×

Lucknow to Varanasi Bus Tickets Booking: लखनऊ से वाराणसी तक चल रही हैं यह सरकारी और प्राइवेट बस, जानिए किराया और सुविधा

Lucknow to Varanasi Bus Tickets Booking: यह दोनों ही शहर पर्यटकों के आकर्षण का मुख्यकेंद्र भी रहते हैं जहां हर साल लाखों सैलानी घूमने का लिए आते हैं। यहीं कारण है कि यहां अक्सर लोगों की आवाजाही ज्यादा देखी जाती है।

Kajal Sharma
Published on: 11 April 2023 10:11 AM GMT
Lucknow to Varanasi Bus Tickets Booking: लखनऊ से वाराणसी तक चल रही हैं यह सरकारी और प्राइवेट बस, जानिए किराया और सुविधा
X
Lucknow to Varanasi Bus Tickets Booking (Image- Social media)

Lucknow to Varanasi Bus Tickets Booking: लखनऊ और वाराणसी दोनो ही उत्तर प्रदेश के बड़े और शानदार शहर है। जहां लोगों का आना-जाना लगा ही रहता है। वहीं यह दोनों ही शहर पर्यटकों के आकर्षण का मुख्यकेंद्र भी रहते हैं जहां हर साल लाखों सैलानी घूमने का लिए आते हैं। यहीं कारण है कि यहां अक्सर लोगों की आवाजाही ज्यादा देखी जाती है। अगर आप भी लखनऊ से वाराणसी जा रहे हैं और बस से सफर करने का प्लान कर रहे हैं, तो यहां कुछ सरकारी और प्राइवेट बसों की जानकारी दी गई है जो आपको इस सफर को आसान और बेहतर बना सकती है।

लखनऊ से वाराणसी तक प्राइवेट एसी बस

सेठी यात्रा कंपनी (Sethi Yatra Company)

लखनऊ से वाराणसी तक जाने के लिए यह बस सबसे सेफ और शानदार है, जिसमें आपको एसी की सुविधा मिलती है। इस बस में आपको स्लीपर सीट मिल जाती है जिसमें आप 8 घंटे में अपना सफर पूरा कर सकते हैं। इस बस में सफर करने के लिए आपको 474 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होता है।

पीटीसी-एसकेवाय बस (PTC-SKYBUS)

लखनऊ से वाराणसी जाने वाली यह बस 8 घंटे 25 मिनट में अपना सफर पूरा करती है। जिसमें सफर करने के लिए आपको 490 रुपये तक का किराया देना होता है। यह एक एसी स्लीपर बस है जिसमें आपको काफी कंफर्टेबल सीट मिल जाती है।

योलो बस (Yolo Bus)

7 घंटे 40 मिनट में अपना लखनऊ से वाराणसी तक का सफर पूरा करने वाली यह बस आपको किरण पेट्रोल पंप के पास से मिल जाती है। जिसमें आपको 649 रुपये तक का किराया देना पड़ता है। इस बस में आपको फुल एसी और स्लीपर सीट मिल जाती है।

महालक्ष्मी ट्रेवल (Mahalaxmi Travels)

लखनऊ से वाराणसी जाने वाली इस बस में आपको 474 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होता है। जो 6 घंटे में अपना सफर पूरा कर लेती है, इस बस में आपको एसी और अच्छी स्लीपर सीट के व्यवस्था मिलती है।

ज़िंगबस (Zingbus)

जिंगबस में आपको सफर करने के लिए 767 रुपये प्रति व्यक्ति टिकट लेना पड़ता है। यह बस 6 घंटे 25 मिनट में अपना सफर पूरा कर लेती है। इसके साथ ही यहां आपको काफी अच्छी गद्देदार स्लीपर सीट मिल जाती है, साथ ही एसी की भी सुविधा मिल जाती है।

लखनऊ से वाराणसी तक सरकारी बसें

शताब्दी (SHATABDI-UPSRTC)

लखनऊ से वाराणसी तक जाने के लिए कई सरकारी बसें भी चल रही हैं, जिनमें आपको एसी और स्लीपर सीटों की सुविधा मिल जाती है। इस बस में यात्रा करने के लिए आपको 558 रुपये तक का टिकट लेना पड़ता है। जिसके जरीए आप 7 घंटे में अपना सफर पूरा कर सकते हैं।

जनरथ (JAN RATH-UPSRTC)

7 घंटे 30 मिनट में अपना लखनऊ से वाराणसी तक का सफर पूरा करने वाली यह बस में 543 रुपये का टिकट लेना होता है। यह स्लीपर विंडो बस है, जिसमें आप आसानी से अपना सफर पूरा कर सकते हैं। वाराणसी तक जाने के लिए यह सबसे बेस्ट बस है।

स्कैनियां मल्टी-एक्सल एसी सीटर (Scania Multi-Axle A/C Seater-UPSRTC)

यह बस 7 घंटे में अपना वाराणसी तक का सफर पूरा कर लेती है। जिसमें आपको 801 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होता है। यह एक फुल एसी स्लीपर सीटर बस है जिसमें आप आसानी से अपना सफर पूरा कर सकते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story