×

Lucknow to Mata Vaishno Devi: लखनऊ से कटरा तक जाने के लिए बेस्ट है ये ट्रेन, ठहरने के लिए भी मिल जाएंगी सुविधाएं

Lucknow to Mata Vaishno Devi Tour Packages: देश भर से हर लाखों भक्त मां वैष्णों के दर्शन करने के लिए उनके परम धाम में पहुंचते हैं। जहां देवी में पिंडी के रूप में विरामान हैं। इस मंदिर के लिए लोगों में अलग और खास चाह देखी जाती है।

Kajal Sharma
Published on: 6 Jun 2023 5:19 PM GMT
Lucknow to Mata Vaishno Devi: लखनऊ से कटरा तक जाने के लिए बेस्ट है ये ट्रेन, ठहरने के लिए भी मिल जाएंगी सुविधाएं
X
Lucknow to Mata Vaishno Devi Tour Packages (Image Description)

Lucknow to Mata Vaishno Devi Tour Packages: जम्मू-कश्मीर में स्थित मां वैष्णों देवी के धाम जाने के लिए हर भारतीय में अलग चाह देखी जाती है। देश भर से हर लाखों भक्त मां वैष्णों के दर्शन करने के लिए उनके परम धाम में पहुंचते हैं। जहां देवी में पिंडी के रूप में विरामान हैं। इस मंदिर के लिए लोगों में अलग और खास चाह देखी जाती है। वहीं लखनऊ शहर से भी भारी संख्या में लोग वैष्णों देवी जाते हैं। जिसके लिए कई ट्रेन भी शुरू कर दी गई हैं।

लखनऊ से वैष्णों देवी कटरा ट्रेन (Lucknow to Katra train Route)

14611 GCT SVDK EXP

लखनऊ से कटरा तक जाने वाली यह ट्रेन लखनऊ से चलती है जो कटरा रेलवे स्टेशन पर छोड़ती है। इस ट्रेन में सफर करने के लिए आपको 505 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होता है। जिसके लिए आप ऑनलाइन बुकिंग भी कर सकते हैं।

12237 BEGUMPURA EXP

लखनऊ से चलने वाली यह ट्रेन आपको कटरा के पास जम्मू स्टेशन तक छोड़ देती है। जहां से आप कोई भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट के जरिए कटरा तक पहुंच सकते हैं। इस ट्रेन में सफर करने के लिए आपको 505 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होता है।

13151 - KOAA JAT EXPRESS

लखनऊ जंक्शन से चलने वाली यह ट्रेन 20 घंटे 25 मिनट में अपना सफर पूरा कर लेती है। जिसके लिए आपको 475 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होता है। यह ट्रेन आपको जाट जम्मू में छोड़ देती है।

12469 - CNB JAT SF EXP

उन्नाव से चलने वाली यह ट्रेन काफी अच्छी और शानदार है। जिसके लिए आपको 520 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होता है। यह ट्रेन आपको जम्मू रेलवे स्टेशन पर छोड़ती है। जहां से आप आसानी से कटरा तक पहुंच सकते हैं।

वैष्णो देवी ठहरने के लिए होटल (Hotel In Vaishno devi)

विवांता कटरा (Vivanta Katra)

वैष्णो देवी में कटरा के पास स्थित यह होटल बेहद ही खास और शानदार है, जहां ठरहने के लिए आपको काफी अच्छे कमरे मिल जाते हैं। यहां आपको खाने से लेकर रहने तक हर चीज की काफी अच्छी सर्विस दी जाती है। यहां आपको फ्री वाई-फाई के साथ मस्त एसी वाले कमरे मिल जाते हैं। जहां आप आराम से अपने परिवार के साथ ठहर सकते हैं। यहां ठहरने के लिए आपको 5,834 रुपये तक का किराया देना होता है।

पता- Vivanta Katra, Vaishno Devi, Jammu-Katra Highway, Vaishnodevi, Manun, Distt, Katra

होटल द रोयल कृष्णा (Hotel The Royal Krishna)

जम्मू-कश्मीर में कश्मीर रोड पर स्थित यह होटल बेहद ही सुंदर है, जहां आपको मस्त एसी कमरों के साथ काफी अच्छी सर्विस भी मिल जाती है। यहां ठहरने के लिए आपको 4,873 रुपये तक का किराया देना होता है। जिसमें आपको फ्री वाई-फाई के साथ खाने का भी अच्छा इंतेजाम मिल जाता है। परिवार के साथ ठहरने के लिए यह काफी अच्छी जगह है।

पता- kashmir road, Domel Katra Rd, Katra, Jammu and Kashmir

होटल रामा त्रिदेंत (Hotel Rama Trident)

होटल रामा त्रिदेंत कटरा में रेलवे रोड पर स्थित है, जहां ठहरने के लिए आपको काफी अच्छा और सुंदर कमरा मिल जाता है। यहां कमरों में एसी की सुविधा के साथ फ्री वाई-फाई की सुविधा भी मिल जाती है। यहां आप खाने के साथ हर तरह की सुविधा मिल जाती है। यहां साफ-सफाई का काफी ध्यान रखा जाता है, वहीं इस शानदार होटल में आप काफी अच्छा अनुभव कर सकते हैं।

पता- Railway Rd, near AMBIKA CHOWK, Katra, Jammu and Kashmir

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story