×

Lucknow Famous Food: चखें लखनऊ के स्ट्रीट फ़ूड का जायका, यहाँ का डोसा उड़ा देगा आपके होश

Lucknow Famous Street Food: लखनऊ का ज़ायका उसकी गलियों से लेकर बड़ी बड़ी मार्किट तक फैला हुआ है बस ज़रूरत है तो उसे परखने की। ऐसे में हम आपके लिए जाँची परखी कई ऐसे व्यंजनों को लाते रहते हैं जिन्हे चखकर आप इनके दीवाने हो जायेंगे।

Shweta Shrivastava
Published on: 23 July 2023 12:24 PM GMT
Lucknow Famous Food: चखें लखनऊ के स्ट्रीट फ़ूड का जायका, यहाँ का डोसा उड़ा देगा आपके होश
X
Lucknow Famous Street Food (Image Credit-Social Media)

Lucknow Famous Street Food: लखनऊ का ज़ायका उसकी गलियों से लेकर बड़ी बड़ी मार्किट तक फैला हुआ है बस ज़रूरत है तो उसे परखने की। ऐसे में हम आपके लिए जाँची परखी कई ऐसे व्यंजनों को लाते रहते हैं जिन्हे चखकर आप इनके दीवाने हो जायेंगे। ऐसा ही एक स्ट्रीट फ़ूड है जिसे देखते ही आपके मुँह में पानी आ जायेगा। आइये जानते हैं आज हम आपके लिए लखनऊ की गलियों से कौन सा स्वादिस्ष्ट व्यंजन परोसने वाले हैं।

लखनऊ के स्ट्रीट फ़ूड का ज़ायका

लखनऊ अपने खाने और मेहमान नवाज़ी के लिए बखूबी जाना जाता है। वो न सिर्फ अपने स्वादिष्ट भोजन के लिए सभी के दिलों में जगह बना लेता है बल्कि उसे परोसता भी बेहद प्यार से है। ऐसा ही एक स्ट्रीट फ़ूड है जो आपको प्यार के साथ साथ स्वाद का बेहतरीन तड़का भी देगा। हम बात कर रहे हैं ऐसे क्विज़ीन की जो सेहद से भरा होने के साथ साथ बेहद स्वादिष्ट भी होता है। लखनऊ की गलियों से लेकर मेन मार्किट तक आपको कई मशहूर ज़ायके मिल जायेंगे।

दरअसल स्ट्रीट फ़ूड में भी लखनऊ अपनी खासियत के साथ मौजूद है यहाँ न सिर्फ नॉन वेज ही मशहूर है बल्कि वेग खाने से लेकर चाट और कुल्फी बताशे तक एक से बढ़कर एक हैं। लोग इसे स्वाद ले लेकर कहते आपको नज़र आ जायेगे। ऐसा ही एक स्ट्रीट फूस का स्टाल है लखनऊ के राजाजीपुरम में एम्आईएस चौराहे के पास। जहाँ का डोसा खाने के बाद आप साउथ के दोसे को भी भूल जायेंगे। यहाँ आपको तरह तरह की फिलिंग और बेस के साथ डोसा मिल जायेगा।

View this post on Instagram

A post shared by foodie.hub (@being.foodie9)

दोसे के साथ साथ यहाँ इडली, मोमोज़ फ्राई और चाय के साथ आपको ढेरों वैराइटी मिल जाएगी। एक बार यहाँ का ज़ायका अगर आप चखेंगे तो आप कहीं और नहीं जा पाएंगे। ये स्टाल शाम 6 बजे से लग जाती है जो आपको देर रात तक तरह तरह की डिशेस पेश करती है। इस स्टाल को चलने वाले दम्पति ने यहाँ हर तरह के फ़ूड आइटम्स को शामिल किया है। लेकिन इनकी स्पेशलिटी है डोसा की जिसे ये सांभर और दो चटनियों के साथ सर्व करते हैं।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story