसंख्या और वाहनों की के कारण लोगों को देर तक ट्रैफिक जाम और भीड़भाड़ का सामना करना पड़ता है। सीतापुर रोड पर लोगों को जल्द ही एक राहत भरी सांस मिलेगी। यह संभव होगा क्योंकि माडियाओं को आईआईएम क्रॉसिंग से जोड़ने वाला एक फोरलेन हाईवे का निर्माण पूरा हो चुका है। इसका उद्घाटन कुछ ही समय में होगा इस हाइवे पर यातायात को व्यवस्थित करने के लिए एनएचएआई द्वारा एक योजना शुरू की गई थी । यह 1.94 किलोमीटर लंबा पुल है जो 6 माह पहले पूरा हो चुका है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए कई परियोजनाएं बनाई हैं। इस परियोजना को सीतापुर रोड से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए वरदान बताया जा रहा है।

माडियाओं से बिठौली चौराहे पर अब आना जाना होगा आसान

इस नई फ्लाईओवर के उद्घाटन के बाद अलीगंज के मड़ियाओं से सीतापुर तक की यात्रा करना आसान होगा क्योंकि इस फोरलेन हाईवे से लोग बिना किसी ट्रैफिक जाम के अपनी यात्रा अपनी सुविधानुसार जल्द ही पूरी कर सकेंगे। साथ ही बिठौली तिराहे से जानकीपुरम एक्सटेंशन जाने वाले सभी वाहनों को इस फ्लाईओवर के नीचे अंडरपास से गुजरना होगा।

रक्षा मंत्री करेंगे उद्धघाटन

79 करोड़ की लगत से बना लखनऊ सीतापुर हाइवे का उद्धघाटन भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ ही योगी आदित्यनाथ और नितिन गडकरी द्वारा होगा। प्रोजेक्ट डायरेक्टर सौरभ चौरसिया कहते है इस हाईवे से लखनऊ सीतापुर की दूरी तय करने में अमूमन समय से 30 मिनट कम लगेंगे। यह फ्लाईओवर 1,340 मीटर की पहुंच और 600 मीटर ऊंची संरचना के साथ है। मात्र 12 माह में तैयार कर दिया गया है यह फ्लाईओवर

जल्द ही कैंट से सीतापुर जाने वाले यात्रियों के बनेगा नया फ्लाईओवर

कैंट और लखनऊ-सुल्तानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के बीच यात्रा करने वाले कारों और ट्रकों के चालकों को निरंतर कनेक्टिविटी देने के लिए जल्द ही चार लेन का फ्लाईओवर और एक अंडरपास बनाया जाएगा। शहीद पथ के तेजी से हो रहे शहरीकरण के परिणामस्वरूप अहिमामऊ क्रॉसिंग के आसपास के रास्ते पूरे दिन भीड़भाड़ वाले रहते हैं। अधिकारियों के मुताबिक, उन्हें दीर्घकालिक समाधान खोजने की जरूरत है।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story